विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 04, 2023

भारी बारिश के चलते नर्मदा का जलस्तर बढ़ा, जिला प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

नर्मदापुरम कलेक्टर नीरज सिंह ने नर्मदा नदी के आस-पास बसे गांवों में नदी के घाट से दूरी बनाने के निर्देश जारी किए हैं.

Read Time: 2 min
भारी बारिश के चलते नर्मदा का जलस्तर बढ़ा, जिला प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
नर्मदा का जलस्तर बढ़ा

मध्य प्रदेश में लगातार बारिश का दौर जारी है, जिसके चलते नदी-नाले उफान पर हैं. नर्मदापुरम नर्मदा के किनारे बसा जिला है. पिछले दो दिनों से हो रही बारिश के चलते जिले के एक मात्र पर्यटन स्थल पचमड़ी में नदी नाले उफान पर हैं. वहीं, नर्मदा नदी में बरगी बांध से छोड़े जा रहे पानी के चलते नर्मदा के जलस्तर में बढ़ोतरी हो रही है. 

जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया 
नर्मदापुरम कलेक्टर नीरज सिंह ने नर्मदा नदी के आस-पास बसे गांवों में नदी के घाट से दूरी बनाने के निर्देश जारी किए हैं. बरगी बांध से छोड़े जा रहे पानी के चलते नर्मदा नदी का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है. जिले के सांडिया घाट पर नर्मदा के जलस्तर में करीब 25 फिट पानी बढ़ गया है. लगातार जल स्तर में बढ़ोतरी देखी रही है. 

hk1lanco

नदी-नाले उफान पर हैं

ये भी पढ़ें- सांप काटने के बाद 'बदहाल सड़क' के चलते मासूम को समय पर नहीं पहुंचाया जा सका अस्पताल, मौत

जिला प्रशासन ने जिले के सभी अनुविभाग के एसडीएम तहसीलदार जनपद सीईओ समेत तमाम अधिकारियों कर्मचारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. जिला प्रशासन ने लोगों से तटों से सुरक्षित दूरी बनाए रखने की अपील जारी की है. यदि बारिश का दौर जारी रहता है तो आने वाले समय में तवा डैम के गेट भी खोले जा सकते हैं, जिसके चलते जिले के निचले इलाकों में जल भराव के हालात बन सकते हैं.

ये भी पढ़ें- शाजापुर: जिला अस्पताल में कागज पर हो रहे हैं एक्स-रे ! सबूत देखकर भी CMO का इनकार

बरगी बांध जबलपुर से गुरुवार रात 8 बजे से लगभग 4200 क्यूमेक्स पानी छोड़ा गया. जिसके चलते नर्मदापुरम जिले के पिपरिया स्थित सांडियां घाट और नर्मदापुरम के सेठानी घाट समेत अन्य घाटों पर जलस्तर में अचानक से भारी वृद्धि देखने को मिल रही है.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close