विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 09, 2023

MP, छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज, दोपहर में चुनाव आयोग की पीसी

MP, छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज, दोपहर में चुनाव आयोग की पीसी

Read Time: 2 min
MP, छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज, दोपहर में चुनाव आयोग की पीसी

Election Date Announcement Today: चुनाव आयोग (Election Commission) सोमवार दोपहर 12 बजे पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव कराने के कार्यक्रम की घोषणा करेगा. चुनाव आयोग (Election Commission) ने आज दोपहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है, जिसमें वह मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh), राजस्थान (Rajasthan), तेलंगाना (Telangana) और मिजोरम (Mizoram) में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा.

तेलंगाना, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की विधानसभाओं का कार्यकाल अगले साल जनवरी में अलग-अलग तारीखों पर खत्म हो रहा है.

बता दें कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इन चुनावों को 2024 लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है. 

कब चुनाव होने की है संभावना? 

संभावना जताई जा रही है कि पांचों ही राज्यों में विधानसभा चुनाव नवंबर के दूसरे हफ्ते से लेकर दिसंबर के पहले हफ्ते के बीच हो सकते हैं. राजस्थान, मध्य प्रदेश, मिजोरम और तेलंगाना में एक चरण में चुनाव होने की संभावना है. ऐसा ही 2018 में भी हुआ था. छत्तीसगढ़ में दो चरण में विधानसभा चुनाव करवाए जा सकते हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

मिजोरम विधानसभा का कार्यकाल 17 दिसंबर को खत्म होगा. इस पूर्वोत्तर राज्य में मिजो नेशनल फ्रंट सत्ता में है. तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस), मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और छत्तीसगढ़ तथा राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है.

ये भी पढ़ें- MP चुनाव में कौन होगा CM चेहरा ?, पीयूष गोयल ने बताया BJP का प्लान...देखें VIDEO

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: मध्य प्रदेश में कौन होगा कांग्रेस का CM फेस? रणदीप सुरजेवाला ने बताया नाम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close