विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 19, 2023

IPL 2024 Player Auction : स्टार्क, कमिंस, फर्ग्यूसन, हसरंगा, मेंडिस, स्मिथ जानिए किन-किन खिलाड़ियों ने चौंकाया?

IPL 2024 Auction News : RCB और SRH में कोई नहीं रुक रहा था और बोली 20 करोड़ तक पहुंच गई. यहां से ये तय हो गया था कि पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए. लेकिन अभी भी बोली चल रही थी, एक समय ऐसा आया कि आरसीबी के पर्स में कुल 23.25 करोड़ में से उन्होंने कमिंस पर 20.25 करोड़ रुपये की बोली लगा दी, लेकिन आखिरकार 20.50 करोड़ में सनराइजर्स ने कमिंस को अपने नाम कर लिया. पैट कमिंस 2 बज कर 13 मिनट सबसे महंगे बने, हालांकि कुछ देर बाद ही 3 बजकर 40 मिनट पर स्टार्क के सिर पर सजा सबसे कीमती प्लेयर का ताज.

Read Time: 5 mins
IPL 2024 Player Auction : स्टार्क, कमिंस, फर्ग्यूसन, हसरंगा, मेंडिस, स्मिथ जानिए किन-किन खिलाड़ियों ने चौंकाया?

IPL 2024 Auction Live News Update : इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) यानी आईपीएल (IPL) की नीलामी में अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बनकर पैट कमिंस (Pat Cummins most expensive player in IPL auction history) ने सबको चौंका दिया था. इस ऑट्रेलियाई खिलाड़ी के लिए सनराजर्स हैदराबाद (SRH) ने 20.50 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. लेकिन कमिंस की बोली के कुछ देर मिनट बाद ही ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) पर 24.75 करोड़ रुपये की बोली लगाकर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने स्टार्क को आईपीएल के इतिहास का सबसे महंगा प्लेयर बना दिया. वहीं न्‍यूजीलैंड के ऑलराउंडर डैरिल मिचेल (Daryl Mitchell) 14 करोड़ रुपये में बिके, इन पर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने बोली लगाई है. आज की नीलामी में अब तक कई प्लेयर्स ने किसी न किसी वजह से क्रिकेट फैंस (Cricket Fans) को चौंकाया है आइए एक नजर उन सभी खिलााड़ियों पर...

पैट कमिंस 2 बज कर 13 मिनट सबसे महंगे बने

आज की नीलामी में 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइज (Base Price) वाले पैट कमिंस के नाम की जैसी ही घोषणा हुई, आईपीएल की टीमें उन पर एक के बाद एक बोलियां लगाने लगीं. ऐसा लग रहा था जैसे कि बोलियों की जंग चल रही हो, चेन्‍नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच और बोली 4.5 करोड़ रुपये के ऊपर जा पहुंची थी, दोनों तब भी लगी हीं हैं. लेकिन इसी बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) यानी आरसीबी (RCB) बोली के मैदान में कूद गई और अब इस खिलाड़ी की कीमत 6 करोड़ तक पहुंच गई, उसके बाद 7.80 करोड़ तक बोली बढ़ी. यहां से CSK पीछे हट गई तभी सनराइजर्स हैदराबाद की एंट्री होती है और पैट कमिंस की कीमत 10 करोड़ तक जा पहुंचती है.

RCB और SRH में कोई नहीं रुक रहा था और बोली 20 करोड़ तक पहुंच गई. यहां से ये तय हो गया था कि पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए. लेकिन अभी भी बोली चल रही थी, एक समय ऐसा आया कि आरसीबी के पर्स में कुल 23.25 करोड़ में से उन्होंने कमिंस पर 20.25 करोड़ रुपये की बोली लगा दी, लेकिन आखिरकार 20.50 करोड़ में सनराइजर्स ने कमिंस को अपने नाम कर लिया.

