विज्ञापन
Story ProgressBack

राहुल द्रविड़ कोच रहेंगे या नहीं दिया जवाब, बोले- "ईमानदारी से कहूं तो, मैं नहीं..."

India vs Australia Final World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया है.

Read Time: 3 min
राहुल द्रविड़ कोच रहेंगे या नहीं दिया जवाब, बोले-
राहुल द्रविड़

India vs Australia Final World Cup 2023: विश्व कप फाइनल में दिल दहला देने वाली हार झेलने के बाद भावनात्मक रूप से गुजर रहे भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को राष्ट्रीय टीम के साथ अपने भविष्य पर विचार करने के लिए समय चाहिए, जबकि उनका दो साल का कॉन्ट्रैक्ट रविवार को समाप्त हो गया.

भारत रविवार को विश्व कप का खिताबी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से छह विकेट से हार गया. इसके साथ ही 'मिस्टर डिपेंडेबल' का बीसीसीआई के साथ कॉन्ट्रैक्ट आधिकारिक तौर पर समाप्त हो गया है.

'विचार करने का भी समय नहीं था'
यह पूछे जाने पर कि वह अपने भविष्य को कैसे देखते हैं. उन्होंने कहा, "मैंने इसके बारे में नहीं सोचा है. मैं अभी खेल खेलकर आया हूं. मेरे पास इस बारे में सोचने का समय नहीं था और इस पर विचार करने का भी समय नहीं था. हां, जब मुझे ऐसा करने का समय मिलेगा तो मैं ऐसा करूंगा." 

मैच के बाद मीडिया कॉन्फ्रेंस में द्रविड़ ने कहा, "इस समय, मैं पूरी तरह से इस कैंपेन पर फोकस कर रहा था और मेरे दिमाग में और कुछ नहीं था. भविष्य में क्या होगा इसके बारे में मैंने कोई अन्य विचार नहीं किया है.''

'टीम के साथ काम करने पर गर्व है'
उन्होंने आगे कहा, "ईमानदारी से कहूं तो, मैं वास्तव में ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो खुद का मूल्यांकन और विश्लेषण करेगा. मुझे वास्तव में टीम के साथ काम करने पर गर्व है. मुझे लगता है कि पिछले दो साल में मैंने सभी फॉर्मेट में जिन खिलाड़ियों के साथ काम किया है, यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है."

फाइनल के बाद भारतीय क्रिकेटर बहुत टूट गए थे और वास्तव में उनमें बहुत सारी भावनाएं थीं जिन्हें कोच के रूप में देखना कठिन था. द्रविड़ ने कहा, "निश्चित रूप से वह निराश हैं. एक कोच के रूप में देखना कठिन था, क्योंकि मैं जानता हूं कि इन लोगों ने कितनी मेहनत की है, उन्होंने क्या किया है, कितना सेक्रिफाइज किया है.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS Final: डिज्नी-हॉटस्टार पर इतने करोड़ दर्शकों ने देखा भारत-ऑस्ट्रेलिया का फाइनल मैच, टूटा रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: भारत की हार पर कांग्रेस ने भी बढ़ाया खिलाड़ियों का हौंसला, कही ये बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close