विज्ञापन
Story ProgressBack

Cricket News: राहुल द्रविड़ बने रहेंगे भारतीय क्रिकेट टीम के कोच, कॉन्ट्रै्क्ट बढ़ा

Cricket News: BCCI ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid Team India Coach) और टीम इंडिया के सहयोगी स्टाफ (सीनियर पुरुष) के लिए कॉन्ट्रेक्ट को बढ़ाने का फैसला लिया है.

Read Time: 3 min
Cricket News: राहुल द्रविड़ बने रहेंगे भारतीय क्रिकेट टीम के कोच, कॉन्ट्रै्क्ट बढ़ा
राहुल द्रविड़ का बतौर कोच कार्यकाल बढ़ा

Cricket News: भारतीय क्रिकेट टीम का कोच कौन होगा? भारत (India) के वर्ल्ड कप (World Cup) फाइनल में हार के बाद कुछ रिपोर्ट्स ये दावा कर रही थीं कि भारतीय टीम का कोच बदला जा सकता है. सभी की जुबान पर यह सवाल था कि क्या भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) होंगे या फिर कोई? कुछ लोग यह अनुमान लगा रहे थे कि वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) भारत के नए कोच हो सकते हैं. भारत की हार और राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रेक्ट खत्म होने से सभी को लग रहा था कि भारत को अब नया कोच मिलने वाला है.

राहुल द्रविड़ बने रहेंगे भारतीय टीम के कोच

BCCI ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid Team India Coach) और टीम इंडिया के सहयोगी स्टाफ (सीनियर पुरुष) के लिए कॉन्ट्रेक्ट को बढ़ाने का फैसला किया है. हाल ही में संपन्न हुए आईसीसी पुरुष क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रेक्ट समाप्त हो गया था, जिसके बाद बीसीसीआई ने द्रविड़ के साथ चर्चा की और आखिर में सर्वसम्मति से उनके कार्यकाल को आगे बढ़ाने का फैसला किया. बोर्ड ने भारतीय टीम को तैयार करने में द्रविड़ की महत्वपूर्ण भूमिका की तारीफ की है और उनके साथ कॉन्ट्रेक्ट को बढ़ाने का अहम फैसला लिया है. 

ये भी पढ़ें गायकवाड़ की पारी पर भारी मैक्सवेल का शतक, आस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर जीता तीसरा टी20 मैच

लक्ष्मण और नेहरा के नाम पर भी थी चर्चा

कुछ लोग पहले वीवीएस लक्ष्मण और आशीष नेहरा के नाम का अनुमान लगा रहे थे. लक्ष्मण, राहुल द्रविड़ के ब्रेक लेने पर अंतरिम कोच का काम करते ही थे. वहीं दूसरा बड़ा नाम आशीष नेहरा थे, जिन्होंने अपनी कोचिंग में गुजरात टाइटंस को लगातार दो आईपीएल सीजन में फाइनल तक पहुंचाया था.

ये भी पढ़ें GT ने जिस खिलाड़ी को किया रिलीज, उस बल्लेबाज ने सूर्यकुमार को पीछे छोड़ बना डाला ये रिकॉर्ड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close