विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

ICC World Cup 2023: अंपायर के स्टोइनिस को आउट देने पर बढ़ा विवाद, ICC से AUS मांगेगा जवाब

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को खेले गए मुकाबले में थर्ड अंपायर ने स्टोइनिस को आउट करार दिया था. जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है.

Read Time: 4 min
ICC World Cup 2023: अंपायर के स्टोइनिस को आउट देने पर बढ़ा विवाद, ICC से AUS मांगेगा जवाब
स्टोइनिस के आउस होने के दौरान नॉन-स्ट्राइकर छोर पर बल्लेबाजी कर रहे लाबुशेन ने कहा कि टीम आईसीसी से स्पष्टीकरण मांगेगी.

AUS vs SA World Cup Match: विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीज खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस को आउट करार देने पर ऑस्ट्रेलियाई खेमा काफी नाराज है. जिसके बाद इस मामले पर अब ऑस्ट्रेलिया आईसीसी से स्पष्टीकरण मांगेगा. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को खेले गए मुकाबले में थर्ड अंपायर ने स्टोइनिस को आउट करार दिया था. जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है.

इस मामले पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन और कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि वे आईसीसी से स्पष्टता की मांग करेंगे. दक्षिण अफ्रीका द्वारा फैसले की समीक्षा करने के बाद 18वें ओवर में कैगिसो रबाडा की गेंद पर स्टोइनिस को विकेट के पीछे कैच आउट करार दिया गया. जैसे ही गेंद स्टोइनिस के निचले हाथ को छू गई, अल्ट्रा एज में स्पाइक साफ तौर पर दिखाई दिया. लेकिन, स्टोइनिस के जिस हाथ को बॉल छू कर गई वह हाथ बल्ले से छूट गया था. जिसके बाद इस बात की बहस शुरु हो गई कि क्या ऊपर और नीचे का हाथ बल्ले से जुड़ा था या नहीं?

अंपायर ने स्टोइनिस को आउट करार दिया था 

बता दें कि गुरुवार को खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को साउथ अफ्रीका से 134 रनों से हार मिली थी. मैच के बाद कोच मैकडॉनल्ड्स ने कहा, "आपको इन क्षणों में अंपायर के फैसले को स्वीकार करना होगा. मुझे यकीन है कि स्टोइनिस को आउट देने के संबंध में आईसीसी से कुछ स्पष्टीकरण आएगा." वहीं स्टोइनिस के आउस होने के दौरान नॉन-स्ट्राइकर छोर पर बल्लेबाजी कर रहे लाबुशेन ने कहा कि टीम आईसीसी से स्पष्टीकरण मांगेगी. लाबुशेन ने कहा, ''हमें स्पष्टता मिलेगी या हम स्पष्टता की तलाश करेंगे क्योंकि यह विश्व कप है.''

अंपायर ने सिर्फ सामने से जांच की : लाबुशेन

लाबुशेन ने कहा कि "अंपायरों को वास्तव में पता नहीं था कि क्या हो रहा है. उन्होंने वही देखा जो हमने देखा. इसलिए यह बहुत ज्यादा नहीं चल रहा था. मुझे यह मैदान पर लग रहा था, कि उनका हाथ बल्ले से दूर था. मार्कस और मैं बस पूछ रहे थे कि क्या उन्होंने जांच की है. "क्योंकि उन्होंने सिर्फ सामने से स्पाइक की जांच की थी. हमारे पास जो क्लोज अप और जूम इन साइड था, उन्हें वह नहीं मिला.

स्मिथ और स्टोइनिस मैच में करीब पहुंचा सकते थे : कोच

लाबुशेन ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के रिव्यू के बाद स्टीव स्मिथ को भी बाहर कर दिया गया. अंपायर को अपना निर्णय बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि बॉल ट्रैकिंग तकनीक से पता चला कि यह लेग स्टंप से टकरा रही थी. तकनीक से मुकाबला करना कठिन है. ऐसी संभावना थी कि यह लेग के बाहर जा रहा था लेकिन तकनीक के कारण यह स्टंप्स से टकरा रहा था. कोच मैकडॉनल्ड्स ने कहा, "जब भी स्मिथ और स्टोइनिस वहां होंगे तो एक मौका होगा. वे दोनों गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं और उन्हें मौका दिया जाता, तो वे मैच को करीब ले जाते."

ये भी पढ़ें - ICC World Cup 2023: भारत-पाक मैच में खलल डाल सकती है बारिश, जानिए कैसा रहेगा 14 अक्टूबर को मौसम

ये भी पढ़ें - World Cup 2023 : भारत-पाकिस्तान मैच के पहले यह बॉलीवुड सेलिब्रिटीज करेंगे परफॉर्म, 14 अक्टूबर को होगा मुकाबला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close