विज्ञापन
Story ProgressBack

अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2024 : फाइनल मुकाबला आज, भारतीय टीम में सीधी के सौम्य पांडे दिखाएंगे जलवा

ICC Under-19 men's Cricket World Cup 2024: क्रिकेट के खिलाड़ियों एवं प्रेमियों ने विश्व कप के फाइनल मुकाबले को देखने के लिए छत्रसाल स्टेडियम में एलईडी लगाई जा रही है, जहां सभी एकत्रित होंगे और फिर भारत एवं ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले का भरपूर आनंद उठाएंगे.

Read Time: 4 min
अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2024 : फाइनल मुकाबला आज, भारतीय टीम में सीधी के सौम्य पांडे दिखाएंगे जलवा

Under-19 Cricket World Cup Highlights: अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट का फाइनल मुकाबला रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ausrilian Cricket Team) के बीच खेला जाएगा. भारतीय टीम (Indian cricket Team) पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. वहीं, मध्य प्रदेश के सीधी जिले के भरतपुर गांव के सौम्य पांडे लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज पर प्रदेश भर के लोगों की निगाहें टिकीं हैं. अभी तक के हुए मुकाबले में सौम्य पांडे की बेहतरीन गेंदबाजी ने विरोधी टीमों के बल्लेबाजों को ध्वस्त करने में सफल रही है. कुल 6 पारियों में अब तक 17 विकेट लेने वाले सौम्य पांडे रविवार को फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के खिलाफ एक बार फिर धमाकेदार प्रदर्शन कर सकते हैं.

गांव से लेकर शहर तक है उत्साह का आलम

सौम्य पांडे सीधी जिले के छोटे से गांव भरतपुर में जन्मे थे, जिसके चलते शहर से लेकर  गांव तक क्रिकेट के खिलाड़ियों एवं प्रेमियों में उत्साह का आलम है. ऐसा पहली बार हुआ है, जब विंध्य क्षेत्र का कोई लाल अंडर-19 क्रिकेट में अपनी उपस्थिति धमाकेदार दर्ज करने के साथ ही बेहतर गेंदबाजी कर र सभी को अपना फैन बना लिया है, जिले वासियों के साथ-साथ रीवा संभाग में हर तरफ सौम्य पांडे के खेल प्रतिभा की चर्चा हो रही है. आज साउथ अफ्रीका में खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले में सौम्य की गेंदबाजी को देखने के लिए लोग काफी उत्साहित हैं.

छत्रसाल स्टेडियम में एलईडी पर देखेंगे मैच

क्रिकेट के खिलाड़ियों एवं प्रेमियों ने विश्व कप के फाइनल मुकाबले को देखने के लिए छत्रसाल स्टेडियम में एलईडी लगाई जा रही है, जहां सभी एकत्रित होंगे और फिर भारत एवं ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले का भरपूर आनंद उठाएंगे. फाइनल मुकाबले को लेकर दो दिन पूर्व से ही शहर से लेकर गांव तक चर्चा जोरों पर है. क्रिकेट भारत में धर्म के तौर देखा जाता है, ऐसे में जब सीधी के सौम्य पांडे वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में खेल रहे हैं तो लोगों का इसके प्रति आकर्षण और भी बढ़ गया है.

'नरेंद्र मोदी जिस समुदाय से आते हैं, वह ओबीसी में कब शामिल हुआ?', टीएस सिंह देव ने साधा निशाना
 

माता-पिता एवं परिजनों को है बेहतर खेल की उम्मीद

बीते दिन एनडीटीवी की टीम सौम्य पांडे के गृह ग्राम भरतपुर पहुंचकर उनके माता-पिता एवं अन्य परिजनों से बात की थी. इस दौरान उनका कहना था कि सौम्य की बेहतरीन गेंदबाजी से काफी खुशी हुई है. भारत के सभी खिलाड़ी अच्छे ढंग से खेल रहे हैं. लिहाजा, फाइनल मुकाबले में भी  सौम्य की गेंदबाजी को लेकर काफी उम्मीदें हैं. माता शर्मिला पांडे और पिता केके पांडे सहित अन्य परिजनों को पूरी उम्मीद है कि सौम्य बेहतर गेंदबाजी करेंगे और अधिक से अधिक विकेट लेकर विश्व कप में  के फाइनल में अपना योगदान देंगे. उन्हें ये भी उम्मीद है कि भारतीय टीम विश्व कप जीतकर देश लौटेगी.

ये भी पढ़ें- PM Modi Visit MP: आज मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, झाबुआ वासियों को देंगे 7,300 करोड़ रुपये की सौगात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close