विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 24, 2023

दमोह : बिजली विभाग की लापरवाही से गई दो जानें, हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने से देवरानी-जेठानी की मौत

बताया जा रहा है कि सुबह हाईटेंशन लाइन टूट गई थी, जिसकी खबर गांव वालों द्वारा बिजली विभाग को सुबह से फोन पर निरंतर दी जा रही थी. गांव वालों ने बताया कि बिजली विभाग का कोई भी जिम्मेदार अधिकारी फोन नहीं उठा रहा था.

Read Time: 3 min
दमोह : बिजली विभाग की लापरवाही से गई दो जानें, हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने से देवरानी-जेठानी की मौत
दोनों महिलाओं की मौत के बाद गुस्साई भीड़ ने शव रखकर हाईवे जाम कर दिया, जिसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची.
दमोह:

Madhya Pradesh News : दमोह के हटा थाना क्षेत्र के भिण्डारी गांव की दो महिलाओं की मौत बिजली विभाग (Electricity Department Damoh) की लापरवाही के चलते हो गई. दोनों महिलाएं खेत पर काम कर रहीं थीं, इसी दौरान दोनो हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गईं. करंट लगने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि दोनों महिलाएं आपस में देवरानी-जेठानी हैं. दोनों की मौत के बाद गुस्साई भीड़ ने शव रखकर हाईवे जाम कर दिया, जिसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची. पुलिस अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

बिजली विभाग की लापरवाही से गई दो जानें

बताया जा रहा है कि सुबह हाईटेंशन लाइन (High tension line) टूट गई थी, जिसकी खबर गांव वालों द्वारा बिजली विभाग को सुबह से फोन पर निरंतर दी जा रही थी. गांव वालों ने बताया कि बिजली विभाग का कोई भी जिम्मेदार अधिकारी फोन नहीं उठा रहा था. जिसके कारण लाइन खेत में ही पड़ी रही और यह हादसा हो गया.

ये भी पढ़ें - बलरामपुर : लाखों की लागत से बने सामुदायिक शौचालयों में कई साल से लटक रहे ताले, जिम्मेदार हैं मौन

घास में दिखाई नहीं दी लाइन

बताया जा रहा है कि गांव के ही खेत में काम करते समय देवरानी बिजली सप्लाई लाइन की चपेट में आ गई, जो घास के कारण दिखाई नहीं दे रही थी. तभी देवरानी को गिरते देख कुसुम यादव (जेठानी) उसे बचाने दौड़ी, तो वह भी करंट की चपेट में आ गई. घटना देख रहे लोगों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए दोनों को तत्काल हटा अस्पताल लेकर गए. जहां डॉक्टरों की टीम ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की हुई मांग

घटना की जानकारी लगते ही पूरे गांव के लोग अस्पताल में एकत्रित हो गए और बिजली विभाग के विरोध में नारेबाजी करने लगे. इसके बाद गांव वालों ने दोनों शवों को हटा-दमोह मार्ग (Damoh-Hatta Road) पर रखकर दोषियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने और आर्थिक सहायता की मांग करने लगे.

ये भी पढ़ें - छतरपुर पहुंची कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा, पार्टी नेताओं ने BJP पर लगाई आरोपों की झड़ी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close