विज्ञापन
Story ProgressBack

उज्जैन: अखिल भारतीय पुजारी संघ ने PM मोदी को लिखा पत्र, पुजारियों को लेकर कही बड़ी बात 

अखिल भारतीय पुजारी संघ के अध्यक्ष पंडित महेश पुजारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखते हुए देश के मुख्य मंदिरों के पुजारियों को अयोध्या में होने जा रही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में बुलाने की मांग की है. उन्होंने पत्र लिखते हुए कहा कि सदियों से सनातन धर्म की रक्षा में संतो के साथ पुजारियों के भी अहम्र भूमिका रही है. लेकिन संतों का तो सम्मान किया जाता है और पुजारी वर्ग को उपेक्षित किया जाता है.

Read Time: 3 min
उज्जैन: अखिल भारतीय पुजारी संघ ने PM मोदी को लिखा पत्र, पुजारियों को लेकर कही बड़ी बात 
उज्जैन: अखिल भारतीय पुजारी संघ ने PM मोदी को लिखा पत्र, पुजारियों को लेकर कही बड़ी बात 

अखिल भारतीय पुजारी संघ के अध्यक्ष पंडित महेश पुजारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. उन्होंने पीएम मोदी से देश के मुख्य मंदिरों के पुजारियों को अयोध्या में होने जा रही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में बुलाने की मांग की है. दरअसल, अयोध्या में 22 जनवरी को मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में देश के करीब 4 हजार साधु संत और विशिष्ट जनों को आमंत्रित किया गया है. इस बहुप्रशिक्षित आयोजन में देश के तमाम मशहूर मंदिरों के पुजारियों को निमंत्रण नहीं मिलने पर अखिल भारतीय पुजारी संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष और महाकाल मंदिर के पुजारी महेश शर्मा ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है. 

क्या लिखा है पत्र में? 

पत्र में लिखा है, सदियों से सनातन धर्म की रक्षा में संतो के साथ पुजारियों के भी अहम्र भूमिका रही है. लेकिन संतों का सम्मान किया जाता है और पुजारी वर्ग को उपेक्षित.....ऐसे में राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से संतों को निमंत्रण मिला है लेकिन देश के प्रमुख मंदिरों के पुजारी को आमंत्रित नहीं किया गया है. आशा है कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर देश के प्रमुख मंदिरों के पुजारियों को भी आमंत्रित किया जाएगा. 

महाकाल मंदिर के पुजारी महेश शर्मा

महाकाल मंदिर के पुजारी महेश शर्मा

MP के 28 पवित्र स्थलों में श्रीराम कथा के किरदारों पर आधारित 10 दिवसीय श्रीलीला समारोह आज से

विवादों से रहा है गहरा नाता

मालूम हो कि महाकाल मंदिर के पुजारी महेश शर्मा ने अक्षय कुमार की फिल्म OMG 2 में महाकाल के नाम पर गलत सीन प्रदर्शित करने पर काफी विरोध किया था जिसके चलते सीन को फिल्म से हटाना पड़ा था. उन्होंने रैप सिंगर बादशाह और अन्य लोगों के भी गानों में बाबा महाकाल का जिक्र करने पर विरोध करते हुए कोर्ट तक जाने की धमकी दी जिसके बाद गानों से ऐसे शॉर्ट्स हटाने पड़े थे. वहीं, जोमाटों की तरफ से  महाकाल थाली के नाम से प्रचार करने का मामला भी उनके कारण सुर्खियों में आया था. 

MP News: मुरैना में गरजे पटवारी, बोल-शिवराज सिंह सीएम नहीं है तो क्या हुआ, अब मैं लड़ूंगा बहनों की लड़ाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close