विज्ञापन

MP: हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं हटाए मंदिर के फोटो, अब मिली अंतिम चेतावनी, जानें पूरा मामला 

Ujjain News: महाकाल मंदिर के लड्डू प्रसादी पैकेट पर छपे श्री ओंकारेश्वर महादेव, श्री नागचंद्रेश्वर महादेव, श्री महाकालेश्वर शिखर दर्शन एवं ऊँ को हटाने के लिए वकील अभीष्ट मिश्र ने इंदौर हाइकोर्ट की युगल पीठ में याचिका लगाई थी.

MP: हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं हटाए मंदिर के फोटो, अब मिली अंतिम चेतावनी, जानें पूरा मामला 

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के उज्जैन महाकाल  मंदिर के लड्डू प्रसादी पैकेट पर से मंदिर का फोटो हटाने का मामला फिर चर्चा में आ गया.वजह इंदौर हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी मंदिर समिति द्वारा चार माह में पैकेट पर से फ़ोटो नहीं हटाना है.मामले में अब याचिकाकर्ता ने कलेक्टर और मंदिर समिति को 10 दिन में फ़ोटो हटाने की चेतावनी दी है।

ये है मामला 

महाकाल मंदिर के लड्डू प्रसादी पैकेट पर छपे श्री ओंकारेश्वर महादेव, श्री नागचंद्रेश्वर महादेव, श्री महाकालेश्वर शिखर दर्शन एवं ऊँ को हटाने के लिए वकील अभीष्ट मिश्र ने इंदौर हाइकोर्ट की युगल पीठ में याचिका लगाई थी. मामले में 24 अप्रैल को कोर्ट ने मंदिर प्रशासन को 90 दिन में समस्या का समाधान के निर्देश दिए थे.

लेकिन मंदिर समिति ने प्रसादी पैकेट से अब तक फ़ोटो नहीं हटाई है. इस पर  वकील मिस्र ने संबंधितों को पत्र लिखकर दस दिन में पैकेट से फ़ोटो नहीं हटाने पर कोर्ट में अवमानना का केस लगाने की चेतावनी दी है.

शिकायत के बाद कोर्ट में दायर की थी याचिका 

दरअसल विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के लड्डू प्रसाद ग्रहण के बाद उक्त पैकेट श्रद्धालु कचरे में फेंक देते हैं. जिससे भगवान का अपमान होता है. इसी को देखते हुए 10 अप्रैल को मंदिर प्रशासन और कलेक्टर को पत्र लिखा था. जिसमें पैकेट से चित्र हटाने की मांग की थी.

सुनवाई नहीं होने पर प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था. यहां से सीएम हेल्प लाईन पर शिकायत आई तो निराकरण करने की झूठी जानकारी भेज दी.नतीजतन महंत सुखदेवन,योगानंद जी, पंडित शरद कुमार की ओर से अभिभाषक मिस्र ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी.

अवमानना केस की तैयारी 

अभिभाषक मिस्र ने बताया कि हाईकोर्ट ने मंदिर प्रशासन को तीन माह का समय दिया था.प्रारम्भ में मंदिर समिती ने कहा था डिब्बों का स्टाक खत्म होने तक नई डिजाईन बना लेंगे, लेकिन चार माह गुजरने पर प्रसाद पर से मंदिर का फोटो नही हटाने पर जिम्मेदारों को पत्र लिखा, लेकिन फिर भी सुधार नहीं किया. दस दिन में प्रबंध समिती ने पैकेट नहीं बदले तो हाईकोर्ट में अवमानना का केस लगाएंगे.

ये भी पढ़ें MP: पार्षद पति ने कहा- वर्दी उतरवा दूंगा, ASI ने खुद ही फाड़ दी खाकी, वायरल हुआ वीडियो

पत्र में पूछा क्या लालच है

अभिभाषक मिस्र ने के अनुसार कलेक्टर, मंदिर प्रशासक और मंदिर समिति को पत्र लिखा है. जिसमें पूछा है कि चार माह से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी वह फोटो क्यों नहीं हटाया जिससे सनातनियों  धर्म व आस्था को ठेस पहुंच रही है एवं माननीय उच्च न्यायालय की अवहेलना की जा रही है.

प्रबंध समिति से 4 प्रश्न हैं कि ऐसा क्या स्वार्थ या मद है कि आप इसे बदल नहीं पा रहे हैं ? ऐसी कौन सी डिजाईन है जिसे तैयार करने में 4 माह लग रहे हैं?

ये भी पढ़ें 

ये भी कहा

अभिभाषक मिस्र ने आरोप लगाया कि हाईकोर्ट ने तीन माह का पर्याप्त समय देकर फोटो हटाने के आदेश पर मंदिर समिति ने कहा था कि हमारे पास लड्डुओं के पैकेट का स्टॉक है, इसे खत्म कर नए पैकेट से महाकाल मंदिर का फोटो हटा लेंगे. मंदिर समिति लगातार क्षीर सागर स्थित पॉलिपैक फेक्ट्री में पैकट्स बनवा रही है .कर्मचारियों का कहना है कि पैकट का  स्टॉक रखने पर धूल और फंगस लग जाएगी. मामले में कलेक्टर नीरज सिंह ने जल्द नए पैकेट बनवाने का कहा है.

ये भी पढ़ें MP: गणेश पंडाल में सांपों के साथ खेल पड़ गया भारी, वन विभाग ने 8 कलाकारों को भेजा जेल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
रॉन्ग साइड से आ रही BMW कार ने स्कूटी को मारी टक्कर, हवा में उछलीं सवार महिलाओं की मौत
MP: हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं हटाए मंदिर के फोटो, अब मिली अंतिम चेतावनी, जानें पूरा मामला 
Alirajpur FIR filed against son of Jobat Congress MLA Sena Patel 
Next Article
MP: कांग्रेस विधायक के बेटे पर मामला दर्ज, युवती को सुसाइड के लिए मजबूर और सगाई तोड़वाने का है आरोप
Close