विज्ञापन
Story ProgressBack

CM की सख्ती के बाद भी MP में नहीं रुक रही गोवंश की हत्याएं, जबलपुर में मिले 50 से ज्यादा सिर और कंकाल

MP News: जबलपुर में गोवंश के 50 से ज्यादा कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया है. बता दें इससे पहले भी जबलपुर में बछड़े के अवशेष पाए गए थे. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Read Time: 4 mins
CM की सख्ती के बाद भी MP में नहीं रुक रही गोवंश की हत्याएं, जबलपुर में मिले 50 से ज्यादा सिर और कंकाल
प्रतीकात्मक फोटो

Cow Slaughter in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में गोवंशों की हत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार को एक बार फिर जबलपुर (Jabalpur) के कटंगी के पहाड़ पर एक बार फिर 50 से ज्यादा गोवंश कंकाल मिले. कटंगी के पहाड़ (Hills of Katangi) में 50 से ज्यादा गोवंश के कटे हुए सिर और अंग पड़े होने की सूचना पर पुलिस (Jabalpur Police) सकते में आ गई. बता दें कि जबलपुर के इसी कटंगी क्षेत्र में 23 जून को एक बछड़े का शव बोरी में बंद मिला था. पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था. कटंगी थाना पुलिस अभी इस मामले की जांच कर ही रही थी कि बुधवार को एक और बड़ा मामला सामने आ गया. 

चरवाहा ने पुलिस को दी सूचना

बुधवार की दोपहर गाय चराने के लिए राजकुमार चरवाहा पहाड़ी पर गया था, जहां उसने बड़ी संख्या में गोवंशों के शरीर के अवशेष पड़े देखे. इसके बाद मामले को सूचना पुलिस को दी गई. बता दें कि चरवाहा को जहां गोवंशों के कंकाल मिले हैं, वह क्षेत्र कटंगी क्षेत्र से लगा हुआ है. चरवाहा को पहाड़ी पर बड़ी संख्या में गोवंश के सिर और शरीर के अवशेष पड़े हुए दिखे. जिसके बाद वह घबरा गया और मामले की सूचना पुलिस को देने के साथ ही स्थानीय हिन्दूवादी नेताओं को इसकी जानकारी दी.

जिसके बाद हिंदू संगठन के दर्जनों कार्यकर्ता पहाड़ पर पहुंचे और गोवंश के अवशेषों को इकट्ठा किया. कटंगी थाना पुलिस को भी इसकी सूचना मिली तो वह भी मौके पर पहुंच गई. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस से मांग की है कि इस मामले पर गंभीरता से जांच की जाए.

दोनों महिलाओं की मौत के बाद गुस्साई भीड़ ने शव रखकर हाईवे जाम कर दिया, जिसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची.

पुलिस को मौके से एक लकड़ी का टुकड़ा मिला है. आशंका जताई जा रही है कि इसी लकड़ी के ऊपर गोवंशों की हत्या की गई है.

पुराने लग रहे हैं अवशेष  

कटंगी के पहाड़ी में गोवंशों के जौ अवशेष मिले हैं उनमें से कुछ गोवंश के सिर तो ऐसे थे जो एक-दो दिन पुराने लग रहे थे, जबकि कुछ 15 से 20 दिन पुराने हैं और भारी गर्मी में सड़ गए है. पूरी पहाड़ी में दुर्गंध फैली है. पुलिस ने गोवंश के अवशेषों को वेटरनरी में पीएम के लिए भेजा है. 

एएसपी पहुंचे कटंगी

मामले की जानकारी लगते ही एएसपी सूर्यकांत शर्मा भी मौके पर पहुंचे. कटंगी थाना प्रभारी पूजा उपाध्याय को जांच के निर्देश दिए गए हैं. एएसपी सूर्यकांत शर्मा ने एनडीटीवी को बताया कि मामले की गहराई से जांच की जा रही है. इसका 23 जून को एक बछड़े के शव और आरोपियों से क्या संबंध है, वो भी देखा जा रहा है. एएसपी ने बताया कि कुछ गोवंश के शव 20 से 25 दिन पुराने है, जबकि कुछ एक से दो दिन पुराने हैं. मामले की जांच की जा रही है.

लकड़ी के टुकड़े पर मारने का शक

पुलिस को पहाड़ी पर लकड़ी का बड़ा टुकड़ा मिला है, जिसमं खून के दाग हैं. जिससे ऐसा लग रहा है कि उसी लड़ी में रखकर ही गोवंश की हत्या की गई है.

रविवार को भी मिला था गोवंश का शव

आपको बता दें कि रविवार को भी कटंगी थाने के महोला गांव में बोरी में गोवंश का सिर और कुछ अवशेष मिले थे. पुलिस ने जब अवशेषों का पीएम कराया तो वह बछड़े के अवशेष निकले. बाद में पुलिस को पता चला कि कटंगी के ही पांच लोगों ने मिलकर बछड़े को मारा था. कटंगी थाना पुलिस ने इस मामले में नज़ीर खान, आदिल खान, अब्दुल रहीम, सरफराज कंजा और ज़हीर मंसूरी को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने पांचों को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें - एमपी में दलित युवक की पिटाई का Video Viral होने पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने कहा चरम पर है गुंडागर्दी

यह भी पढ़ें - BJP की महिला नेता को हूटर लगाना पड़ा महंगा, मजिस्ट्रेट चेकिंग में कटा इतने हजार रुपये का चालान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Papa Vidhayak: अवैध हथियारों के साथ धरा गया पूर्व भाजपा विधायक का बेटा, हथियारों से इलाके में फैलाता था दहशत
CM की सख्ती के बाद भी MP में नहीं रुक रही गोवंश की हत्याएं, जबलपुर में मिले 50 से ज्यादा सिर और कंकाल
Assembly by-election After Amarwada by-polls in Madhya Pradesh, Congress-BJP is preparing for by-elections in Budhni, Vijaypur and Bina
Next Article
MP Assembly By-Polls: अमरवाड़ा के बाद इन तीन क्षेत्रों में उपचुनाव की बारी, BJP-कांग्रेस कर रहे हैं तैयारी
Close
;