विज्ञापन
Story ProgressBack

UPSC सिविस सर्विस में चयनित कुलदीप का CSP ने किया भविष्य के IAS का अनोखा स्वागत, देखिए वीडियो

UPSC CSE 2023 Result: सीएसपी संतोष पटेल ने बताया कि कुलदीप कुर्मी समाज के जिले के पहले युवा है जिन्होंने यूपीएससी क्रैक किया है. वे केन नदी के किनारे अत्यंत दूरस्थ चंदला के पास रजौरा ग्राम के निवासी हैं और उनके माता-पिता और पूरा परिवार एक झोंपड़ी नुमा खपरैल से बने घर मे रहते हैं. गांव और परिवार के लोग खुश हैं कि कुलदीप की सरकारी नौकरी लग गई, लेकिन उन्हें यह अहसास नहीं है कि उनके बेटे ने कितनी बड़ी सफलता हासिल की है.

Read Time: 4 min
UPSC सिविस सर्विस में चयनित कुलदीप का CSP ने किया भविष्य के IAS का अनोखा स्वागत, देखिए वीडियो

UPSC Civil Services Exam Result 2023: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) की सिविल सर्विस परीक्षा (UPSC Civil Services Exam Result 2023) में सिलेक्ट हुए उम्मीदवार के अनूठे स्वागत का वीडियो खूब देखा जा रहा है. ये स्वागत ग्वालियर के एक पुलिस अफसर (Police Officer) ने किया है. ग्वालियर में पदस्थ सीएसपी को जब उन्हें पता चला कि दिल्ली से बस एक सफल उम्मीदवार छतरपुर अपने गांव लौट रहा है तो उन्होंने बसों  की चेकिंग शुरू कर दी. जैसे ही एक बस में सफल हुए कुलदीप पटेल मिले तो इस पुलिस अफसर ने माला पहनाई, मिठाई खिलाई और साथियों के साथ जोरदार स्वागत किया और ग्वालियर से उन्हें अपने साथ गांव छोड़ने भी गए.

पहले देखिए स्वागत का वीडियो

CSP संतोष पटेल ने बधाई देते हुए लिखा है कि केन नदी के आसपास कुर्मी समाज के बुजुर्ग बेटों को हल व बेटियों को बेलन पकड़वाते थे शादी के समय यही गुण पूंछे जाते थे. समय बदला मास्टर पटवारी व सिपाही बनने के सपने लिए जाने लगे लेकिन किसी ने आईएएस की नहीं सोची थी।युवाओं के लिए नया अरमान व ऐहसास दिखाने के लिए बधाई आईएएस (IAS) कुलदीप पटेल.

UPSC Civil Services Result 2023: ग्वालियर में हुआ कुलदीप का स्वागत

UPSC Civil Services Result 2023: ग्वालियर में हुआ कुलदीप का स्वागत

CSP ने कहा कि कुलदीप पटेल नाम सुनकर लगा कि अपने क्षेत्र का लड़का नहीं हो सकता लेकिन शुद्ध किसान की मिट्टी से बना भाई आईएएस में चयनित समाज के लिए नया सपना बन गया है. केन नदिया के पार यही कहेंगे-देखो कुलदीप ने माँ बाप का कैसे नाम रोशन किया. तुम दिनभर गुटखा थूकते फिरते हो.
UPSC Civil Services Result 2023: इस घर में रहता है कुलदीप का परिवार

UPSC Civil Services Result 2023: इस घर में रहता है कुलदीप का परिवार

कुलदीप ने हासिल की 181 वीं रेंक

छतरपुर जिले में केन नदी के किनारे बसे राजौरा गांव के कुर्मी जाति के कुलदीप पटेल हाल ही यूपीएससी द्वारा घोषित रिजल्ट में 181वीं रैंक (UPSC CSE 2023 AIR 181) हासिल की है. ग्वालियर में पदस्थ सीएसपी संतोष पटेल छतरपुर जिले के ही हैं और कुर्मी जाति के भी हैं. उन्हें पता चला कि उनके यहां का कोई लड़का सिलेक्ट हुआ, तो उन्होंने वहां से पता करवाया तो नाम, गांव आदि के साथ जानकारी मिली. यह भी पता लगा कि वह दिल्ली से ग्वालियर बस द्वारा छतरपुर आ रहा है.

संतोष पटेल ने ग्वालियर में उनके स्वागत का प्लान बनाया. उन्होंने फटाफट झांसी रोड पर बसों को रोककर चेकिंग लगाई. यूं भी अभी चुनाव के कारण कड़ी चेकिंग चल रही है. आखिरकार एक बस में कुलदीप मिल गए. सबने उन्हें बस से ऊतारा और उनका भव्य स्वागत किया. संतोष पटेल ने बस ड्रायवर का भी सम्मान किया. स्वागत-सत्कार के बाद ही सीएसपी नहीं माने. उन्होंने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को अपनी भावना से अवगत कराया और फिर उन्हें अपने साथ बिठाकर कुलदीप को उनके गांव तक छोड़ने गए. वहां जाकर उनके माता-पिता, दादी और नानी का भी सम्मान किया. 
UPSC Civil Services Result 2023: इस घर में रहता है कुलदीप का परिवार

UPSC Civil Services Result 2023: इस घर में रहता है कुलदीप का परिवार

खपरैल से बने घर में रहता है कुलदीप का परिवार

सीएसपी संतोष पटेल ने बताया कि कुलदीप कुर्मी समाज के जिले के पहले युवा है जिन्होंने यूपीएससी क्रैक किया है. वे केन नदी के किनारे अत्यंत दूरस्थ चंदला के पास रजौरा ग्राम के निवासी हैं और उनके माता-पिता और पूरा परिवार एक झोंपड़ी नुमा खपरैल से बने घर मे रहते हैं. गांव और परिवार के लोग खुश हैं कि कुलदीप की सरकारी नौकरी लग गई, लेकिन उन्हें यह अहसास नहीं है कि उनके बेटे ने कितनी बड़ी सफलता हासिल की है.

यह भी पढ़ें : 

** UPSC में छत्तीसगढ़ का डंका: बलरामपुर के रश्मि पैंकरा और रायपुर के अभिषेक डांगे ने लहराया परचम

** UPSC Civil Services Exam 2023 Final Results: सिविल सेवा के परिणाम जारी, आदित्य बने टॉपर, ये रही पूरी लिस्ट

** B.Ed Course in IIT: अब आईआईटी में कर सकेंगे बीएड की पढ़ाई, जानें क्या होगी खासियत, कैसे मिलेगा एडमिशन?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close