विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 20, 2023

Ujjain News: उज्जैन पुलिस के हाथ लगे शातिर ठग, कर चुके थे दस राज्यों में ठगी

ठगी करने वाले गिरोह का सरगना सदन गुप्ता सूरत में रहकर वहीं से वारदातों की योजना बनाता था. आरोपियों ने अब तक उत्तर प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र ,गुजरात, बिहार, झारखंड, उड़ीसा और पश्चिम बंगाल में दर्जनों वारदात करना कबूल किया है. चारों से रिमांड पर और वारदातों का  खुलासा हो सकता है. बदमाशों ने पुलिस के सामने ठगी का डेमो भी दिखाया.

Read Time: 3 min
Ujjain News: उज्जैन पुलिस के हाथ लगे शातिर ठग, कर चुके थे दस राज्यों में ठगी
उज्जैन पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. पुलिस ने अंतर्राज्जीय स्तर के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है
उज्जैन:

मध्य प्रदेश के शहर उज्जैन (Ujjain) में महिलाओं को ठगने वाला अंतर्राज्यीय (Interstate) गिरोह पुलिस (Police) की गिरफ्त में आया है. इस गिरोह में शामिल बदमाश बिहार (Bihar) के रहने वाले हैं. पकड़े गए चारों बदमाश बुधवार की तड़के डकैती की योजना बना रहे थे, इसी दौरान उज्जैन पुलिस (Ujjain Police) ने इन्हें गिरफ्तार (Arrest) कर लिया.

पास से मिला 3 लाख रुपए का माल

इन चारों बदमाशों के पास से लोडेड रिवाल्वर सहित करीब तीन लाख रूपए का माल बरामद हुआ हैं. इन बदमाशों का ठगने का तरीका बड़ा ही अनोखा था. ये लोग गहने चमकाने के बहाने महिलाओं को ठगते थे. इन्होंने पुलिस के सामने अब तक 10 राज्यों में भी ठगी करना कबूला किया है.

उज्जैन के कई लोगों को बनाया शिकार

दरअसल उज्जैन में 23 अगस्त को अर्चना गुप्ता और राम कन्या परमार से सोने (Gold) के जेवर की ठगी हुई थीं. वहीं 13 सितंबर को शकुंतला अग्रवाल से बदमाशों ने सोने के कंगन और पुखराज जड़ित अंगूठी की ठगी कर ली थी. तीनों मामले में पुलिस बदमाशों की तलाश (Search)  कर रही थी.  

घेराबंदी कर पकड़े बदमाश

बुधवार तड़के पुलिस को पता चला विक्रम नगर ब्रिज के नीचे पांच बदमाश डकैती (Robbery) की योजना बना रहे हैं. पुलिस ने इसके बाद इनकी घेराबंदी की और चार बदमाशों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया, एक बदमाश पुलिस के हाथ नहीं लग पाया. पकड़े गए बदमाशों के नाम विक्की ऊर्फ विकास, सदन गुप्ता, रोहित शाह, शंकर शाह बताए जा रहे हैं. वहीं पांचवां बदमाश जिसका नाम रंजन शाह बताया जा रहा है, मौके से फरार हो गया. ये सारे बदमाश बिहार (Bihar) के रहने वाले बताए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: नाटू- नाटू गाने पर जमकर थिरके WWE के सुपरस्टार, अपने Dance से जीता लोगों का दिल

पास से मिली रिवाल्वर और कारतूस

पुलिस ने इन चारों के पास से दो बाइक (Bike), दो कारतूस सहित रिवाल्वर, तलवार, चाकू और तीनों महिलाओं से ठगे गए सोने के गहने जब्त किए हैं. एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों को सोना गलाने-चमकाने का अनुभव है. आरोपी बर्तन चमकाने के बहाने महिलाओं को झांसे में लेते थे, फिर सफाई के नाम पर गहने गायब कर देते थे. 

कई राज्यों में बनाया अपना शिकार

इस गिरोह का सरगना सदन गुप्ता सूरत में रहकर वहीं से वारदातों की योजना बनाता था. आरोपियों ने अब तक उत्तर प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र ,गुजरात, बिहार, झारखंड, उड़ीसा और पश्चिम बंगाल में दर्जनों वारदात करना कबूल किया है. पुलिस ने चारों को रिमांड पर लिया है जिससे और भी खुलासे हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें : मध्यप्रदेश विधान सभा चुनाव : कांग्रेस पर भारी पड़ती दिख रही है BJP, कमलनाथ से ज्यादा लोकप्रिय हैं शिवराज!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close