विज्ञापन
Story ProgressBack

Vidhan Sabha Session: ये BJP विधायक लेकर आएंगे संविधान के आर्टिकल 30 को खत्म करने का अशासकीय संकल्प

Vidhan Sabha Monsoon Session News: बीजेपी विधायक ने कहा मेरे पास कई ऐसी चीज़ें हैं, जो-जो गतिविधियां मदरसों में चलती हैं, उसके बारे में मुझे पता है. प्रशासनिक सेवाओं में अल्पसंख्यकों की बड़ी संख्या बढ़ी है हम उनको समाज की मूल धारा से जोड़ना चाहते हैं. इसलिए अशासकीय संकल्प में लेकर आ रहा हूं. ये सदन में रखूंगा.

Read Time: 4 mins
Vidhan Sabha Session: ये BJP विधायक लेकर आएंगे संविधान के आर्टिकल 30 को खत्म करने का अशासकीय संकल्प

MP Vidhan Sabha Session Latest News: मध्य प्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Vidhan Sabha) में आज अशासकीय संकल्प प्रस्तुत किया जाएगा. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक (BJP MLA) अभिलाष पांडेय (Abhilash Pandey) लायेंगे अशासकीय संकल्प. भारतीय संविधान (Indian Constitution) के अनुच्छेद 30 (Article 30 of the Indian Constitution) को समाप्त करने का अशासकीय संकल्प लाया जाएगा. अल्पसंख्यकों (Minorities) को धार्मिक या भाषाई आधार पर शैक्षणिक संस्थाओं की स्थापना और प्रबंधन के अधिकार को समाप्त करने के लिए लाया जाएगा. वहीं इससे पहले बीजेपी के दो विधायकों ने मदरसों को लेकर सख्त लहजे में अपनी बात रखी थी.

हम समान एजुकेशन की बात करते हैं: बीजेपी विधायक अभिलाष पांडेय

मैंने एक अशासकीय संकल्प लेकर आ रहा हूं, जो संविधान की धारा 30 है. कई जगह मैंने पढ़ा है, सुना है कि जो भी बच्चे ऐसे हैं जो मदरसों में पढ़ते हैं उन्हें हायर एजुकेशन के लिए दसवीं और बारहवीं मैं ओपन से पढ़ाई करनी पड़ती है. मैं ये मानता हूं कि हम राष्ट्रीय शिक्षा नीति की बात करते हैं. हम समान एजुकेशन की बात करते हैं. मैं चाहता हूं कि माइनॉरिटी में रहने वाले वो बच्चे समान शिक्षा नीति के साथ पढ़ाई करें. सभी समाज जो भारत में रहते हैं उनको अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए और दिशा पर मेरा यह क़दम है. विपक्ष विकास के मुद्दे पर भी ख़ुश नज़र नहीं आया, विपक्ष का काम विरोध करना है. मेरे पास कई ऐसी चीज़ें हैं, जो-जो गतिविधियां मदरसों में चलती हैं, उसके बारे में मुझे पता है. प्रशासनिक सेवाओं में अल्पसंख्यकों की बड़ी संख्या बढ़ी है हम उनको समाज की मूल धारा से जोड़ना चाहते हैं. इसलिए अशासकीय संकल्प में लेकर आ रहा हूं. ये सदन में रखूंगा.

मदरसों को लेकर बीजेपी विधायक का रुख

वहीं मदरसे को बंद नहीं किए जाने को लेकर बीजपी उषा ठाकुर ने अपनी ही सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि सरकार को इस दिशा में ठोस कदम उठाने चाहिए. जब बाल आयोग इन मदरसों को बंद करने की सिफारिश कर चुका है तो फिर सरकार को इस दिशा में कदम उठाना चाहिए. इनको कहीं से कोई मान्यता नहीं होती है फिर भी यह पूरी तरीके से अवैध रूप से संचालित किए जाते हैं.

बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने मदरसों को लेकर कहा कि मदरसों से तालिबानी पैदा नहीं होने चाहिए. हिंदुस्तानी पैदा होने चाहिए. शिक्षा भारत के संविधान से होनी चाहिए, भारत के प्रति सोच रखने वाली होनी चाहिए.

कांग्रेस विधायक भड़के

BJP विधायक की ओर अशासकीय संकल्प प्रस्तुत करने की बात को लेकर कांग्रेस विधायक आतिफ़ अक़ील भड़क गए. उन्होंने कहा कि इनकी बीमारी का कोई इलाज नहीं है. सरकार को ले देकर सिर्फ मदरसे ही दिखते हैं. मदरसों में सभी मासूम बच्चे पढ़ते हैं और बहुत ही अच्छे से वो जीवन व्यापन कर नई चीज़ सीख रहे हैं. सरकार एक ही धर्म को टारगेट करती है. सरकार का अगर अपना कोई अलग से एजेंडा है तो वो उन्हें नहीं रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें : खंडवा से IM का आतंकी पकड़ाने के बाद, BJP विधायक ने मदरसों को लेकर दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें : Mirzapur-3 अब आपकी स्क्रीन पर, ड्रग डील करती दिखेंगी शबनम, जानिए अपने किरदार को लेकर शेरनवाज ने क्या कहा

यह भी पढ़ें : ACFI Conclave 2024: सीएम डॉ मोहन यादव का ऐलान दिल्ली की तरह मध्यप्रदेश में भी बनेगा एयर कार्गो हब

यह भी पढ़ें : MP Nursing Scam: विधानसभा में कांग्रेस का हंगामा, BJP के मंत्री का ऐलान- जल्द करूंगा षड्यंत्र का खुलासा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रेवती रेंज में पौधारोपण शुरू: महिलाओं ने बजाए शंख, विजयवर्गीय ने की पूजा-अर्चना... इंदौर में आज रोपे जाएंगे 11 लाख पौधे
Vidhan Sabha Session: ये BJP विधायक लेकर आएंगे संविधान के आर्टिकल 30 को खत्म करने का अशासकीय संकल्प
indore-Crime: After interrogating 400 people and examining 500 CCTV cameras, the accused of robbery were caught, a very interesting information came to light.
Next Article
Crime: 400 लोगों से पूछताछ और 500 CCTV कैमरे की जांच के बाद लूट के आरोपी गिरफ्तार, एक रोचक जानकारी आई सामने
Close
;