विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup: ये खिलाड़ी चला तो टी20 विश्व कप में होगा भारत का राज, आंकड़े हैं बेहद शानदार...

T20 World Cup 2024: भारत की टीम इस बार मजबूत दिखाई पड़ रही है. भारत के पास कई अच्छे युवा बल्लेबाज भी हैं जो मैच का रुख कभी भी अपनी तरफ मोड़ सकते हैं.

Read Time: 3 mins
T20 World Cup: ये खिलाड़ी चला तो टी20 विश्व कप में होगा भारत का राज, आंकड़े हैं बेहद शानदार...
Cricket News: भारत और पाकिस्तान का मैच 9 जून को खेला जाएगा

SuryaKumar Yadav: T20 विश्व कप 2 जून ( भारतीय समय के अनुसार) से शुरू हो गया है. कनाडा और यूएसए के बीच पहला मैच खेला गया. जिसमें कनाडा (Canada) को यूएसए (USA) ने सात विकेट से हरा दिया. भारत (Indian Cricket Team) का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड (Ireland) से होना है. ये मैच रात आठ बजे से खेला जाना है. भारत की टीम इस कप को जीतकर 50 ओवर के विश्व कप (50 ओवर World Cup) में मिली हार से ऊबरना चाहेगी. उस हार को भारतीय टीम और भारत के समर्थकों को काफी दुख है. 

Latest and Breaking News on NDTV

भारतीय टीम दिख रही है मजबूत

भारत की टीम काफी मजबूत दिखाई पड़ रही है. भारत के पास एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं लेकिन भारत का एक खिलाड़ी ऐसा है जो अगर चलता है तो फिर ये कप भारत का हो सकता है. जी हां हम बात कर रहे हैं इस समय टी20 के सबसे खतरनाक खिलाड़ी सूर्य कुमार यादव की बात कर रहे हैं. हाल के दिनों में सूर्य कुमार यादव ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है. उनके आंकड़े भी इसकी गवाही दे रहे हैं. उन्होंने अब तक खेले गए 60 टी20 मैचों में 2,141 रन बनाए हैं. उनका बैटिंग एवरेज और स्ट्राइक रेट काफी शानदार रहा है. उनका बैंटिंग एवरेज 45 से भी ज्यादा है वहीं इनका स्ट्राइक रेट 171 से भी ज्यादा है, जिसे अद्भुत कहा जा सकता है. उन्होंने टी20 क्रिकेट में 4 शतक भी लगाए हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

360 प्लेयर हैं सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव का रनों, स्ट्राइक रेट, शतक और बैटिंग एवरेज शानदार है लेकिन उनका खेलने का जो तरीका है वो विपक्ष के गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहता. उनकी रेंज ऑफ शॉट अकल्पनीय है. उन्हें एबीडी के बाद इस दौर का 360 प्लेयर कहा जाता है. उनके अब तक के टी20 करियर को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि अगर उनका बल्ला चला तो इस बार ये कप भारत का हो सकता है.

Latest and Breaking News on NDTV

काफी देर से मिला मौका

यूं तो अतरर्राष्ट्रीय मैचों में उन्हें काफी देर से मौका मिला लेकिन स्काई के नाम से फेमस सूर्यकुमार यादव ने इस मौके को दोनों हाथ से भुनाया, इससे पहले उन्होंने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियन और केकेआर के साथ मुंबई की टीम के लिए काफी रन बनाए थे. उनके खेलने का तरीका ऐसा कि कुछ ही देर में मैच का पलड़ा अपनी टीम की ओर मोड़ दें.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का कब-किससे कहां होगा मुकाबला, यहां चेक करें शेड्यूल
T20 World Cup: ये खिलाड़ी चला तो टी20 विश्व कप में होगा भारत का राज, आंकड़े हैं बेहद शानदार...
t20 world cup Rohit, Kohli face Aamir, Shaheen Afridi and Haris? Wait for June 9 for the answer
Next Article
क्या होगा जब रोहित, कोहली करेंगे आमिर, शाहीन आफरीदी और हारिस का सामना? जवाब के लिए देखें आज का मैच
Close
;