विज्ञापन
Story ProgressBack

GT vs SRH: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात और हैदराबाद के बीच भिड़ंत, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

Gujarat Titans vs Sunrisers Hyderabad Pitch Report: IPL 2024 के 17वें सीजन का 12वां मुकाबला GT और SRH के बीच खेला जाएगा. दोनों टीम के बीच ये मुकाबला आज दोपहर 3:30 बजे होगा.

Read Time: 4 min
GT vs SRH: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात और हैदराबाद के बीच भिड़ंत, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

IPL 2024, GT vs SRH Preview: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन का 12वां मुकाबला गुजरात टाइटंस (GT) और सनराइजर्स हैदराबाद  (SRH) के बीच रविवार, 31 मार्च को खेला जाएगा. दोनों टीम के बीच ये मुकाबला दोपहर 3:30 बजे अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में होगा. गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की कप्तानी शुभमन गिल (Shubman Gill) के हाथों में होगी, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद  (Sunrisers Hyderabad) की कप्तानी पैट क्यूमिंस (Pat Cummins) के कंधो पर है.

गुजरात अभी सातवें और हैदराबाद चौथे स्थान पर

गुजरात टाइटंस दो मैचों से 2 अंकों के साथ अंक तालिका में 7वें नंबर पर है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के भी दो मैचों से 2 अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट (NRR) अधिक होने के कारण ये टीम चौथे नंबर पर है.

दरअसल, गुजरात टाइटंस ने 24 मार्च को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ रोमांचक मैच में 6 रन से जीत हासिल की थी, जबकि 26 मार्च को अपने दूसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से 63 रन से हार गयी थी. अगर सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो 23 मार्च को टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से 4 रन से हार गयी थी, जबकि 27 मार्च को अपने दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस को हराया था. 

GT और SRH में किसका पलड़ा भारी ?

GT के आईपीएल 2022 में डेब्यूके बाद से गुजरात और हैदराबाद ने अब तक केवल 3 आईपीएल मैच खेले हैं. गुजरात टाइटंस ने उनमें से 2 और हैदराबाद ने 1 जीता है. SRH के खिलाफ गुजरात का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 199 है और जीटी के खिलाफ हैदराबाद का हाई स्कोर 195 है.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) को IPL 2024 में हाई स्कोरिंग पिच के रूप में जाना जाता है. इसका पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए संतुलित सतह प्रदान करती है. स्पिनरों को संघर्ष करना पड़ता है, जबकि तेज गेंदबाजों को कुछ सीम मूवमेंट और अतिरिक्त उछाल मिलता है जो कई बार मददगार हो सकता है.

GT और  SRH की संभावित प्लेइंग इलेवन

गुजरात टाइटंस (GT):  शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), विजय शंकर, साई सुदर्शन, डेविड मिलर, उमेश यादव, राहुल तेवतिया, राशिद खान, स्पेंसर जॉनसन, मोहित शर्मा और नूर अहमद.

सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, भुवनेश्वर कुमार, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट.

कैसा रहेगा मौसम

गुजरात टाइटंस (GT) और सनराइजर्स हैदराबाद  (SRH) के बीच महा मुकाबला के दौरान अहमदाबाद में तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. पूरे मैच के दौरान लगभग एक जैसा ही तापमान रहेगा. वहीं बारिश होने की कोई संभावना नहीं है, जबकि हवा की गुणवत्ता खराब रहेगी.

कब शुरू होगा GT और SRH के बीच मैच?

गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच ये मुकाबला रविवार, 31 मार्च शाम  3.30 बजे से खेला जाएगा, जबकि टॉस शाम 3:00 बजे होगा. ये मैच अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में होगा. 

कहां देख सकेंगे IPL 2024 मैच?

स्टार स्पोर्ट्स के पास IPL 2024 के प्रसारण के अधिकार हैं. स्टार स्पोर्ट्स अंग्रेजी1 HD/SD पर अंग्रेजी में लाइव कमेंट्री और स्टार स्पोर्ट्स हिंदी HD/SD पर हिंदी में कमेंट्री देख सकेंगे. इसके अलावा स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली सहित अन्य भाषाओं में आप लाइव कमेंट्री देख सकेंगे. आप GT और SRH के बीच महा मुकाबला की लाइव-स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा (Jio Cinema) ऐप पर फ्री में देख सकते हैं. इसके अलावा आप आईपीएल मैच से जुड़ी खबरें, रिकॉर्ड्स और लाइव अपडेट्स को mpcg.ndtv.in या ndtv.in पर भी पढ़ सकते हैं.

ये भी पढ़े: LSG vs PBKS Result: लखनऊ ने पंजाब को 21 रन से हराया, मयंक यादव रहे गेम चेंजर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close