विज्ञापन

IND vs BAN 1st T20: हार्दिक, अर्शदीप और वरुण ने खुलवाया भारत का खाता, बांग्लादेश को सात विकेट से हराया

India vs Bangladesh Match Recap: भारत के लिए ग्वालियर का माधव राव सिंधिया स्टेडियम शुभ साबित हुआ है. भारत ने बांग्लादेश को 49 बॉल बचे होने के बावजूद भी 7 विकेट से हराया. टीम के लिए हार्दिक, अर्शदीप और वरुण लकी साबित हुए.

IND vs BAN 1st T20: हार्दिक, अर्शदीप और वरुण ने खुलवाया भारत का खाता, बांग्लादेश को सात विकेट से हराया
Hardik Pandya India vs Bangladesh Match: शानदारी पारी के साथ दर्ज की जीत

Hardik Pandya in Ind vs Ban Match: भारत और बांग्लादेश (India and Bangladesh) के बीच होने वाले तीन मैच की सीरिज का पहला मैच ग्वालियर (Gwalior) के श्रीमंत माधव राव सिंधिया इंटरनेशनल स्टेडियम (Shrimant Madhavrao Scindia International Stadium) में खेला गया. इस स्टेडियम पर खेला गया यह मैच पहला मैच था, जो भारत के लिए बहुत लकी रहा. भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार जीत के साथ सीरिज में 1-0 से बढ़त बनाई. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की 16 गेंदों पर नाबाद 39 रनों की तूफानी पारी और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) तथा वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakaravarthy) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया. भारत ने 49 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया. इस तरह यह इस प्रारूप में 100 से अधिक रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए भारत का सबसे तेज प्रयास बन गया है. संक्षिप्त स्कोर: बांग्लादेश 19.5 ओवर में 127/10 और भारत से 11.5 ओवर में 132/3 रन. इस प्रकार भारत ने सात विकेट से जीत ल‍िया.

छक्का मारकर पांड्या ने जिताया मैच

128 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांड्या ने लगातार दो चौके लगाए और 12वें ओवर की अंतिम गेंद पर तस्कीन अहमद की गेंद पर छक्का लगाकर जीत सुनिश्चित की. पांड्या ने अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के जड़े. सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन और अभिषेक शर्मा ने शानदार शुरुआत की. पहले ओवर में शोरफुल इस्लाम पर दो चौके लगाकर सैमसन ने मोर्चा संभाला. अगले ओवर में अभिषेक ने तस्कीन की गेंद पर छक्का और दो चौके लगाए, लेकिन 16 रन बनाकर रन आउट हो गए. कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बीच में सैमसन का साथ दिया और दोनों ने पावरप्ले में तेजी से रन बनाए. 

Latest and Breaking News on NDTV

पंड्या और रेड्डी ने निभाई जिम्मेदारी

पंड्या और रेड्डी ने सुनिश्चित किया कि भारत को लक्ष्य का पीछा करने में कोई और परेशानी न हो. टीम के सीनियर बल्लेबाज ने जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली और अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए भारत को जीत दिलाई. रेड्डी 16 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि पांड्या ने नाबाद 39 रन बनाए. इससे पहले, अर्शदीप सिंह (3-14) और वरुण चक्रवर्ती (3-31) ने तीन-तीन विकेट चटकाकर बांग्लादेश को 127 रन पर समेट दिया.

ये भी पढ़ें :- महिला टी20 विश्व कप: भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से पीटा, सेमीफाइनल की उम्मीदें बढ़ी

बांग्लादेश का प्रदर्शन रहा खस्ता

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम के सलामी बल्लेबाज परवेज हुसैन इमोन और लिटन दास टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए. अर्शदीप ने मैच की पांचवीं गेंद पर ही लिटन (4) को आउट कर दिया. अगले ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इमोन (8) को आउट कर बांग्लादेश की पारी में और मुश्किलें खड़ी कर दीं. कप्तान नजमुल हुसैन शांतो और तोविद हृदय ने पारी को संभालने की कोशिश की और पावरप्ले में स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया. शांतो ने पांचवें ओवर में भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव द्वारा किए गए पहले गेंदबाजी परिवर्तन का पूरा फायदा उठाया. बांग्लादेश के कप्तान ने वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर लगातार दो चौके लगाए और अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर ओवर में 15 रन बनाए.

ये भी पढ़ें :- Production अधिक, Demand कम! बड़वानी मंडी में कम दाम पर कपास बिकने से निराश हैं किसान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
महिला टी20 विश्व कप: भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से पीटा, सेमीफाइनल की उम्मीदें बढ़ी
IND vs BAN 1st T20: हार्दिक, अर्शदीप और वरुण ने खुलवाया भारत का खाता, बांग्लादेश को सात विकेट से हराया
GT vs RCB IPL Match: Match between Gujarat Titans and RCB in Ahmedabad, know match prediction, preview and pitch report
Next Article
GT vs RCB Match: गुजरात टाइटंस और आरसीबी के बीच अहमदाबाद में होगी भिड़ंत, जानिए मैच प्रेडिक्शन, प्रीव्यू और पिच रिपोर्ट
Close