विज्ञापन

गायन के सरताज किशोर कुमार का है आज 95वां जन्मदिन, पैतृक घर में प्रशंसकों ने केक काट मनाया बर्थडे

यूं तो हर वर्ग उनके हर गानों को सुनना चाहाचा है लेकिन प्रेम में टूटे हुए लोगों को उनके दर्द भरे गाने बहुत पसंद आते हैं. चाहे बात करें "हम बेवफा हरगिज ना थे," "क्या हुआ तेरा वादा," जैसे गानों की जिन्हें सुनकर बहुत से लोगों को जिंदगी में एक सहारा मिलता है.

गायन के सरताज किशोर कुमार का है आज 95वां जन्मदिन, पैतृक घर में प्रशंसकों ने केक काट मनाया बर्थडे
Kishore kumar के गाए गाने आज भी लोग याद करते हैं

Kishore Kumar Special: हरफनमौला कलाकार किशोर कुमार (Kishore Kumar) का जन्मदिन उनके जन्म स्थान खंडवा (Khandwa) में धूमधाम से मनाया जा रहा है. किशोर कुमार के प्रेमी सुबह से ही अपने लाडले चहते कलाकार को श्रद्धांजलि देने के लिए यहां पहुंचे हैं. सुबह किशोर कुमार के पैतृक घर गोरी कुंज भवन में किशोर दा के जन्मदिन का केक काटकर उनका जन्मदिन मनाया गया. यहां पश्चिम बंगाल (West Bengal) से पहुंचे किशोर प्रेमियों ने किशोर कुमार के जन्मदिन का केक काटा और उन्हें  गीतों के माध्यम से याद किया. वहीं उनकी समाधि पर भी देश भर के लोग पहुंच रहे हैं. यहां भी हरफनमौला कलाकार को गीतों के माध्यम से सुरमई श्रद्धांजलि दी जा रही है.

किशोर कुमार का आज है 95 जन्मदिन

सुरों के सम्राट महान गायक किशोर कुमार का आज 95 जन्मदिन है. देश के कई राज्यों से किशोर कुमार को चाहने वाले खंडवा पहुंच रहे हैं और किशोर दा की समाधि पर माथा टेक कर संगीत गीतों के माध्यम से किशोर कुमार को याद कर रहे हैं. किशोर कुमार के पुश्तैनी मकान जहां उनका बचपन बीता ओर खंडवा के इंदौर नाके पर स्थित उनकी समधि पर केक काटकर किशोर कुमार को चाहने वाले उनका जन्मदिन मना रहे हैं. किशोर कुमार को चाहने वाले सुबह से ही किशोर कुमार की समाधि पर पहुंचकर दूध जलेबी का भोग लगाकर अपने प्रिय कलाकार को याद कर रहे है. आज खंडवा में किशोर कुमार को चाहने वाले का मेला लगा है. दिल्ली, मुंबई, पश्चिम बंगाल कोलकाता और यूपी से लोग यह आए है.

उनके दर्द भरे गाने को लोग खूब सुनते हैं

यूं तो हर वर्ग उनके हर गानों को सुनना चाहाचा है लेकिन प्रेम में टूटे हुए लोगों को उनके दर्द भरे गाने बहुत पसंद आते हैं. चाहे बात करें "हम बेवफा हरगिज ना थे," "क्या हुआ तेरा वादा," जैसे गानों की जिन्हें सुनकर बहुत से लोगों को जिंदगी में एक सहारा मिलता है. वहीं आनंद फिल्म में उनका गाया गाना "जिंदगी कैसी है पहेली," और उनके गाए गाने "जिंदगी के सफर में गुजर जाते हैं जो मुकाम" एक अलग ही अहसास देते हैं. 

वो गाने के साथ अपने अभिनय के लिए जाने जाते है. मेरे महबूब कयामत होगी आज रुसवा तेरी गलियों में मोहब्बत होगी जैसे यादगार गाने गाकर वो अपने प्रशंसकों के दिलों में अमर हो गए हैं.

ये भी पढ़ें MP में कांग्रेस नेता को पुलिस ने किया गिरफ्तार, BJP के नेता ने की थी ये शिकायत 

ये भी पढ़ें MP Rain: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का रेड अलर्ट, कहीं हल्की तो कहीं झमाझम बरसेगा बदरा... यहां जानें कहां कैसा रहेगा मौसम का हाल?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jabalpur News: सेना के जवान पार्षद को गाड़ी में ठूसकर ले गए, देखते रह गए घर वाले
गायन के सरताज किशोर कुमार का है आज 95वां जन्मदिन, पैतृक घर में प्रशंसकों ने केक काट मनाया बर्थडे
Trainee Army officers who went for picnic at Indore's tourist spot Jam Gate were robbed, DIG said the miscreants gang raped their female friend
Next Article
Indore: इंदौर में टूरिस्ट स्पॉट पर आर्मी अफसरों से लूट, महिला मित्र से गैंगरेप, पुलिस ने 6 टीम बनाई
Close