विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather News : वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से मध्य प्रदेश में अधिकांश जगहों पर लुढ़का तापमान

MP Weather Update : मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गई है और इस ठंड से भगवान को बचाने के लिए मंदिरों में भगवान को कंबल ओढ़ाया जा रहा है. बीते दिन मंदसौर जिले में पशुपतिनाथ मंदिर (Pashupatinath Temple in Mandsaur District) में भगवान को ठंड से बचाने के लिए कंबल ओढ़ाया गया. दरअसल, मंदसौर में तापमान में लगातार कमी आ रही है और यहां तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है और आने वाले दिनों में पूरे मध्य प्रदेश में ठंड बढ़ने की बात मौसम विभाग (Weather Department) ने कही है.

Read Time: 3 min
Weather News : वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से मध्य प्रदेश में अधिकांश जगहों पर लुढ़का तापमान

Madhya Pradesh Weather Report : भोपाल सहित प्रदेशभर में सोमवार से ठंड ने रफ्तार पकड़ ली है. मंगलवार का दिन पूरे प्रदेश में ठंडा रहा और शाम होते ही बर्फीली ठंडी हवाओं के साथ तापमान में कमी (Temperature dropped) आई. बीती रात हवा का रुख 16  किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से रहा, जिसकी वजह से ठंड और बढ़ गई. खास बात यह है कि सीजन में पहली बार 21 शहरों में पारा 10 डिग्री से नीचे रहा. इसके अलावा खंडवा (Khandwa) में सीवियर कोल्ड डे और सिवनी, बैतूल, मलाजखंड और खरगोन में कोल्ड डे (Cold Day) रहा.

भगवान का भी हो रहा है ठंड से बचाव

मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गई है और इस ठंड से भगवान को बचाने के लिए मंदिरों में भगवान को कंबल ओढ़ाया जा रहा है. बीते दिन मंदसौर जिले में पशुपतिनाथ मंदिर (Pashupatinath Temple in Mandsaur District) में भगवान को ठंड से बचाने के लिए कंबल ओढ़ाया गया. दरअसल, मंदसौर में तापमान में लगातार कमी आ रही है और यहां तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है और आने वाले दिनों में पूरे मध्य प्रदेश में ठंड बढ़ने की बात मौसम विभाग (Weather Department) ने कही है.

पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान

पिछली 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) की बात की जाए तो 27 डिग्री सेल्सियस टीकमगढ़ में दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 6 डिग्री सेल्सियस दतिया में दर्ज किया गया है.

मंगलवार को ऐसा रहा मौसम

भोपाल (Bhopal Weather) अधिकतम तापमान 23.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री. इंदौर (Indore Weather) अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री. जबलपुर (Jabalpur Weather) अधिकतम तापमान 25.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री. खजुराहो (Khajuraho Weather) अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री. गुना (Guna Weather) अधिकतम तापमान 24.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री. छिंदवाड़ा (Chhindwara Weather) अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री. रतलाम (Ratlam Weather)- अधिकतम तापमान 24.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री. दमोह (Damoh Weather) अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री. मंडला (Mandla Weather) अधिकतम तापमान 24.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री. सागर (Sagar Weather) अधिकतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री. मलाजखण्ड अधिकतम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री.

यह भी पढ़ें : IPL 2024 Player Auction : स्टार्क, कमिंस, फर्ग्यूसन, हसरंगा, मेंडिस, स्मिथ जानिए किन-किन खिलाड़ियों ने चौंकाया?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close