विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 24, 2023

उत्तरकाशी सुरंग में फंसे मजदूरों के लिए उज्जैन के महाकाल मंदिर में की गई विशेष पूजा और महामृत्युंजय जाप

Silkyara Tunnel Rescue: 12 नवंबर को निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढह जाने के बाद मजदूर 13 दिनों से फंसे हुए हैं.

Read Time: 3 mins
उत्तरकाशी सुरंग में फंसे मजदूरों के लिए उज्जैन के महाकाल मंदिर में की गई विशेष पूजा और महामृत्युंजय जाप

​​​​​​Silkyara Tunnel Rescue: उत्तरकाशी (Uttarkashi) की सिल्कयारा सुरंग (Silkyara Tunnel) में फंसे 41 मजदूरों को सुरक्षित निकालने के लिए बाबा महाकाल मंदिर उज्जैन (Baba Mahakal Temple Ujjain) में श्रद्धालुओं और पुजारियों द्वारा विशेष पूजा-अर्चना की गई. 12 नवंबर को निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढह जाने के बाद मजदूर 12 दिनों से फंसे हुए हैं. सुरंग को साफ करने के लिए इस्तेमाल की जा रही मशीन में तकनीकी दिक्कतों के कारण बचाव अभियान में बाधा आ रही है.

Latest and Breaking News on NDTV

विशेष पूजा-अर्चना की गई
महाकाल मंदिर (Mahakal Temple) के पुजारी संजय शर्मा (Sanjay Sharma) ने कहा, "आज हमने सिल्क्यारा सुरंग के अंदर फंसे मजदूरों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना की है." उत्तरकाशी में एक सुरंग में फंसे मजदूरों को बचाने के लिए प्रार्थना करने के लिए भक्त और पुजारी बाबा महाकाल मंदिर में एकत्र हुए. भस्म आरती के दौरान प्रार्थनाएं की गईं, जो हर दिन मंदिर में किया जाने वाला एक विशेष अनुष्ठान है. पूजा-अर्चना के दौरान महामृत्युंजय मंत्र का जाप किया गया.

भक्तों ने उम्मीद जताई कि मंदिर के अधिष्ठाता बाबा महाकाल फंसे हुए मजदूरों को आशीर्वाद देंगे और उनका सुरक्षित बचाव सुनिश्चित करेंगे. प्रमुख पुजारी दंडी स्वामी ने भी बचाव अभियान के सफल समापन के लिए प्रार्थना की.

सिलक्यारा सुरंग में सुबह शुरू नहीं हुई ड्रिलिंग

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में निर्माणाधीन सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकालने के वास्ते मलबे के बीच से पाइप को डालने का काम शुक्रवार सुबह प्रारंभ नहीं हो सका क्योंकि जिस प्लेटफॉर्म पर ड्रिलिंग मशीन टिकी हुई है उसे ठीक करने का कार्य किया जा रहा है.
एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

सुरंग में 12 दिन से फंसे 41 मजदूरों को बचाने के कार्य में गुरुवार को फिर से अवरोध पैदा हुआ क्योंकि जिस प्लेटफॉर्म पर ड्रिलिंग मशीन टिकी हुई है उसमें दरारें दिखने के बाद ड्रिलिंग रोक दी गई थी. बुधवार देर रात ‘ऑगर' मशीन के रास्ते में आए लोहे के गर्डर को काटने में छह घंटे की देरी के बाद दिन में अभियान फिर से शुरू होने के कुछ घंटे पश्चात अवरोध पैदा हुआ.

उत्तराखंड के चार धाम मार्ग में निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढह जाने के बाद 12 नवंबर को विभिन्न एजेंसियों द्वारा बचाव अभियान शुरू होने के बाद से यह तीसरी बार है कि ड्रिलिंग कार्य रोका गया है.
 

ये भी पढ़ें- Silkyara Tunnel Rescue: फिर रुका रेस्क्यू का काम, ड्रिलिंग मशीन के प्लेटफॉर्म में आई दरारें

ये भी पढ़ें- NIA ने ISISI जबलपुर मॉड्यूल के 4 गुर्गों के खिलाफ पेश की चार्जशीट, आतंक फैलाने के हैं आरोपी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime: 170 करोड़ की ठगी करने वाला हुआ गिरफ्तार, शेयर मार्केट में 84 प्रतिशत रिटर्न का लालच देकर कराते थे इंवेस्टमेंट
उत्तरकाशी सुरंग में फंसे मजदूरों के लिए उज्जैन के महाकाल मंदिर में की गई विशेष पूजा और महामृत्युंजय जाप
Now Khargon will be green, women are preparing seed balls to save the environment...will be thrown in empty places in the rains
Next Article
अब खरगोन होगा हरा- भरा, पर्यावरण को बचाने के लिए महिलाएं तैयार कर रही हैं सीड बॉल... खाली जगह जाएंगे डाले
Close
;