विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2023

Ujjain: परिवार के साथ महाकाल के दरबार में पहुंचे अनिल अंबानी, गर्भ गृह में प्रवेश पर उठे ये सवाल

अनिल अंबानी जनवरी महीने में भी बाबा के दर्शन करने आए थे. वैसे बाबा का आशीर्वाद लेने देश की जानी-मानी हस्तियां यहां आती रहती है. अक्षय कुमार, शिखर धवन, परिणीति चोपड़ा, राघव चड्ढा ने हाल में ही बाबा महाकाल का आशीर्वाद लिया था.

Read Time: 3 min
Ujjain: परिवार के साथ महाकाल के दरबार में पहुंचे अनिल अंबानी, गर्भ गृह में प्रवेश पर उठे ये सवाल
बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेती अंबानी परिवार
उज्जैन:

Madhya Pradesh News: संकट के दौर से गुजर रहे उद्योगपति अनिल अंबानी (Anil Ambani) ने शनिवार को परिवार के साथ उज्जैन (Ujjain) में बाबा महाकाल के दर्शन किए. महाकालेश्वर मंदिर में अनिल अंबानी अपनी पत्नी टीना अंबानी, पुत्र अनमोल और बहू कुशा के साथ पहुंचे. इस दौरान अंबानी परिवार ने बाबा के दर्शन करने के साथ-साथ पंचामृत पूजन भी किया. 

गर्भ गृह में आम आदमी का जाना है प्रतिबंधित

अनिल अंबानी के महाकाल के दर्यशन के बाद इस बात को लेकर काफी चर्चा हो रही है कि महाकाल मंदिर के गर्भ गृह में आम आदमी के प्रवेश पर प्रतिबंध है, लेकिन इसके बावजूद अंबानी परिवार ने गर्भ गृह में जाकर पूजन किया. पंडित आशीष पुजारी ने उन्हें गर्भ गृह में ले जाकर पंचामृत पूजन - अभिषेक भी करवाया. पूजन करके आशीर्वाद लेने के बाद अनिल परिवार ने नंदी हाल में बैठकर भगवान की आराधना की.

अनिल अंबानी जनवरी महीने में भी बाबा के दर्शन करने आए थे. वैसे बाबा का आशीर्वाद लेने के लिए देश की जानी-मानी हस्तियां अक्सर यहां आती रहती है. अक्षय कुमार, शिखर धवन, परिणीति चोपड़ा-राघव चड्ढा ने हाल में ही बाबा महाकाल का आशीर्वाद लिया था.

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: शिवराज ने जनता से पूछा, मुझे सीएम बनना चाहिए या नहीं, जानिए, कमलनाथ ने क्यों कहा सीएम-पीएम की जंग

मंदिर समिति पर उठे सवाल

महाकाल मंदिर के गर्भ गृह में सावन माह के पूर्व से ही आम दर्शनार्थी के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा हुआ है. यहां के प्रोटोकॉल के अनुसार चयनित शख्सियत को छोड़कर किसी अन्य व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाता है. इससे पहले शुक्रवार को हुई बैठक में गर्भ गृह में प्रवेश को लेकर कलेक्टर ने उसी आदेश को दोहराया था, लेकिन इसके बावजूद शनिवार को अनिल अंबानी को परिवार के साथ गर्भ गृह में प्रवेश करवाकर, पंचामृत पूजन अभिषेक करवाया, जिसको लेकर महाकाल मंदिर समिति सवालों के घेरे मे आ गई है.

ये भी पढ़ें:कमलनाथ के गढ़ में CM शिवराज का ‘मास्टर स्ट्रोक', मध्यप्रदेश का पहला मराठी भाषी जिला बना पांढुर्णा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close