विज्ञापन

MP Nursing Scam : छात्रों ने फूंका CBI का पुतला, कॉलेज पर लगाए मारपीट के आरोप

MP Nursing Scam : नर्सिंग कॉलेजों में हुई गड़बड़ी और CBI की रिश्वतखोरी के चलते हुए नुकसान को लेकर गुरूवार दोपहर नाराज नर्सिंग छात्र सड़क पर उतर गए. दर्जनों छात्रों ने टावर पर CBI का पुतला जलाकर फीस वापसी और मुआवजे के लिए जेके हॉस्पिटल का घेराव कर दिया.

MP Nursing Scam : छात्रों ने फूंका CBI का पुतला, कॉलेज पर लगाए मारपीट के आरोप
MP Nursing Scam : छात्रों ने फूंका CBI का पुतला, कॉलेज पर लगाए मारपीट के आरोप

MP Nursing Scam : नर्सिंग कॉलेजों में हुई गड़बड़ी और CBI की रिश्वतखोरी के चलते हुए नुकसान को लेकर गुरूवार दोपहर नाराज नर्सिंग छात्र सड़क पर उतर गए. दर्जनों छात्रों ने टावर पर CBI का पुतला जलाकर फीस वापसी और मुआवजे के लिए जेके हॉस्पिटल का घेराव कर दिया. दरअसल, प्रदेश में दर्जनों नर्सिंग कॉलेज नियमों को ताक पर रख कर कागजों पर चल रहे थे. मामले की जांच कर रही CBI के अधिकारीयों ने भी घूसखोरी कर ऐसे कॉलेज को क्लीन चिट दे दी थी. मामला उजागर होने पर हाइकोर्ट ने अवैध तरीके से चल रहे प्रदेश के 66 नर्सिंग कॉलेज को सील करने के आदेश दिए थे. वहीं, आशंका है कि अभी भी कई और नर्सिंग कॉलेज ऐसे हैं जिनकी जांच होनी चाहिए.

नर्सिंग के छात्रों ने फूंका CBI का पुतला

सूची में नाम होने पर प्रशासन ने 28 मई को मंगल कालोनी स्थित जेके नर्सिंग होम को भी सील कर दिया था. नतीजतन, साल 2022 और 2023 के छात्र परीक्षा से वंचित होने ओर फीस वापस नहीं मिलने से नाराज छात्रों ने गुरूवार को टावर पर CBI का पुतला फूंक कर जेके हॉस्पिटल का घेराव कर दिया. इसी कड़ी में एक नर्सिंग छात्र नेता राम सोलंकी ने बताया कि उज्जैन में ज़्यादातर नर्सिंग कॉलेजों नियमों का मखौल उड़ा कर चल रहे हैं.

फीस वापिस मांगी तो छात्र को पीटा

परीक्षा नहीं होने से जेके नर्सिंग के करीब 120 छात्र का साल खराब हो गया. इसलिए छात्र नर्सिंग का कोर्स छोड़ना चाहते हैं, लेकिन कालेज प्रशासन फीस वापस नहीं कर धमका रहा है. आरोप लगाया कि फीस मांगने पर कॉलेज प्रशासन ने छात्र चिराग जायसवाल के साथ मारपीट की. इस धांधली के लिए CBI भी जिम्मेदार है... इसलिए CBI का पुतला फूंककर कालेज प्रशासन के हॉस्पिटल का घेराव कर रहें है. ऐसा ही आरोप छात्र विशाल सेहरे ने भी लगाया है.

खुलासा होने पर कई कॉलेज सील

बता दें कि नियमानुसार नर्सिंग कॉलेज संबंधित हॉस्पिटल के पास तय मापदंड जगह पर ही होना चाहिए. जबकि जेके नर्सिंग होम प्ले स्कूल में चल रहा था. तीन मंजिला भवन में 22 कमरों में संचालित हो रहे लेब को छोड़ प्रशासन ने कालेज सील कर दिया था. मालूम हो कि मामले में कई कॉलेजों को फर्जी क्लीन चीट दी गई थी. इसके अलावा नर्सिंग फर्जीवाड़े मामले में अहम जानकारी जुटाने वाले और NSUI नेता रवि परमार का आरोप है कि CBI के अफसर के साथ मिलकर नर्सिंग के संचालकों ने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार कर क्लीन चीट ली है.

ये भी पढ़ें : 

पुलिसवालों की दबंगई पर SP का एक्शन ! अवैध वसूली करने वाले 2 कांस्टेबल सस्पेंड

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बौद्धिक संपदा संगोष्ठी पर इन विषयों में हुई चर्चा, सीएम ने 21 वीं शताब्दी को बताया नॉलेज की सदी
MP Nursing Scam : छात्रों ने फूंका CBI का पुतला, कॉलेज पर लगाए मारपीट के आरोप
Chlorine gas leaked in Shahdol soda factory injured sent to Shahdol Medical College
Next Article
Gas Leak: शहडोल की सोडा फैक्ट्री में हुआ क्लोरीन गैस का रिसाव, पीड़ितों का मेडिकल कॉलेज में इलाज जारी
Close