विज्ञापन
Story ProgressBack

खंडवा से IM का आतंकी पकड़ाने के बाद, BJP विधायक ने मदरसों को लेकर दिया बड़ा बयान

Madhya Pradesh Madrasa: मदरसे को बंद नहीं किए जाने को लेकर उषा ठाकुर ने अपनी ही सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि सरकार को इस दिशा में ठोस कदम उठाने चाहिए. जब बाल आयोग इन मदरसों को बंद करने की सिफारिश कर चुका है तो फिर सरकार को इस दिशा में कदम उठाना चाहिए.

खंडवा से IM का आतंकी पकड़ाने के बाद, BJP विधायक ने मदरसों को लेकर दिया बड़ा बयान

MP News: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) एटीएस (ATS) द्वारा गुरुवार 4 जुलाई को खंडवा से इंडियन मुजाहिदीन (Indian Mujahideen) यानी आईएम (IM) के आतंकी फ़ैज़ान पिता हनीफ़ शेख की गिरफ्तारी पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Dr Mohan Yadav) ने पुलिस के अधिकारियों और स्टॉफ को बधाई दी है. एटीएस द्वारा संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है. इस आतंकवादी (Terrorist) के निशाने पर सुरक्षा बल (Security Forces) के जवान भी थे. आतंकवादी द्वारा बड़े हमले की साजिश रची गई थी. वहीं अब बीजेपी विधायक ऊषा ठाकुर ने इस मामले में बड़ा बयान दिया है. आइए जानते हैं उन्होंने कुछ कहा?

MP के मदरसे बंद किए जाने चाहिए: ऊषा ठाकुर

ऊषा ठाकुर ने कहा कि मध्य प्रदेश मदरसे बंद किए जाने चाहिए. मदरसे आतंकी कनेक्शन का केंद्र रहे हैं. हाल में पकड़ा गया आतंकी का भी कनेक्शन मदरसे से जुड़ा अब ये सिद्ध होगा. भाजपा विधायक उषा ठाकुर का बयान सरकार को मदरसों पर लगाम लगानी चाहिए. मदरसों की गतिविधियां संदिग्ध है, कल पकड़े गए आतंकी के मदरसा कनेक्शन है. मदरसे को बंद नहीं किए जाने को लेकर उषा ठाकुर ने अपनी ही सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि सरकार को इस दिशा में ठोस कदम उठाने चाहिए. जब बाल आयोग इन मदरसों को बंद करने की सिफारिश कर चुका है तो फिर सरकार को इस दिशा में कदम उठाना चाहिए. इनको कहीं से कोई मान्यता नहीं होती है फिर भी यह पूरी तरीके से अवैध रूप से संचालित किए जाते हैं.

तालिबानी और पाकिस्तानी नारे वाले मदरसे बंद कराएं जाएंगे: रामेश्वर शर्मा

बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने मदरसों को लेकर कहा कि मदरसों से तालिबानी पैदा नहीं होने चाहिए. हिंदुस्तानी पैदा होने चाहिए. शिक्षा भारत के संविधान से होनी चाहिए, भारत के प्रति सोच रखने वाली होनी चाहिए.  तालिबानी सोच और पाकिस्तान जिंदाबाद नारे लगाने वाले मदरसे तोड़े भी जाएंगे और बंद भी कराए जाएंगे.

विपक्ष ने क्या कहा?

मदरसों को बंद किए जाने पर पर विपक्ष ने सवाल उठाते हुए कहा कि जैसे विद्यालय मंदिर होता है वैसे ही मदरसे भी शिक्षा का मंदिर होते हैं. यहां से लोग तालीम लेते हैं. यह संविधान के साथ छेड़छाड़ है. भारतवर्ष में सभी को शिक्षा का अपना मौलिक अधिकार है. सभी को अपनी तरह से शिक्षा ग्रहण करने का अधिकार है, यह बात नहीं करना चाहिए. हम इसका विरोध करते हैं मदरसे भी चलते रहने चाहिए, ताकि हमारे अल्पसंख्यक भाई वह शिक्षा ग्रहण कर सके.

प्रदेश की पुलिस सजग है: CM मोहन यादव

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि प्रदेश की पुलिस सजग है. हम प्रदेश में किसी भी आतंकवादी या अपराधी के इरादे सफल नहीं होने देंगे. आतंकी फैजान शेख के पास से जब्त जेहादी साहित्य, मोबाइल, हथियार, सिमी सदस्यता फॉर्म और अन्य आतंकी संगठनों से जुड़ी जानकारी भविष्य में होने वाली साजिशों का खुलासा करने में मददगार होगी. मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि आतंकवादी की गिरफ्तारी की महत्वपूर्ण सफलता के लिए प्रदेश की पुलिस बधाई की पात्र है.

यह भी पढ़ें : खंडवा से ATS ने गिरफ्तार किया IM का आतंकी, पूछताछ में कई खुलासे होने की उम्मीद !

यह भी पढ़ें : ACFI Conclave 2024: सीएम डॉ मोहन यादव का ऐलान दिल्ली की तरह मध्यप्रदेश में भी बनेगा एयर कार्गो हब

यह भी पढ़ें : Mirzapur-3 अब आपकी स्क्रीन पर, ड्रग डील करती दिखेंगी शबनम, जानिए अपने किरदार को लेकर शेरनवाज ने क्या कहा

यह भी पढ़ें : MP News: ATS के हाथ लगी बड़ी सफलता, आतंकी संगठन आईएम और सिमी से कनेक्शन रखने वाले फैजान को पकड़ा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिना सैलरी के कैसे होगा काम ? MP के इस जिले में सफाई कर्मियों ने जताया विरोध
खंडवा से IM का आतंकी पकड़ाने के बाद, BJP विधायक ने मदरसों को लेकर दिया बड़ा बयान
Dead people not able to be carried with four shoulders because of bad road condition in Maihar
Next Article
ऐसी भी क्या मजबूरी थी? शव को नसीब नहीं हुए चार कंधे, तो इस तरह निकली अंतिम यात्रा
Close
;