विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

IND vs BAN Match: भारत-बांग्लादेश मैच आज, क्या चक्रवात तेज का मैच में होगा असर? जानिए Weather अपडेट और पिच रिपोर्ट

मैच शुरू होने से एक दिन पहले ही पुणे में बारिश हुई है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अरब सागर में एक चक्रवात बनने की संभावना दिख रही है. वहीं पिच रिपोर्ट की बात करें तो महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पुणे की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार रहती है.

Read Time: 4 min
IND vs BAN Match: भारत-बांग्लादेश मैच आज, क्या चक्रवात तेज का मैच में होगा असर? जानिए Weather अपडेट और पिच रिपोर्ट
भारत और बांग्लादेश वनडे फॉर्मेट में 40 बार भिड़ चुके हैं, इनमें से भारत ने 31 मैच जीते हैं. (फाइल फोटो)

ODI World Cup 2023 IND vs BAN Match: वनडे विश्व कप में आज भारत की भिड़ंत पड़ोसी बांग्लादेश से होगी. यह मैच दोपहर 2 बजे से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Maharashtra Cricket Association Stadium) में खेला जाएगा. मौसम वैज्ञानिकों ने भारत-बांग्लादेश मैच (India vs Bangladesh World Cup Match) में बारिश की चेतावनी दी है. मैच शुरू होने से एक दिन पहले ही यहां बारिश हुई है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अरब सागर में एक चक्रवात बनने की संभावना दिख रही है. इसका नाम तेज रखा गया है. इसी चक्रवात की वजह से पुणे का मौसम बदला हुआ है.

कैसी है पुणे की पिच?

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पुणे की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार रहती है. यहां पूरे मैच के दौरान रन बनाना बेहद आसान रहता है. इस पिच में उछाल और गति सामान्य है और आसानी से बड़े शॉट लगाए जा सकते हैं. मैदान भी काफी छोटा है, इससे स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बनते हैं. यहां भारत ने अपना सबसे बड़ा स्कोर 356 रन इंग्लैंड के खिलाफ 2017 में बनाया था.

शानदार फॉर्म में है टीम इंडिया

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने विश्व कप 2023 के अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज की है. भारत फिलहाल अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है. अपने पहले मैच में उसने पांच बार की वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था. दूसरे मैच में अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया और तीसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया.

बांग्लादेशी टीम दे सकती है भारत को चुनौती

शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराकर अपने विश्व कप 2023 अभियान की शुरुआत की थी, लेकिन इसके बाद बांग्लादेश को अगले दोनों मैच में हार का मुंह देखना पड़ा. बांग्लादेश ने दूसरा मैच गत चैंपियन इंग्लैंड के हाथों गंवाया, वहीं अपने तीसरे मैच में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद बांग्लादेश को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा.

क्या कहते हैं रिकॉर्ड?

भारत और बांग्लादेश वनडे फॉर्मेट में 40 बार भिड़ चुके हैं. इनमें से भारत ने 31 मैच जीते हैं, जबकि बांग्लादेश ने केवल 8 मैच जीते हैं. एक मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हुआ. हालांकि, बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ पिछले पांच वनडे मैचों में से तीन में जीत हासिल की है. दोनों टीमों का आखिरी मुकाबला एशिया कप 2023 सुपर 4 चरण में था, जहां बांग्लादेश ने 6 रन से जीत हासिल की थी. 2022 की तीन मैचों की वनडे सीरीज में बांग्लादेश ने भारत को 2-1 से हराया था.

ये भी पढ़ें - MP Weather News : प्रदेश में हुई ठंड की शुरुआत, जाने अधिकतम और न्यूनतम तापमान?

ये भी पढ़ें - CG Congress Second List: कांग्रेस ने फिर काटे 10 मौजूदा विधायकों के टिकट, 22 नए चेहरों को दिया मौका

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close