3 बजकर 40 मिनट पर स्टार्क के सिर पर सजा सबसे कीमती प्लेयर का ताज

मिशेल स्टार्क को लेकर शुरुआती जंग दिल्‍ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और मुंबई इंडियंस बीच देखने को मिली दोनों ने मिलकर बोली को 5 करोड़ रुपये के पार पहुंचाया. दिल्‍ली की तरफ से ऋषभ पंत पैडल को उठा रहे थे. ऐसा करते हुए कीमत 7.20 करोड़ तक पहुंच गई फिर 9.60 करोड़ अब कोलकाता नाइट राइडर्स बीच में आती है. वहीं दूसरी तरफ से गुजरात टाइटंस (GT) इस बीच मुंबई बाहर निकल जाती है. इस दौरान बोली 12 करोड़ तक जा पहुंची है. धीरे-धीरे बोली बढ़ती है और पैट कमिंस का सबसे महंगा खिलाड़ी होने का रिकॉर्ड टूटने की कगार पर आ जाता है अंतत: स्‍टार्क पर बोली 21 करोड़ तक पहुंच गई रिकॉर्ड टूट गया लेकिन बोली नहीं. अब 24 करोड़ तक जा पहुंची हैं, दोनों ही टीम हार मानने वाले नहीं हैं. आखिरकार 24.75 करोड़ रुपये में मिचेल स्‍टार्क कोलकाता की टीम के हो गए और आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी भी बन गए.

2023 में अनसोल्ड, इस बार 14 करोड़ में बिके डैरिल

न्‍यूजीलैंड के ऑलराउंडर डैरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने सबको चौंकाया है, क्योंकि पिछले साल उनका नाम अनसोल्ड (Unsold Players List) प्लेयर्स की लिस्ट में था, लेकिन इस बार चेन्नई ने न केवल उन पर भरोसा जताया बल्कि 14 करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल किया.

लॉकी फर्ग्यूसन 2023 में 10 करोड़ी, इस बार Unsold

न्‍यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) अपनी तेज और घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं, पिछले साल उन पर 10 करोड़ रुपये की बोली लगाई गई थी, लेकिन इस बार उनका नाम अनसोल्ड प्लेयर्स की लिस्ट में है.

चौकाने वाली लिस्ट में ये नाम भी हैं शामिल

जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) इस बार अनसोल्ड रहे. जोश इंग्लिस (Josh Inglis) भी नहीं बिके. 2023 में श्रीलंकाई खिलाड़ी वानेंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) की आईपीएल सैलरी 10.75 करोड़ रुपये थी, लेकिन इस बार उनकी सैलरी 1.5 करोड़ रुपये पर आ गई. स्टीव स्मिथ (Steven Smith) अनसोल्ड रहे. कल मॉक ऑक्शन में भी वे अनसोल्ड ही थे. हैरी ब्रूक (Harry Brook) की आईपीएल सैलरी 2023 में 13.25 करोड़ रुपये थी, लेकिन इस बार उनकी सैलरी 4 करोड़ रुपये पर आ गई.

यह भी पढ़ें : हार्दिक को कप्तानी देने के बाद तेजी से घटे MI के फॉलोवर्स, किसी ने जर्सी तो किसी ने टोपी जलाई, देखिए वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Special Olympics Games: स्वीडन में जलवा बिखेरेंगे जबलपुर के फुटबॉलर, जानिए तरुण के संघर्ष की दास्तान
IPL 2024 Player Auction : स्टार्क, कमिंस, फर्ग्यूसन, हसरंगा, मेंडिस, स्मिथ जानिए किन-किन खिलाड़ियों ने चौंकाया?
IPL 2024: When the team won the match, Shahrukh Khan won hearts, he made everyone crazy by "...
Next Article
IPL Match : KKR ने जीता मैच तो SRK ने जीता दिल, इस अदा से सभी को बनाया अपना दीवाना
Close
;