विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 05, 2023

कांग्रेस और आप की मांग: '' सिंगरौली में आदिवासी युवक को गोली मारने वाले आरोपी के घर चले बुलडोजर''

आप की प्रदेशाध्यक्ष रानी अग्रवाल ने आरोप लगाया कि सत्ता के नशे में चूर विधायक पुत्र को शासन-प्रशासन का संरक्षण मिल रहा है.

Read Time: 4 min
कांग्रेस और आप की मांग: '' सिंगरौली में आदिवासी युवक को गोली मारने वाले आरोपी के घर चले बुलडोजर''
आरोपी को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है

मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में आदिवासी युवक को गोली मारने की घटना से प्रदेश की सियासी राजनीति में भूचाल आ गया है. कांग्रेस, आप और अन्य राजनीति दल सत्ता दल पर हमलावर हो गए हैं. वहीं, सिंगरौली में कांग्रेस और आप ने प्रदर्शन कर विधायक के आरोपी बेटे के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग की है.

क्या है घटनाक्रम 
सिंगरौली जिले के मोरवा थाना क्षेत्र के पंजरेह स्थित बुढ़ी माई मंदिर के पास गुरुवार की शाम सिंगरौली BJP विधायक रामलल्लू वैश्य के बेटे विवेक वैश्य ने आदिवासी युवक सूर्यप्रकाश खैरवार को गोली मार दी.

ये भी पढ़ें- मध्‍य प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री युवा इंटर्नशिप कार्यक्रम किया शुरू, इतने इंटर्न होंगे शामिल

घटना उस वक्त हुई जब खैरवार बस्ती में आरोपी विवेक वैश्य ने किसी बात को लेकर विवाद शुरू किया. बीच-बचाव करने गए आदिवासी युवक सूर्यप्रकाश पर आरोपी विवेक वैश्य ने गोली दाग दी. हमले में आदिवासी युवक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. वहीं, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. घटना के 36 घंटे बीत जाने के बाद भी आरोपी को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है.

fchmo76

कांग्रेस नेताओं ने किया प्रदर्शन

कांग्रेस नेताओं ने किया प्रदर्शन
घटना के दूसरे दिन सिंगरौली में आप और कांग्रेस ने मिलकर प्रदर्शन किया. एसपी कार्यालय का घेराव कर आप और कांग्रेस ने अन्य अपराधियों की तरह विधायक के बेटे के घर पर भी बुलडोजर चलाने की मांग की. वहीं आप की प्रदेशाध्यक्ष रानी अग्रवाल ने आरोप लगाया कि सत्ता के नशे में चूर विधायक पुत्र को शासन-प्रशासन का संरक्षण मिल रहा है.

आरोपी इन घटनाओं को भी दे चुका है अंजाम 

● विधायक पुत्र विवेक वैश्य ने 22 जनवरी 2020 में मोरवा में भाजपा मंडल अध्यक्ष रहे बंटी गर्ग के साथ मारपीट कर फायरिंग की थी. साथ ही वाहन में तोडफ़ोड़ की थी. विधायक पुत्र ने यह दबंगई जमीन हथियाने को लेकर की थी. इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई गई थी, लेकिन कार्रवाई में खानापूर्ति होने से आरोपी का मनोबल बढ़ता गया.

● एमपी-यूपी बार्डर स्थित खनहना बैरियर के पास अवैध कोयले से लदे ट्रक पार कराने की बात पर आरोपी विवेक वैश्य ने वनकर्मियों के साथ मारपीट कर गोली चलाई थी. इसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे. इस मामले में कार्रवाई के नाम पर पुलिस और प्रशासन ने लीपापोती कर विधायक के बेटे को बचाने का काम किया था.

32g1a8d

एएसपी ने कहा आरोपी की तलाश में तीन टीमें गठित

ये भी पढ़ें-  श्योपुर : तहसीलदार अमिता सिंह ने कलेक्टर पर गंभीर आरोप लगाने के बाद दिया इस्तीफा

एएसपी ने कहा आरोपी की तलाश में तीन टीमें गठित
सिंगरौली अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार वर्मा ने कहा कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसडीओपी के नेतृत्व में थाना प्रभारियों की तीन टीमें गठित की गई हैं.

वहीं, आप की प्रदेशाध्यक्ष रानी अग्रवाल ने कहा कि सत्ता के नशे में चूर भाजपा विधायक का पुत्र गुंडागर्दी कर रहा है. सिंगरौली विधायक पुत्र ने कई बार गोलीकांड की घटना को अंजाम दिया है. इसके बावजूद विधायक के बेटे खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की गई. 

कांग्रेस जिलाध्यक्ष अरबिंद सिंह चंदेल ने कहा कि विधायक के बेटे की ओर से इस तरह की एक नहीं कई घटनाओं को अंजाम दिया गया है. लेकिन हर बार पुलिस कार्रवाई में टालमटोल करती है. अपराधी कोई भी हो कार्रवाई समान होनी चाहिए. हम सब की ओर से मांग करते हैं कि पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर घर पर बुलडोजर चलाया जाए.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close