विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2023

भोपाल में 'इंडिया' गठबंधन की अक्टूबर रैली रद्द, CM शिवराज ने कहा- गुस्से में है जनता!

'इंडिया' गठबंधन रैली को रद्द करने के बारे में कमलनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इसे सनातन धर्म के खिलाफ टिप्पणियों पर 'जनता के गुस्से' से जोड़ा.

Read Time: 3 min
भोपाल में 'इंडिया' गठबंधन की अक्टूबर रैली रद्द, CM शिवराज ने कहा- गुस्से में है जनता!
भोपाल में होने वाली 'इंडिया' की अक्टूबर रैली रद्द

भोपाल : मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने शनिवार को कहा कि अक्टूबर में भोपाल में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की प्रस्तावित रैली रद्द कर दी गई है. इसी बीच, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया कि यह कदम द्रमुक नेताओं की ओर से सनातन धर्म के खिलाफ की गई टिप्पणी पर 'जनता के गुस्से' के कारण उठाया गया है. इस सप्ताह की शुरुआत में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' ने कहा था कि वह भोपाल में एक रैली आयोजित करेगा. इस गठबंधन में कांग्रेस और 25 से अधिक अन्य पार्टियां शामिल हैं. 

रैली के बारे में पूछे जाने पर कमलनाथ ने शनिवार को पत्रकारों से कहा, 'ऐसा नहीं होने जा रहा है. इसे रद्द कर दिया गया है.' एक सवाल के जवाब में, पार्टी के मध्यप्रदेश मामलों के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी कहा कि पार्टी प्रमुख ने भोपाल में 'इंडिया' गठबंधन रैली के बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है. सुरजेवाला ने कहा, 'फैसला लेने के बाद हम इसकी पुष्टि करेंगे.' इस सप्ताह की शुरुआत में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सुप्रीमो शरद पवार के आवास पर बैठक के बाद, विपक्षी गठबंधन ने अक्टूबर के पहले सप्ताह में भोपाल में अपनी पहली संयुक्त रैली आयोजित करने का फैसला किया था.

यह भी पढ़ें : यह वोट की नहीं, धर्म और अधर्म की लड़ाई है... सीहोर में स्मृति ईरानी ने विपक्ष को दी चुनौती

'यह जनता का गुस्सा है'
पवार के आवास पर बैठक के बाद, कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा था कि रैली भाजपा सरकार के तहत बढ़ती कीमतों, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार पर केंद्रित होगी. 'इंडिया' गठबंधन रैली को रद्द करने के बारे में कमलनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इसे सनातन धर्म के खिलाफ टिप्पणियों पर 'जनता के गुस्से' से जोड़ा. उन्होंने कहा, 'यह जनता का गुस्सा है. आप सनातन धर्म को डेंगू और मलेरिया कहेंगे. मध्य प्रदेश के लोग सनातन धर्म का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे.'

यह भी पढ़ें : अगर हिम्मत है तो देश का नाम बदलकर दिखाएं... छत्तीसगढ़ में बोले केजरीवाल- लागू करेंगे 'पेसा'

शिवराज ने कहा- डरा हुआ है विपक्ष!
 

चौहान ने दावा किया, '(सनातन धर्म विरोधी टिप्पणियों को लेकर) मध्य प्रदेश के लोगों में गुस्सा और दुख है. उन्हें (विपक्ष को) डर था कि लोग अपना गुस्सा जाहिर कर सकते हैं और इसलिए उन्होंने विपक्षी गठबंधन की रैली रद्द कर दी.'

हाल ही में, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के नेता उदयनिधि स्टालिन और ए राजा ने दावा किया था कि सनातन धर्म ने समाज में विभाजन पैदा किया है और इसे डेंगू, मलेरिया और कोरोना वायरस जैसी बीमारियों की तरह खत्म किया जाना चाहिए.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close