विज्ञापन
Story ProgressBack

Ujjain: सरकारी आवास बंटवारे में हेराफेरी करना पड़ा भारी, 12 वर्ष बाद क्लर्क और स्वतंत्रता सेनानी का पोता गिरफ्तार

Ujjain News: 12 साल पुराने मकान के फर्जीवाड़े के मामले में पुलिस ने अब जाकर दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें सरकारी बाबू के साथ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के पोते को हिरासत में लिया गया है.

Read Time: 3 min
Ujjain: सरकारी आवास बंटवारे में हेराफेरी करना पड़ा भारी, 12 वर्ष बाद क्लर्क और स्वतंत्रता सेनानी का पोता गिरफ्तार
उज्जैन पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Madhya Pradesh: करीब 12 साल पहले उज्जैन विकास प्राधिकरण (Ujjain Development Authority) में दिवंगत स्वतंत्रता संग्राम सेनानी (Freedom Fighter) के नाम पर मकान अलॉट कर फर्जीवाड़ा (House Allotment) करने के मामले में रविवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. प्रकरण में माधव नगर पुलिस ने यूडीए के बाबू और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के पोते को गिरफ्तार किया है. बता दें कि सागर (Sagar) जिले के खुरई निवासी सुदामा प्रसाद अग्रवाल स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे. सन 1985 में उनकी मृत्यु हो गई थी. उनका पोता आशीष अग्रवाल सर्विस प्रोवाइडर है.

अलॉटमेंट के लिए निकली थी विज्ञप्ति

वर्ष 2012 में उज्जैन विकास प्राधिकरण ने एलपी भार्गव नगर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के कोटे के मकान को अलाट करने की विज्ञप्ति निकाली थी. इस पर आशीष ने यूडीए के बाबू प्रवीण गेहलोद के साथ मिलकर दादा सुदामा प्रसाद के नाम से फर्जी दस्तावेज बनाए और मकान आवंटित कर ऊंचे दाम में बेच दिया था. मामले में हुई शिकायत में 12 साल बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

बड़ सकते हैं आरोपी

दरअसल, सन 2012 में यूडीए में फर्जीवाड़ा होने पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी उत्तराधिकारी संगठन के संभागीय अध्यक्ष और राष्ट्रीय कौर कमेटी के सदस्य संजय चौबे ने शिकायत की थी, लेकिन दबाव के चलते आवेदन को ठंडे बस्ते में डाल दिया था. 12 वर्ष बाद फिर शिकायत हुई तो पुलिस ने एक्शन लिया है. एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि मामले में दो लोगों की गिरफ्तार हुई है. दोनों को कोर्ट से रिमांड पर लेकर पूछताछ किया जाएगा. मामले में और भी नाम सामने आ सकते हैं.

ये भी पढ़ें :- Tatkal Ticket New Rule: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! वेटिंग टिकट को लेकर बदला यह नियम, जानिए आपको कैसे मिलेगा फायदा

प्रेस के नाम पर भी फर्जीवाड़ा

बताया जाता है कि प्रवीण गहलोत ने पत्रकार कोटे में भी धांधली की है. उसने आपराधिक केस के कारण निरस्त किए जा चुके अपने रिश्तेदार उमेश चौहान के अधिमान्य प्राप्त पत्रकार के कार्ड में भी हेरफेर कर प्लांट आवंटन में धांधली की थी, जिसकी भी पुलिस जांच कर रही है. पुलिस के मुताबिक उक्त मामले में भी जल्द केस दर्ज किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :- MP News: सावधान! सोशल मीडिया की दोस्ती युवती को पड़ी भारी, शादी का झांसा देकर दोस्त ने किया दुष्कर्म... मामला दर्ज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close