विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Nursing Scam: विधानसभा में कांग्रेस का हंगामा, BJP के मंत्री का ऐलान- जल्द करूंगा षड्यंत्र का खुलासा

MP Nursing Scam: मंत्री विश्वास सारंग ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि नर्सिंग घोटाला जिसने किया, मैं उस तक पहुंच गया हूं. कांग्रेस मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रही है. केवल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए कांग्रेस नर्सिंग मामले में यह आरोप लगा रही है. जल्द ही मैं इस षड्यंत्र के पीछे के लोगों का खुलासा करूंगा.

MP Nursing Scam: विधानसभा में कांग्रेस का हंगामा, BJP के मंत्री का ऐलान- जल्द करूंगा षड्यंत्र का खुलासा

Nursing College Scam Madhya Pradesh: इन दिनों मध्य प्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र (Madhya Pradesh Assembly Monsoon Session) चल रहा है. विधानसभा सत्र (Madhya Pradesh Assembly Session Day 4) के चौथे दिन कांग्रेस विधायकों ने नर्सिंग घोटाले (Nursing Scam) को लेकर विधानसभा परिसर में जमकर विरोध प्रदर्शन किया था. विपक्षी कांग्रेस (Congress) पार्टी के कई विधायक एप्रन पहनकर भी सदन में पहुंचे थे. नर्सिंग घोटाले पर लगातार चर्चा कराने की मांग कांग्रेस विधायक (Congress MLA) करते रहे हैं, उन्होंने चर्चा होने के बाद सीधे तौर पर तत्कालीन चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Vishvas Sarang) पर गलत बयानी करने का आरोप लगाया. वहीं मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री विश्वास सारंग ने इस पर पलटवार करते हुए अपनी चुप्पी तोड़ते हुए खुलकर बात रखी है. आइए जानते हैं उन्होंने क्या कुछ कहा?

बहुत जल्द षड्यंत्र का ख़ुलासा करूंगा: मंत्री विश्वास सारंग

मंत्री विश्वास सारंग ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि नर्सिंग घोटाला जिसने किया, मैं उस तक पहुंच गया हूं. कांग्रेस मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रही है. परसों जब विधानसभा में इस पर डिस्कशन हुआ, मैं दिन भर खामोश बैठा रहा. उसके एक दिन पहले मैंने स्वयं अध्यक्ष जी से निवेदन किया था कि इस पर चर्चा करायें. मैं दिन भर बैठ रहा 15 से 17 विधायकों ने मुझ पर लगातार प्रहार किया और उसके बाद जब मैं बिंदुवार जवाब दिए तो उनके पास कोई भी उत्तर नहीं था. उनकी सभी बातों का तथ्यात्मक रूप से खंडन किया गया.

आज मुझे पता लगा है कि हमारे कांग्रेस के पहले विधायक जी ने यहां पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है, उन्होंने जो विषय उठाया है, उसका मैंने जवाब दिया था. जिन बच्चों का एडमिशन होता है, उनको इनरोल करके परीक्षा करने का काम यूनिवर्सिटी का होता है. वह मान्यता और संबद्धता में अंतर नहीं समझ पा रहे. मैं बताना चाहता हूं कि जिस पत्र का वह जिक्र कर रहे हैं, यह पत्र मेरे हस्ताक्षर से नहीं गया. मेरे ऑफिस से जरूर किया गया है पर मेडिकल यूनिवर्सिटी द्वारा उनको संबद्धता नहीं दी जा रही है. 

विश्वास सारंग ने आगे कहा कि हमने विभिन्न विषयों पर विचार करने के लिए एक मीटिंग की थी, जिसमें उच्च अधिकारी थे यह वही पत्र है, जिसका वह जिक्र कर रहे हैं. जो मुझे अच्छा लगे मैं वह मैं बोल दूं जो मुझे अच्छा ना लगे वह मैं ना बोलूं यह कांग्रेस की पद्धति चल रही है. उस दिन भी मैंने विधानसभा में पढ़ कर बताया कि यह जो मेरे ऑफिस से पत्र गया है, उसमें पांच टोटल बिंदु हैं. छात्रों की समय से परीक्षा हो जाए, उनका भविष्य खराब ना हो इसलिए यूनिवर्सिटी इसके एप्लीकेशन के लिए पूरा विचार करें. मैंने कोई निर्देश नहीं दिये. कांग्रेस की सरकार ने सुनीता सीजू को असिस्टेंट रजिस्ट्रार होने के बावजूद रजिस्ट्रार के अधिकार दिए गए. केवल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए कांग्रेस नर्सिंग मामले में यह आरोप लगा रही है. जल्द ही मैं इस षड्यंत्र के पीछे के लोगों का खुलासा करूंगा.

यह भी पढ़ें : MP के इन नर्सिंग कॉलेजों की 'सर्जरी' जरूरी, जानिए हाईकोर्ट में CBI ने किन खामियों को बताया

यह भी पढ़ें : MP Nursing Scam: नर्सिंग घोटाले को लेकर Congress का आज बड़ा प्रदर्शन, बढ़ाई गई सुरक्षा। Bhopal । CM

यह भी पढ़ें : थैंक यू NDTV.... 3 साल बाद हुई परीक्षा, नर्सिंग स्टूडेंट्स ने हमारी मुहिम को सराहा, देखिए रिपोर्ट

यह भी पढ़ें : गिरफ्त में "पुलिस"! छाछ-आम जैसे कोडवर्ड, 2 से 10 लाख में मान्यता का सौदा, देखिए NDTV नर्सिंग कॉलेज पड़ताल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime ! पहले Instagram पर की चैटिंग, फिर रेप के बाद करने लगा ब्लैकमेल
MP Nursing Scam: विधानसभा में कांग्रेस का हंगामा, BJP के मंत्री का ऐलान- जल्द करूंगा षड्यंत्र का खुलासा
Bhopal Ineligible 66  Nursing colleges Students will be shifted to other 
Next Article
MP के अपात्र 66 नर्सिंग कॉलेजों के विद्यार्थियों को दूसरे कॉलेजों में किया जाएगा शिफ्ट, जानें पूरी डिटेल
Close
;