विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: गुजरात टाइटंस ने हैदराबाद को हराकर हासिल की इस सीजन की दूसरी जीत, मिलर- मोहित चमके

IPL 2024 Match Today: गुजरात की तरफ से मोहित शर्मा ने शानदार गेंदबाजी की वहीं बल्लेबाजी में साहा, गिल, सुदर्शन और मिलर ने अच्छी बल्लेबाजी की. गुजरात के अब तीन मैंचों के बाद 4 अंक हो गए हैं.

Read Time: 4 min
IPL 2024: गुजरात टाइटंस ने हैदराबाद को हराकर हासिल की इस सीजन की दूसरी जीत, मिलर- मोहित चमके
IPL 2024 Match Highlisghs: मिलर ने इस मैच में शानदार पारी खेली

SRH VS GT IPL Match: सनरायजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) ने 7 विकेट से हरा दिया है.अहमदाबाद (Ahemadabad) में खेले जा रहे आईपीएल (IPL 2024) के इस सीजन के 12वें मैंच में गुजरात ने अपनी दूसरी जीत दर्ज की. गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) को 163 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे गुजरात ने बीसवें ओवर की पहली गेंद पर हासिल कर लिया. डेविड मिलर ने छक्का मारकर अपनी टीम को जीत दिलवाई. हैदराबाद के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने वाले मोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

हैदराबाद के बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाए

पिछले मैच में रिकार्डतोड़ रन बनाने वाली हैदराबाद इस मैच में वो लय नहीं पकड़ सकी और उसके बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल सके. 163 लक्ष्य का पीछा कर रही GT को साहा और कप्तान शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दी. साहा केवल 13 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुए तो गुजरात के कप्तान ने 28 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली. 

इन दोनों के आउट होने के बाद साई सुदर्शन और आक्रामक बल्लेबाज डेविड मिलर ने मोर्चा संभाला, और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की. सुदर्शन 36 गेंदों में 45 रनों की पारी खेलकर आउट हुए लेकिन मिलर टीम को जीत दिलाकर ही मैदान से वापस पवेलियन लौटे, उन्होंने 27 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली और छक्का मारकर टीम को जीत दिलाई. उनके साथ विजय शंकर भी 14 रन बनाकर नाबाद रहे.

हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस और भुवनेश्वर कुमार ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन उनको अन्य गेंदबाजों का साथ नहीं मिला.

SRH ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना

इससे पहले हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पिछले मैच में हैदराबाद ने 277 रनों के पहाड़ जैसा स्कोर बनाया था, दर्शकों को उम्मीद थी कि इस बार भी ऐसा ही कुछ देखने को मिलेगा. लेकिन इस बार हैदराबाद के बल्लेबाज उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए जिससे SRH केवल बीस ओवर में आठ विकेट खोकर 162 रन ही बना पाई. टीम के शुरू के सात बल्लेबाजों ने दहाई का आंकड़ा पार किया लेकिन कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया.

पिछले मैच के हीरों ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा इस मैच में पिछले मैच का प्रदर्शन नहीं दोहरा पाए. अभिषेक ने जरूर अच्छी शुरुआत की और केवल 20 गेंदों पर दो छक्के जमाते हुए 29 रन बनाए लेकिन वो अपनी पारी को बड़ी नहीं कर सके. हेड भी सिर्फ 19 रन ही बना पाए.

SRH का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया

हैदराबाद की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया. उनके चार बल्लेबाज 20 से 30 के फेर में ही आउट हो गए. अभिषेक शर्मा और अब्दुल शमद के 29 रन टीम के टॉप स्कोर थे. शमद ने अच्छी और तेज तर्रार पारी खेली और सिर्फ 14 गेंदों पर ही ये रन बना दिए.

गुजरात के लिए मोहित शर्मा ने शानदार गेंदबाजी की और अपने चार ओवर के कोटे में सिर्फ 25 रन देकर 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. बाकी गेंदबाजों ने भी ठीक-ठाक गेंदबाजी की.

ये भी पढ़ें RR vs DC : दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर में होगी जंग, अगर ये खिलाड़ी चला तो लगा देगा टीम की नैया पार...

ये भी पढ़ें GT vs SRH: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात और हैदराबाद के बीच भिड़ंत, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close