विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 09, 2023

केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने विधानसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बताई ये वजह

बीजेपी की दूसरी लिस्ट आने के बाद केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार के चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रहीं थी, लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया, लेकिन अब यह देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी आलाकमान क्या निर्णय लेती है.

Read Time: 3 min
केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने विधानसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बताई ये वजह
बीजेपी की दूसरी लिस्ट आने के बाद से केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गई थीं. (फोटो - फेसबुक @Dr. Virendra Kumar)
टीकमगढ़:

मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) के लिए बीजेपी ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची में अपने केंद्रीय मंत्री सहित कई सांसदों को चुनावी मैदान में उतार दिया है. सांसदों के चुनाव लड़ाने के फैसले पर टीकमगढ़ से सांसद एवं केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार (Union Minister Dr. Virendra Kumar) ने विधानसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा कहा कि विधानसभा चुनाव लड़ने की मेरी बिलकुल भी इच्छा नहीं है. दरअसल, आगामी चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार शुक्रवार की शाम शहर के विभिन्न मार्गों पर यात्रा की. इस दौरान उन्होंने लोगों से मुलाकात कर क्षेत्र का हाल समझा.

दूसरी लिस्ट आने के बाद लगाई जा रहीं थी अटकलें

बीजेपी की दूसरी लिस्ट आने के बाद से केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गई थीं. उम्मीद जताई जा रही थी कि सांसद वीरेंद्र कुमार खटीक को चंदला, जतारा या नरयावली विधानसभा क्षेत्र से पार्टी चुनाव लड़ा सकती है. इस पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने कहा कि विधानसभा चुनाव लड़ने की मेरी कोई इच्छा नहीं है. दूसरी लिस्ट में कई केंद्रीय मंत्रियों को टिकट देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी ने टिकट देने के पहले उनका विचार अवश्य जाना होगा.

केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने तो चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया, लेकिन अब यह देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी आलाकमान क्या निर्णय लेती है.

ये भी पढ़ें - MP चुनाव में कौन होगा CM चेहरा ?, पीयूष गोयल ने बताया BJP का प्लान...देखें VIDEO

दूसरी लिस्ट में 3 केंद्रीय मंत्री और 7 सांसदों के नाम

बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट (BJP Candidates Second List) में 39 उम्मीदवारों का नाम जारी किया था. जिनमें 7 सांसद और 3 केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं. इसके अलावा राष्ट्रीय महासचिव को भी मैदान में उतारा है. इस लिस्ट में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को दिमनी से, केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल को नरसिंहपुर से और केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को निवास से उम्मीदवार घोषित किया गया है. इसके अलावा जबलपुर के सांसद राकेश सिंह को जबलपुर पश्चिम से, सीधी सांसद रीति पाठक को सीधी से, सतना सांसद गणेश सिंह को सतना से, होशंगाबाद के सांसद उदय प्रताप सिंह को गाडरवारा से और बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर क्रमांक 1 से बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में उतारा है.

ये भी पढ़ें - MP, छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज, दोपहर में चुनाव आयोग की पीसी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close