विज्ञापन
Story ProgressBack

India vs USA Match Result: भारत ने यूएसए को 7 विकेट से हराया...जीत में अर्शदीप और सूर्य कुमार यादव चमके

India vs USA T20 World Cup 2024 Match : भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 50 तो शिवम दुबे ने नाबाद 31 रन बनाए. अर्शदीप ने 9 रन देकर 4 विकेट हासिल किए, उन्हें ही मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Read Time: 3 mins
India vs USA Match Result: भारत ने यूएसए को 7 विकेट से हराया...जीत में अर्शदीप और सूर्य कुमार यादव चमके
World Cup 2024 Match: भारत ने यूएसए को हराया

India vs USA Match Result: भारत (India) ने T20 World Cup 2024 के मैच में यूएसए (USA) को 7 विकेट से हरा दिया है. भारत को जीत के लिए 111 रनों का लक्ष्य मिला था. जिसे भारत ने 18.2 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) ने नाबाद 50 रन बनाए, उनका साथ शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने बखूबी दिया. दुबे ने नाबाद 31 रन बनाए.

111 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम के एक समय 39 रन पर तीन विकेट गिर गए थे. विराट कोहली इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाए और पहली ही गेंद पर आउट हो गए. रोहित शर्मा भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और सिर्फ 3 रन बनाकर सौरभ का दूसरा शिकार बने. 

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहेली चुनी गेंदबाजी

इससे पहले न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर यूएसए को पहले बल्लेबाजी करने को कहा. यूएसए ने नसाउ की गेंदबाजों के लिए स्वर्ग कही जा रही पिच पर बेहद खराब शुरुआत की और पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया. जहांगीर को अर्शदीप ने पहली ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू कर दिया. यही नहीं अर्शदीप ने इस ओवर की आखिरी गेंद पर भी यूएसए को एक और झटका दे दिया.

नसाउ की पिच पर संघर्ष करते दिखे बल्लेबाज

इसके बाद भी यूएसए की टीम ऊबर नहीं पाई. लेकिन टीम ने कुछ बल्लेबाजों के योगदान से 110 रन बना लिए. ये स्कोर जितना छोटा दिख रहा था इस पिच को देखते हुए ये इतना छोटा था नहीं. यूएसए की तरफ से एस टेलर ने 24 तो नीतीश कुमार ने 27 रनों का योगदान दिया. भारत की तरफ से अर्शदीप ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर के कोटे में केवल 9 रन दिए और चार विकेट हासिल किए. वहीं पांड्या ने भी इस मैच में कमाल की गेंदबाजी की और 4 ओवर में केवल 14 रन देकर 2 विकेट हासिल किए.
भारत अब तीन में से तीन मैच जीतकर अंकतालिका में पहले नंबर पर बना हुआ है साथ ही भारत अब सुपर 8 में पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें T20 World Cup 2024: वो नहीं माने... रोहित शर्मा ने द्रविड़ के कार्यकाल को लेकर क्या कहा जानिए

ये भी पढ़ें T20 World Cup: ये खिलाड़ी चला तो टी20 विश्व कप में होगा भारत का राज, आंकड़े हैं बेहद शानदार...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
USA vs IND: टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत Vs अमेरिका, Team India के खिलाफ अपने ही ये प्लेयर्स होंगे सामने
India vs USA Match Result: भारत ने यूएसए को 7 विकेट से हराया...जीत में अर्शदीप और सूर्य कुमार यादव चमके
icc-men-s-t20-world-cup-2024-Canada-vs-India-dream11-prediction-t20-wc-fantasy-cricket-tips-playing-xi-pitch-report-Preview-Florida weather forecast
Next Article
CAN vs IND: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत Vs कनाडा, मौसम का खेल या कोहली-रोहित करेंगे रनों की बारिश, जानिए सब
Close
;