विज्ञापन

Viral Video: पानी में हथियारों को चमकाती नजर आई महिला, मौके पर पहुंची तो हैरान रह गई पुलिस 

MP News: महिला के द्वारा हथियारों को चमकाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पुलिस चौकन्नी हो गई. वीडियो की जांच करते-करते पुलिस उस जगह पर पहुंची जहां इसे बनाया गया था. वहां पुलिस नजारा देख कर चौंक गई. 

Viral Video: पानी में हथियारों को चमकाती नजर आई महिला, मौके पर पहुंची तो हैरान रह गई पुलिस 
अवैध हथियार के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

Crime: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना (Morena) जिले के पोरसा तहसील क्षेत्र अंतर्गत महुआ थाना पुलिस को सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल एक वीडियो मिला. इसमें एक ग्रामीण महिला पानी में ब्रश से हथियारों (Weapons) की सफाई करती दिखाई दे रही थी. सायबर टीम (Cyber Team) की मदद से पुलिस ने वीडियो के बारे में अधिक जानकारी पता लगाई. पता लगा कि वह महुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत गणेशपुरा गांव की महिला का था. इस वीडियो में वह हथियारों को चमकाने के लिए पानी में सर्फ घोलने की हिदायत पत्नी को देता सुनाई दे रहा था.

पुलिस इस वीडियो के आधार पर अवैध हथियार का निर्माण करने वाले शक्ति कपूर उर्फ छोटू की पत्नी को भी जांच पश्चात आरोपी बना सकती है. वीडियो में महिला के कब्जे में चार हथियार साफ तौर से दिखाई दे रहे हैं. पुलिस इन हथियारों के संबंध में शक्ति कपूर और उसकी पत्नी से भी पूछताछ कर सकती है.

मौके पर पहुंच पुलिस रह गई हैरान

मुरैना जिले के पोरसा तहसील क्षेत्र अंतर्गत महुआ थाना के पास अवैध हथियारों का कुटीर उद्योग संचालित किया जा रहा था. पुलिस को जैसे ही महिला के वायरल वीडियो के बारे में अधिक जानकारी लगी, वह मौके पर पहुंच गई. लेकिन, उनकी  गतिविधि की सूचना शायद अवैध हथियार निर्माण करने वाले शक्ति कपूर उर्फ छोटू को लग गई. वह सारा सामान बोरी में समेट कर अपने पिता के साथ दो पहिया वाहन से घर से फरार हो गया. शक्ति कपूर और उसके पिता बिहारीलाल की किस्मत खराब थी कि गांव से बाहर रास्ते में ही पुलिस उसे तलाश करती हुई मिल गई. 

पुलिस को देख भाग रहे थे आरोपी

पुलिस को देख भागने की कोशिश में सड़क पर गिरे शक्ति कपूर उर्फ छोटू तथा उनके पिता बिहारीलाल को हल्की चोटें भी आईं, लेकिन वह भागने में सफल नहीं हो सके. पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया. इनके पास मिली बोरी को जब खोला गया तो उसे देखकर पुलिस हैरान रह गई. इस बोरी में अवैध हथियार निर्माण की सामग्री के साथ सभी उपकरण भी मौजूद थे. पुलिस को बोरी में एक 315 बोर की अधिया, एक 315 बोर का कट्टा और एक 12 बोर का कट्टा तैयार मिला. इसके साथ 315 बोर का एक जिंदा राउंड तथा दो चले हुए कारतूस के खोखे के साथ हथियार निर्माण सामग्री व उपकरण भी बरामद हुए हैं.

ये भी पढ़ें :- MP: शराब और चखना लेकर स्कूल पहुंचता है शिक्षक, अब कर दिया ये कांड, हो सकता है बड़ा एक्शन 

बाप-बेटे से जारी है पूछताछ

महुआ थाना प्रभारी पवन सिंह भदोरिया और उनके दल द्वारा शक्ति कपूर और उसके पिता बिहारी लाल से पूछताछ की जा रही है. अवैध हथियार निर्माण का यह कुटीर उद्योग जैसा कारोबार कब से संचालित किया जा रहा था. इसके साथ ही अभी तक कितने हथियारों का निर्माण किया गया है. यह कहां-कहां बिक्री किए गए हैं. पुलिस दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड मांगेगी. अवैध हथियार निर्माणकर्ता के पकड़े जाने से गांव के लोग अचंभित हैं कि उनके गांव में यह कारोबार चोरी छुपे चल रहा था.

ये भी पढ़ें :- Gwalior: हाइवे पर एडिशनल SP की खड़ी कार को कंटेनर ने मारी टक्कर, पत्नी और बच्चा घायल, आरक्षक की मौके पर मौत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Daraupdi Murmu: राष्ट्रपति पहुंची मध्य प्रदेश, 1600 करोड़ रुपये के इंदौर-उज्जैन सिक्स लेन का करेंगी भूमिपूजन
Viral Video: पानी में हथियारों को चमकाती नजर आई महिला, मौके पर पहुंची तो हैरान रह गई पुलिस 
Free Fire Game: Boy Jumps Off Roof After Asking Mother What Would Happen If He Fell
Next Article
Free Fire Game : मां, मैं छत से गिर जाऊं.... तो क्या होगा ? कहकर लड़के ने लगा दी छलांग
Close