विज्ञापन
Story ProgressBack

LSG vs GT: इकाना में लखनऊ और गुजरात के बीच रोमांचक मुकाबला आज, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

Lucknow Super Giants vs Gujarat Titans Pitch Report: IPL 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल हैं, जबकि गुजरात की कप्तानी शुभमन गिल के हाथों में है.

Read Time: 4 min
LSG vs GT: इकाना में लखनऊ और गुजरात के बीच रोमांचक मुकाबला आज, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन
लखनऊ और गुजरात के बीच आज मुकाबला.

Lucknow Super Giants vs Gujarat Titans Preview: IPL 2024 का 21वां मैच रविवार, 7 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मुकाबला आज शाम 7.30 बजे से शुरू होगा. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल हैं, जबकि गुजरात की कप्तानी शुभमन गिल के हाथों में है.

लखनऊ (LSG) की टीम ने मौजूदा सीजन में अभी तक 3 तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें से दो में जीत हासिल की है, जबकि गुजरात टाइटंस (GT) ने 4 मैच खेले हैं, जिसमें दो में जीत हासिल की है. अगर अंक तालिका की बात करें तो इसमें लखनऊ की टीम चौथे और गुजरात टाइटंस की टीम 7वें स्थान पर मौजूद है. ऐसे में LSG और GT के लिए ये मुकाबला काफी अहम माना जा रहा है. तो यहां जानते हैं कि लखनऊ और गुजरात के बीच होने वाले इस मैच में पिच का हाल कैसा रहने वाला है. 

कैसी होगी लखनऊ की इकाना स्टेडियम की पिच?

इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium) के नाम से भी जाना जाता है. अगर पिच की बात की जाए तो इकाना स्टेडियम की पिच पर गेंदबाज हावी रहते हैं. दरअसल, यहां दो तरह की पिच है. एक काली मिट्टी और दूसरी लाल मिट्टी की. काली मिट्टी की पिच पर स्पिनर्स अपनी फिरकी पर बल्लेबाजों को नचाते नजर आते हैं, जबकि लाल मिट्टी की पिच पर अच्छा बाउंस देखने को मिलता है, जो बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है. 

ऐसे में ये देखना अहम होगा कि लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस का मुकाबला किस पिच पर खेला जाता है. काली मिट्टी पर मैच हुआ तो गेंद रुक कर आएगी और बल्लेबाजों को रन बनाने में दिक्कत होगी. वहीं लाल मिट्टी की पिच पर उभरते हुए रफ्तार किंग मयंक का तूफान एक बार फिर देखने को मिल सकता है.

क्या कहते हैं इकाना स्टेडियम में खेले गए मैच के आंकड़े?

इस मैदान पर IPL के अब तक 8 मैच हुए हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 5 मुकाबले अपने नाम किए हैं, जबकि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने 3 जीत अपने नाम दर्ज की है. यहां पहली पारी का औसत स्कोर 151 रहा, जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर यहां पर 126 रहा है. हालांकि, पिछले मुकाबले में पंजाब के खिलाफ लखनऊ की टीम ने 199 का स्कोर बनाया था. 

LSG और GT की संभावित प्लेइंग इलेवन

लखनऊ सुपर जाइंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, आयुष बडोनी, निकोलस पूरण, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई, दीपक हुडा, देवदत्त पडिक्कल, नवीन-उल-हक, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, शमर जोसेफ, मयंक यादव, मोहसिन खान, अर्शिन कुलकर्णी, अमित मिश्रा, के. गौतम, शिवम मावी, एम. सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, मोहम्मद अरशद खान.

गुजरात टाइटंस (GT):  शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), डेविड मिलर, उमेश यादव, विजय शंकर, साई सुदर्शन, राहुल तेवतिया, राशिद खान, स्पेंसर जॉनसन, मोहित शर्मा और नूर अहमद.

कब शुरू होगा LSG और GT के बीच मैच?

लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच ये मुकाबला रविवार, 7 अप्रैल शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा, जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा. ये मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा. 

कहां देख सकेंगे IPL 2024 मैच?

IPL 2024 मैच की लाइव कमेंट्री आप स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर देख सकते हैं. दरअसल, अंग्रेजी में लाइव कमेंट्री देखने के लिए Star Sports English 1 HD/SD और हिंदी में कमेंट्री के लिए Star Sports Hindi 1 HD & SD पर जा सकते हैं. इसके अलावा स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली सहित अन्य भाषाओं में आप IPL 2024 मैच की लाइव कमेंट्री आप देख सकेंगे. वहीं आप अपने मोबाइल फोन पर IPL 2024 का मैच देखना चाहते हैं तो जियो सिनेमा (Jio Cinema) ऐप पर फ्री में लाइव-स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. इसके अलावा मैच से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स के लिए आप mpcg.ndtv.in या ndtv.in पर जाकर भी पढ़ सकते हैं.

ये भी पढ़े: MI vs DC: आज मुंबई और दिल्ली के बीच होगी भिड़ंत, जानें वानखेड़े की पिच पर किसका होगा राज?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close