विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

MP Weather News : प्रदेश में हुई ठंड की शुरुआत, जाने अधिकतम और न्यूनतम तापमान?

मौसम रिपोर्ट (Weather News) के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव भी कम हो गया है. हालांकि पिछले 24 घंटों के दौरान कुछ शहरों में हल्के बादल छाए रहे, लेकिन सिर्फ कुछ ही जिलों में बूंदाबांदी हुई. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आने वाले एक-दो दिनों में प्रदेश के न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी.

Read Time: 3 min
MP Weather News : प्रदेश में हुई ठंड की शुरुआत, जाने अधिकतम और न्यूनतम तापमान?

Today MP Weather : मौसम विभाग (Weather Department) ने मध्यप्रदेश के मौसम (Madhya Pradesh Weather) को लेकर अपनी रिपोर्ट जारी कर दी है. रिपोर्ट (Weather Report) बताया गया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, चम्बल, जबलपुर, शहडोल तथा सागर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई है, जिसके वजह से इन जगहों पर तापमान कम रहा.

जल्द मौसम लेगा करवट

मौसम विभाग के अनुसार, मध्यप्रदेश में 20 अक्टूबर के बाद ठंड का अहसास शुरू हो जाएगा. फिलहाल राज्य के ज्यादातर जिलों का तापमान 35 डिग्री सेल्सियम तक पहुंच गया है. मौसम रिपोर्ट के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव भी कम हो गया है. हालांकि पिछले 24 घंटों के दौरान कुछ शहरों में हल्के बादल छाए रहे, लेकिन सिर्फ कुछ ही जिलों में बूंदाबांदी हुई. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आने वाले एक-दो दिनों में प्रदेश के न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी.

प्रदेश में बीते दिनों तापमान कम होने के वजह से हल्की ठंड की शुरुआत हो चुकी हैं. अनुमान लगाया जा रहा हैं कि आने वाले एक-दो दिनों में ठंड की बढ़ना शुरु हो जायेगी.


पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान

बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 35 डिग्री सेल्सियस सीधी और नर्मदापुरम में दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 18 डिग्री सेल्सियस खंडवा, छिंदवाड़ा, नौगांव और गुना में दर्ज किया गया.  इसके अलावा प्रदेश की राजधानी भोपाल में 34.9 डिग्री सेल्सियस, सतना में 31.6 डिग्री सेल्सियस, उज्जैन में 34.6 डिग्री सेल्सियस, गुना में 33.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में 31.8 डिग्री सेल्सियस, उमरिया में 31.2 डिग्री सेल्सियस, रायसेन में 31.2 डिग्री सेल्सियस, नर्मदापुरम में 34.6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर में 31.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें : Navratri 2023 : शारदीय नवरात्रि का आज पांचवा दिन, जानिए स्कंदमाता का मंत्र और पूजन विधि
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close