विज्ञापन

Ujjain: महाकाल और काल भैरव मंदिर में मची भगदड़, जानें क्यों लगानी पड़ी श्रद्धालुओं को दौड़ ?

Madhya pradesh News: मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित बाबा महाकालेश्वर और काल भैरव मंदिर में शनिवार को श्रद्धालुओं के बीच भगदड़ मच गई. इन दोनों ही मंदिरों में श्रद्धालुओं को खुद को बचाने के लिए दौड़ लगानी पड़ गई. इन दोनों मंदिरों में सुरक्षा के इंतज़ामों पर अब सवाल खड़े हो रहे हैं.

Ujjain: महाकाल और काल भैरव मंदिर में मची भगदड़, जानें क्यों लगानी पड़ी श्रद्धालुओं को दौड़ ?
फोटो: काल भैरव मंदिर में युवकों को पीटते हुए सिक्योरिटी गार्ड और महाकाल मंदिर में लड़ते हुए स्ट्रीट डॉग.

Ujjain Baba Mahakal : विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर और काल भैरव पर दर्शनार्थियों को सुगम दर्शन के लिए प्रतिमाह लाखों रुपए खर्च किए जाते हैं. बाबजूद दोनों जगह की व्यवस्था भगवान भरोसे चल रही है. इसका प्रत्यक्ष प्रमाण शनिवार को वायरल हुए दो वीडियो में दिखाई दिया. जिसमें महाकाल मंदिर में तीन स्ट्रीट डॉग के लड़ने से अफरा-तफरी मच गई. वहीं काल भैरव पर सिक्योरिटी गार्ड  तीन दर्शनार्थी को लाठी और बेल्ट से पीटते नज़र आए.

आइए जानते हैं महाकाल मंदिर में क्या हुआ 

शनिवार सुबह सैकड़ों श्रद्धालु बाबा महाकाल के दर्शन के लिए कतार में खड़े थे. इसी दौरान तीन स्ट्रीट डॉग गणेश मंडप्म में घुसकर लड़ने लगे. कुत्तों को लड़ने से दर्शनार्थी डर कर बचने के लिए इधर-उधर भागते लगे. कुछ लोग गमछे से उन्हें मारकर उन्हें भगाने का प्रयास करते रहे, लेकिन डॉग को नहीं हटा पाए. 

हाल ही में मंदिर परिसर में कुत्तों ने कई दर्शनार्थियों को काट कर घायल किया है. बता दें कि महाकाल मंदिर में निजी कंपनी के 500 सिक्योरिटी गार्ड तैनात हैं. मंदिर समिति इन पर करोड़ों रुपए खर्च करती है. इसके  बावजूद स्थिति नहीं सुधर पा रही है.

ये भी पढ़ें 

काल भैरव पर छेड़छाड़ पर हंगामा

श्री काल भैरव मंदिर का एक वीडियो वायरल हुआ है. जिसमें मंदिर के गार्ड तीन युवकों को डंडे बेल्ट से पिट रहे हैं. बताया जाता है कि परिवार के साथ दर्शन के लिए कतार में लगी युवती को शराब के नशे में तीन चार युवक परेशान कर रहे थे. इस पर युवती के परिजनों ने काल भैरव मंदिर के प्रशासनिक कार्यालय में शिकायत की.

मामले में मंदिर प्रशासक संध्या मारकंडे ने  युवकों को पुलिस के हवाले करने के लिए सुरक्षा गार्ड्स को भेजा था. इस दौरान गार्ड और युवक के बीच कहासुनी होने के बाद मारपीट हो गई.

जिसका कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. बता दें कि काल भैरव मंदिर पर बाहरी दशनार्थियों के साथ आए दिन मारपीट की घटना होती रहती है,जिससे मंदिर समिति की छवि खराब होती है.

ये भी पढ़ें MP : महाकाल की शरण में कोरियो ग्राफर ,भस्म आरती में हुए शामिल

चेतावनी देकर छोड़ा

मंदिर प्रशासक संध्या मारकंडे ने बताया कि एक युवती ने दर्शन के लिए कतार में लगे कुछ युवक परेशान कर रहे थे. सुरक्षा गार्ड्स को उन्हें पुलिस के हवाले करने के लिए कहा था. इस दौरान युवकों के शराब पिए होने पर कुछ विवाद हुआ और सुरक्षा गार्ड ने पीट दिया. हालांकि सुरक्षा गार्ड्स को मारपीट नहीं करना थी. बाद में जिस परिवार ने युवकों की शिकायत की थी उन्होंने  पुलिस में शिकायत से इंकार कर दिया इसलिए हंगामा करने वाले युवकों को हिदायत देकर छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें 


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भिंड में 36 घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश से मचा त्राहिमाम, इतने मकान हुए धराशायी,फंसी कई जिंदगियां
Ujjain: महाकाल और काल भैरव मंदिर में मची भगदड़, जानें क्यों लगानी पड़ी श्रद्धालुओं को दौड़ ?
now the word Kulguru used for the Vice Chancellor in the universities
Next Article
MP के विश्वविद्यालयों में अब 'कुलपति' नहीं 'कुलगुरु' ! सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन
Close