विज्ञापन
Story ProgressBack

RR vs DC : दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर में होगी जंग, अगर ये खिलाड़ी चला तो लगा देगा टीम की नैया पार...

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स अपना पहला मैच जीत चुकी है तो वहीं दिल्ली अपनी जीत का खाता खोलना चाहेगी. पिछले मैच में राजस्थान के लिए कप्तान संजू सैमसग ने दमदार पारी खेली थी तो वहीं रियाग पराग के साथ- साथ जायसवाल और ध्रुव ने भी छोटी लेकिन तेज पारी खेली थी. बात करें दिल्ली कैपिटल्स की तो पंजाब के साथ खेले गए मैच में उनके बल्लेबाजों ने अपनी पारी की अच्छी शुरुआत की थी लेकिन कोई भी बल्लेबाज अपनी पारी को आगे तक नहीं ले जा पाया. दिल्ली को वार्नर और मिशेल मार्श से मैच जिताऊ पारी की उम्मीद होगी वहीं कप्तान रिषभ पंत पर तो सभी की निगाहें ही रहेंगी.

Read Time: 5 min
RR vs DC : दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर में होगी जंग, अगर ये खिलाड़ी चला तो लगा देगा टीम की नैया पार...
Rishabh Pant: रिषभ पंत पर सभी की निगाहें होंगी पिछले मैच में वो 18 रन बनाए थे

Delhi Capitals vs Rajasthan Royals IPL Match: बुधवार को खेले गए आईपीएल (IPL) के आठवें मैच में 500 से ज्यादा रन बने. इस मैच में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन हुआ. इस सीजन के सबसे मंहगे कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) और इस बार दर्शकों की अजीब तरह की हूटिंग झेलने वाले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की टीमों ने हैदराबाद (Hyderabad) में रनों का अंबार लगा दिया. दर्शकों को गुरुवार को ऐसी ही उम्मीद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से होगी.

गुलाबी नगरी जयपुर (Jaipur) में ये दोनों टीमें शाम को आपस में भिड़ती हुई नजर आएंगी. दोनों टीमों के कप्तान शानादार बल्लेबाज होने के साश-साथ अपनी टीम के विकेटकीपर भी हैं.

दोनों टीमों के कप्तान हैं विकेटकीपर बल्लेबाज 

होली के बाद दर्शकों के सिर पर अब आईपीएल का रंग चढ़ता हुआ दिख रहा है. वैसे होली में देश में बेशुमार रंगों की बारिश के बाद आईपीएल में रनों की बारिश देखने को मिल रहा है. जिससे दर्शकों को फुल रोमांच मिल रहा है. गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच जयपुर (Jaipur) में आईपीएल का नौंवा मैच खेला जाएगा. दर्शकों को उम्मीद है कि इस मैच में भी उनको भरपूर मनोंरजन मिलेगा.

सभी की निगाहें रिषभ पंत पर होंगी

बात करें अगर इस मैच की तो इस मैच में भी सबसे ज्यादा नजर रिषभ पंत के ऊपर रहेगी. पंत एक बड़ी इंजरी के बाद वापस आए हैं, उनकी परफार्म पर भारतीय चयनकर्ताओं की विशेष नजर रहेगी. वो टीम के स्थाई विकेटकीपर जो ठहरे और टीम काफी समय से उनकी सेवाओं को मिस जो कर रही है.

रिषभ पंत एक सड़क दुर्घटना में हो गए थे घायल

रिषभ पंत एक सड़क दुर्घटना में हो गए थे घायल

दिल्ली को है पहली जीत का इंतजार

राजस्थान रॉयल्स अपना पहला मैच जीत चुकी है तो वहीं दिल्ली अपनी जीत का खाता खोलना चाहेगी. पिछले मैच में राजस्थान के लिए कप्तान संजू सैमसग ने दमदार पारी खेली थी तो वहीं रियाग पराग के साथ- साथ जायसवाल और ध्रुव ने भी छोटी लेकिन तेज पारी खेली थी, वहीं राजस्थान की गेंदबाजी में भी काफी दम नजर आया था. शानदार फार्म में चल रहे जायसवाल से उनकी टीम को काफी उम्मीद होगी, जायसवाल अगर चले तो दिल्ली की मुश्किलें बढ़नी तय है क्योंकि उनका स्ट्राइक रेट काफी ज्यादा रहता है, साथ में कप्तान सैमसन और बटलर से भी बड़ी पारी की उम्मीद होगी. सैमसन ने पिछले मैच में 82 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी.

संजू सैमसन ने पिछले मैच में खेली थी मैच जिताऊ पारी

संजू सैमसन ने पिछले मैच में खेली थी मैच जिताऊ पारी

मिशेल मार्श, वार्नर से दिल्ली को है उम्मीद

बात करें दिल्ली कैपिटल्स की तो पंजाब के साथ खेले गए मैच में उनके बल्लेबाजों ने अपनी पारी की अच्छी शुरुआत की थी लेकिन कोई भी बल्लेबाज अपनी पारी को आगे तक नहीं ले जा पाया. दिल्ली को वार्नर और मिशेल मार्श से मैच जिताऊ पारी की उम्मीद होगी वहीं कप्तान रिषभ पंत पर तो सभी की निगाहें ही रहेंगी, पिछले मैच में वो सिर्फ 18 रन बना पाए थे लेकिन एक बार फिर उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

दिल्ली के स्पिनरों ने इस मैच में काफी अच्छी गेंदबाजी की थी. अक्षर पटेल और कुलदीप यादव से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद इस मैच में होगी.

जानिए संभावित इलेवन के बारें में

बात करें अगर दोनों टीमों की संभावित इलेवन की तो राजस्थान रॉयल्स संभावित इलेवन: बटलर, जायसवाल, सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, हेटमेयर, ध्रुव जुरेल, आर पॉवेल/ बर्गर, आर अश्विन, आवेश खान, बोल्ट, संदीप शर्मा और चहल.

वहीं बात करें दिल्ली की संभावित इलेवन की तो दिल्ली कैपिटल्स संभावित इलेवन: डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, रिकी भुवी, रिषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), टी स्टबस्, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, एनरिंच नोर्जे, कुलदीप यादव, खलील अहमद और इशांत शर्मा.

पिछली बार जयपुर में खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था और 193 रनों का स्कोर खड़ा करके ये मुकाबला जीत लिया था. रॉयल्स यहां अपनी दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी.

ये भी पढ़ें Arvind Kejriwal: केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद जीतू पटवारी ने PM मोदी पर निशाना साधते हुए कही दी ये बड़ी बात...

रोमांचक मुकाबले की है उम्मीद

होम टाउन का एडवांटेज हो, जीत के बाद अलगा मुकाबला हो या फिर टीम कॉम्बिनेशन हो कहीं ना कहीं राजस्थान का पलड़ा भारी दिख रहा है. लेकिन असली टेस्ट तो मैदान पर ही होगा. चालीस ओवर जो अच्छा खेलेगा वही विजेता बनेगा. दर्शकों को बुधवार की तरह गुरुवार को भी शानदार मुकाबला देखने को मिल सकता है. मुंबई इंडियन अपने शुरुआती दो मुकाबले हार गई तो वहीं हैदराबाद ने दूसरे मुकाबले में जीत का स्वाद चख लिया, तो गुरुवार को दिल्ली भी अपनी जीत का खाता खोलना चाहेगी.

ये भी पढ़ें Holi 2024: खेला जाता है धूमधाम से रंग लेकिन नहीं होता होलिका दहन! कहानी जानकर आंखों में आ जाएंगे आंसू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close