विज्ञापन
Story ProgressBack

Dumna Airport Accident: पहली बारिश भी नहीं झेल पाया जबलपुर का नवनिर्मित डुमना एयरपोर्ट, छज्जा गिरा, बाल-बाल बचे अधिकारी

Jabalpur Airport Accident: जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट में गुरुवार सुबह बड़ा हादसा टल गया. एयरपोर्ट का नवनिर्मित छज्जा गिरने से एक कार छतिग्रस्त हो गई.

Read Time: 3 mins
Dumna Airport Accident: पहली बारिश भी नहीं झेल पाया जबलपुर का नवनिर्मित डुमना एयरपोर्ट, छज्जा गिरा, बाल-बाल बचे अधिकारी
इस हादसे में नीचे खड़ी कार पूरी तरह से छतिग्रस्त हो गई.

Newly Constructed Roof of Dumna Airport Collapsed: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) में 450 करोड़ की लागत से नवनिर्मित डुमना एयरपोर्ट (Dumna Airport) पहली बारिश भी नहीं झेल पाया. एयरपोर्ट के टर्मिनस बिल्डिंग के सामने लगाई गई टेंसिल रूफ (Tensile Roof) में पहली बारिश का थोड़ा सा पानी भर जाने के कारण उसका एक हिस्सा टूटकर कर गिर गया. जिसके चलते नीचे खड़ी अधिकारी की गाड़ी पूरी तरह से डैमेज हो गई. यह हादसा तब हुआ जब आयकर के बड़े अधिकारी और उनका ड्राइवर कार से उतरे ही थे और अपना सामान एयरपोर्ट में रख रहे, तभी तेज आवाज होने पर आयकर अधिकारी ने पलट कर देखा तो उनकी कार  MP 20 ZC 5496 बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी थी. गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा होने से टल गया.

बता दें कि जबलपुर के नवनिर्मित एयरपोर्ट में यात्रियों के टर्मिनल बिल्डिंग में एंट्री से पहले गाड़ी से उतरने और सामान उतारने के लिए एक कैनेपी टेंट (टेंसिल रूफिंग) बनाया गया है, अभी तक गर्मी के कारण यह पता नहीं था कि इसकी क्षमता क्या है, पहली बारिश होते ही इस टेंसिल रूफिंग का एक हिस्सा गिर गया. यह हादसा गुरुवार सुबह लगभग 11:30 बजे हुआ. वहीं इस घटना का वीडियो (Viral Video) भी सामने आया है, जिसमें कार पूरी तरह से छतिग्रस्त दिख रही है.

एयरपोर्ट डायरेक्टर ने दिए जांच के निर्देश 

इस हादसे में कोई हताहत तो नहीं हुआ, लेकिन नवनिर्मित एयरपोर्ट की पहले ही बारिश में टेंसिल रूफिंग गिर जाने से एयरपोर्ट निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल खड़े हो रहे हैं. जिसके बाद एयरपोर्ट डायरेक्टर राजीव रत्न पांडे ने इस हादसे की जांच के निर्देश दिए हैं. राजीव रत्न पांडे ने सभी जिम्मेदार अधिकारियों की तत्काल बैठक बुलाकर यह देखने के लिए कहा है कि किस तकनीकी गड़बड़ी के कारण यह हादसा हुआ.

PWD मंत्री राकेश सिंह ने जताई चिंता

मध्य प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह (Minister Rakesh Singh) ने एनडीटीवी से कहा कि उन्हें अभी पूरी घटना की जानकारी नहीं है, लेकिन इसकी गहराई से जांच कराई जाएगी और भविष्य में इस तरह की कोई घटना न हो इसे भी सुनिश्चित किया जाएगा. यात्रियों की सुरक्षा सबसे पहले आती है इससे कोई भी कोताही नहीं बरती जाएगी. बता दें कि इस एयरपोर्ट के लिए सांसद रहते हुए राकेश सिंह ने बहुत प्रयास किए थे, उनके प्रयासों के बाद ही यह आधुनिक एयरपोर्ट जबलपुर को मिला है.

प्रधानमंत्री ने किया था लोकार्पण 

डुमना एयरपोर्ट की नई टर्मिनस बिल्डिंग का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 मार्च 2024 को किया था. इसका उद्घाटन वर्चुअली किया गया था. इस दौरान मंत्री, विधायक समेत शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे. बता दें कि डुमना एयरपोर्ट को आधुनिकताओं से युक्त सुंदर रूप प्रदान किया गया है, लेकिन पहली बारिश में हुए इस हादसे से सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें - CM की सख्ती के बाद भी MP में नहीं रुक रही गोवंश की हत्याएं, जबलपुर में मिले 50 से ज्यादा सिर और कंकाल

यह भी पढ़ें - 1 जुलाई से IPC और CRPC की जगह लेगा नया आपराधिक कानून, मध्य प्रदेश पुलिस ने की व्यापक तैयारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP में आज से राजस्व महा अभियान शुरू, CM मोहन यादव ने कहा- गंभीरता के साथ हो राजस्व प्रकरणों का निराकरण
Dumna Airport Accident: पहली बारिश भी नहीं झेल पाया जबलपुर का नवनिर्मित डुमना एयरपोर्ट, छज्जा गिरा, बाल-बाल बचे अधिकारी
Bhopal Gas Tragedy Case While hearing the petition, MP High Court said that the recommendations of the monitoring committee should be completed within the stipulated time
Next Article
Bhopal Gas Tragedy Case: सुनवाई में HC ने कहा-मॉनिटरिंग कमेटी की सिफारिशों को तय समय में किया जाए पूरा
Close
;