विज्ञापन

IND vs BAN 1st T20i: आज ग्वालियर में खेला जाएगा भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच, यहां जानें Playing 11 और मौसम का हाल

Ind vs Ban T20 Match Weather Report: ग्वालियर के माधव राव सिंधिया स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच T20i सीरीज का पहला मैच आज, रविवार को खेला जाएगा. इस मैच के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में बड़ा फेरबदल हुआ है. यहां जानते हैं माधव राव सिंधिया स्टेडियम की पिच रिपोर्ट से लेकर इस मैच का संभावित प्लेइंग 11 तक. साथ ही कैसा रहेगा भारत और बांग्लादेश मैच के दौरान ग्वालियर का मौसम?

IND vs BAN 1st T20i: आज ग्वालियर में खेला जाएगा भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच, यहां जानें Playing 11 और मौसम का हाल
Ind vs Ban t20 Match Prediction: माधव राव सिंधिया स्टेडियम में खेला जाएगा भारत-बांग्लादेश का पहला मैच

India vs Bangladesh 1st T20i Pitch Report: भारत और बांग्लादेश समेत पूरे देश के लिए संडे के दिन मनोरंजन का सबसे बेहतर इंतजाम हो चुका है. भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच होने वाले तीन मैचों के T20i सीरीज का पहला मैच आज, रविवार को होने वाला है. इसके लिए सभी बहुत उत्साहित नजर आ रहे हैं. इस मैच की सबसे खास बात ये है कि इसे मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) में हाल ही तैयार हुए श्रीमंत माधव राव सिंधिया इंटरनेशनल स्टेडियम (Shrimant Madhav Rao Scindia International Stadium) में खेला जाएगा.

इस मैच के लिए भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है. पिछले T20 World Cup में शानदार प्रदर्शन करने वाले शिवम दुबे (Shivam Dube) इस पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. बताया गया कि दुबे के कमर में चोट लगने के कारण सीरीज से हटने को मजबूर होना पड़ा है. चयन समिति ने उनकी जगह लेफ्टी बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Verma) को टीम में जगह दी है. 

सीरीज में खेलेंगे तिलक वर्मा

शिवम दुबे के कमर में अचानक चोट लगने के कारण वह भारत बनाम बांग्लादेश की सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह लेफ्टी बल्लेबाज तिलक शर्मा खेलेंगे. बता दें कि पूरी टीम तीन दिन पहले से ग्वालियर में है और शनिवार को सभी ने नेट प्रैक्टिस के दौरान खुब पसीना भी बहाया. लेकिन, अचानक टीम के साथ जुड़ने के कारण तिलक बिना प्रैक्टिस के ही टीम इंडिया के साथ पीच पर उतरेंगे. 

Madhav Rao Scindia Stadium

Madhav Rao Scindia Stadium

भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम

ग्वालियर में मैच के दौरान अगर आज के मौसम की बात करें, तो पूरे दिन मौसम साफ रहेगा. Weather.com की मानें, तो दोपहर से शाम के बीच हल्के बादल नजर आ सकते हैं. लेकिन, बारिश की कोई गुंजाइश नहीं है. अगर तापमान की बात करें, तो शाम डलने के बाद मैच के दौरान 28 से 30 डिग्री के बीच रहेगा. अनुमान के अनुसार, मौसम के कारण आज होने वाले भारत बनाम बांग्लादेश मैच में किसी प्रकार की कोई रुकावट नहीं आएगी. 

कैसी है माधव राव सिंधिया स्टेडियम की पिच रिपोर्ट, कौन मारेगा बाजी?

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला T20i मैच इसलिए भी खास है क्योंकि इसे ग्वालियर के नए नवेले माधव राव सिंधिया स्टेडियम में खेला जाएगा. खास बात है कि इस स्टेडियम में यह पहला मैच होगा. अगर इस स्टेडियम के पीच की बात करें, तो जानकारों का मानना है कि यह पीच बल्लेबाजों के लिए बहुत अच्छी है. पिच को देखने से अनुमान लगाया जा रहा है कि पहले के 20 ओवर इसपर सबसे शानदार रहेंगे. इस स्टेडियम की सीधी बाउंड्री बाकियों के मुकाबले छोटी है, ऐसे में तेज गेंदबाजों को मुश्किल हो सकती है. 

ये भी पढ़ें :- आवंटित दुकानों को अतिक्रमण बताकर कर दी कार्रवाई, तो लग गया 50 हजार रुपये का जुर्माना

 India vs Bangladesh की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत की संभावित XI: इस सीरीज के तीनों मैचों के लिए भारत की तरफ से खेलने वाले खिलाड़ी इस प्रकार है: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, वॉशिंगटन  सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव और तिलक वर्मा.

बांग्लादेश की संभावित XI: तंजीद हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन सैंटो (कप्तान), जेकर अली, रिशाद हुसैन, तंजीम हसन साकिब, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम/तस्किन अहमद

ये भी पढ़ें :- Shardiya Navratri 2024: चौथे दिन करें मां कूष्मांडा की पूजा, मंत्र से आरती, भोग तक सब कुछ जानिए यहां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Gwalior का ये स्टेडियम माना जाता है Cricket का 'तीर्थ', मिट्टी को माथे पर लगाते हैं कई नए जमाने के क्रिकेटर
IND vs BAN 1st T20i: आज ग्वालियर में खेला जाएगा भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच, यहां जानें Playing 11 और मौसम का हाल
India-Bangladesh T20 match Craze in MP 3000 soldiers deployed for tight security enter the stadium
Next Article
भारत-बांग्लादेश मैच को लेकर MP में क्रेज, 3000 जवान तैनात, जानें कैसे होगी स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री?
Close