विज्ञापन
Story ProgressBack

खत्म होगी हिट एंड रन कानून को लेकर जारी हड़ताल? सरकार और ट्रांसपोर्टर्स में हुई सुलह

गृह सचिव और ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रतिनिधियों के बीच हुई इस मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल जल्द खत्म हो सकती है.

Read Time: 3 min
खत्म होगी हिट एंड रन कानून को लेकर जारी हड़ताल? सरकार और ट्रांसपोर्टर्स में हुई सुलह
खत्म हो सकती है हिट एंड रन कानून को लेकर जारी हड़ताल

Hit and Run New Law : हिट एंड रन के नए कानून को लेकर ट्रक ड्राइवरों के विरोध के बीच सरकार और ट्रांसपोर्टर्स के बीच सुलह हो गई है. खबर है कि सरकार और ट्रांसपोर्टर इस बात पर सहमत हुए हैं कि परिवहन कर्मचारी तत्काल अपने काम पर वापस लौटेंगे. उन्होंने ट्रक ड्राइवरों से हड़ताल खत्म कर काम दोबारा शुरू करने की अपील की है.

दरअसल मोटर चालकों से जुड़े 'हिट एंड रन' के नए कानून के खिलाफ देशभर में ट्रक और बस ड्राइवर पिछले दो दिनों से हड़ताल पर हैं. इस वजह से कई राज्यों में आवाजाही और सप्लाई प्रभावित हुई है. हड़ताल का असर फल और सब्जियों के दाम और ईंधन सप्लाई पर दिखने लगा है. इसी को देखते हुए मंगलवार को सरकार ने अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस के प्रतिनिधियों से बात की.

यह भी पढ़ें : Hit and Run: क्या है 'हिट एंड रन' का नया कानून जिसे लेकर बवाल काट रहे हैं ट्रक ड्राइवर?

सरकार और ट्रांसपोर्टर्स के बीच हुई चर्चा

गृह सचिव और ट्रांसपोर्टर्स के बीच मंगलवार को चर्चा हुई जिसके बाद मामला सुलझता दिख रहा है. ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने ड्राइवरों से हड़ताल खत्म करने और काम पर लौटने की अपील की है. हालांकि उनका कहना है कि इस विषय पर सरकार के साथ बातचीत जारी रहेगी. AIMTC कोर कमिटी के चेयरमैन बल मलकीत ने कहा कि भारतीय न्याय संहिता के मसले पर हमारी गृह सचिव से मुलाकात और बातचीत हुई है. अब हमें कोई दिक्कत नहीं है, सारे मसलों का समाधान होता दिख रहा है.

यह भी पढ़ें : Hit And Run Law: ड्राइवरों की हड़ताल, पहिए थमें, स्कूलों की छुट्‌टी, सब्जियों के दाम दाेगुने, देखिए वीडियो

खत्म हो सकती है हड़ताल

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा, 'हमने आज अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस के प्रतिनिधियों से चर्चा की. सरकार ये बताना चाहती है कि नए कानून एवं प्रावधान अभी लागू नहीं हुए हैं.' उन्होंने कहा कि भारतीय न्याय संहिता की धारा 106(2) लागू करने से पहले अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस से विचार विमर्श करने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा. गृह सचिव और ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रतिनिधियों के बीच हुई इस मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल जल्द खत्म हो सकती है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close