विज्ञापन
Story ProgressBack

कोटा से शिवपुरी की छात्रा हुई अगवा: पिता से किडनैपर ने मांगी 30 लाख की फिरौती, सूचना मिलते ही सिंधिया हुए ऐक्टिव

Shivpuri Student Missing from Kota: किडनैपर ने छात्रा के पिता के मोबाइल पर एक तस्वीर भेजी है, जिसमें छात्रा के हाथ रस्सी और मुंह पर पट्टी बंधी हुई है. साथ ही किडनैपर ने 30 लाख रुपये की फिरौती भी मांगी है.

कोटा से शिवपुरी की छात्रा हुई अगवा: पिता से किडनैपर ने मांगी 30 लाख की फिरौती, सूचना मिलते ही सिंधिया हुए ऐक्टिव

Kota Student Kidnapping Case: राजस्थान (Rajasthan) के सबसे बड़े एजुकेशन हब कोटा (Kota) से एक छात्रा के किडनैप होने का मामला सामने आया है. दरअसल, किडनैपर ने छात्रा के पिता के मोबाइल पर एक तस्वीर भेजी है. इस तस्वीर में छात्र के हाथ और मुंह में पट्टी बंधी हुई है. किडनैपर ने छात्रा के पिता से 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी है और बाकायदा बैंक ट्रांजैक्शन के लिए अकाउंट नंबर भी दिया है. साथ ही पुलिस को सूचना देने पर नतीजा भुगतने की धमकी भी दी है. अपहरण हुई छात्रा मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी (Shivpuri) की रहने वाली है और उसके पिता शिवपुरी जिले की बैराड़ तहसील में एक निजी स्कूल चलाने का काम करते हैं.

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने की पिता से बात

वहीं शिवपुरी की बेटी को कोटा में अगवा किए जाने की सूचना मिलते ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से बात की और बच्ची को जल्द-जल्द रिहा कराने के लिए कहा. इसके साथ ही सिंधिया ने बच्ची के पिता से भी बात की और उन्हें आश्वासन दिया कि बच्ची को वापस लाने की जिम्मेदारी मेरी है. उन्होंने कहा, "बेटी को वापस लाना अब मेरी ज़िम्मेदारी, वह बस आपकी बेटी नहीं मेरी भी बेटी है."

मध्य प्रदेश के शिवपुरी की रहने वाली है छात्रा

बताया गया है कि शिवपुरी की छात्रा नीट की तैयारी करने के लिए राजस्थान के कोटा में रह रही थी. हालांकि इस मामले में कोटा के कोचिंग संचालकों ने छात्रा के एडमिशन न होने की बात कही है.

इस मामले की तहकीकात कर रही कोटा पुलिस का कहना है कि वो जल्द ही मामले का खुलासा करेगी. पुलिस ने इस मामले को संवेदनशीलता से लेते हुए एक टीम का गठन किया है जो पूरे मामले की बारीकी से जांच कर रही है. वहीं इस मामले में पुलिस के हाथ कई अहम सुराग भी लगे हैं. जानकारी के मुताबिक, शिवपुरी की रहने वाली छात्रा कोटा में नीट की तैयारी करने के लिए गई थी और वो वहीं एक कोचिंग में पढ़ रही थी. छात्रा शिवपुरी की बेयर तहसील की रहने वाली बताई जा रही है.

मैसेज के जरिए मांगी गई 30 लाख की फिरौती

बता दें कि सोमवार की देर शाम छात्रा के पिता के मोबाइल पर एक मैसेज आया है. मैसेज में 30 लाख रुपये की फिरौती की मांग की गई है. साथ ही मैसेज में बेटी के अपहरण करने की भी बात कही गई है. इतना ही नहीं मैसेज के साथ एक फोटो भी भेजा गया है. इस फोटो में छात्रा रस्सी से बंधी हुई नजर आ रही है और उसके मुंह पर काली पट्टी बंधी हुई है. साथ ही खून भी निकलता हुआ दिखाई दे रहा है.

इधर, फोन के व्हाट्सएप पर मैसेज और तस्वीर मिलने से परिजन पूरी तरह से घबराए हुए हैं और वो रिश्तेदार के साथ तत्काल कोटा के लिए रवाना हो गए हैं. वहीं परिजन कोटा पुलिस से भी संपर्क किया है. 

लड़की के पिता ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी का सितंबर महीने में कोटा के एक कोचिंग संस्थान में नीट परीक्षा की तैयारी के लिए दाखिला कराया था और बेटी से प्रतिदिन उनकी बातचीत हो रही थी. रविवार को भी बेटी से बात हुई थी. बेटी ने मां से कहा भी था कि वह परीक्षा देकर आई है, लेकिन सोमवार को आए मैसेज के बाद पिता के होश फाख्ता हो गए हैं.

किडनैपर ने दी जान से मारने की धमकी

पिता ने बताया कि उन्हें सोमवार की दोपहर 3:00 बजे एक मैसेज मिला था. किडनैपर ने लिखा था कि उसकी बेटी का अपहरण कर लिया गया है और कुछ फोटो भी अपलोड किए थे, जिसमें उनकी बेटी रस्सी से बंधी हुई नजर आ रही है. उसके मुंह पर पट्टी बंधी हुई थी और किनारे से खून बहता हुआ दिखाई दे रहा था. मैसेज में किडनैपर ने कहा कि अगर 30 लाख रुपये नहीं दिए तो वो बेटी की कत्ल कर देगा.

किडनैपर ने अकाउंट नंबर भी भेजा

छात्रा के पिता का कहना है कि किडनैपर ने बाकायदा एक बैंक डिटेल साझा की है और उसमें 30 लाख रुपये की फिरौती जमा करने के लिए टाइमलाइन जारी की है और कहा है कि अगर समय से इतनी रकम नहीं मिली तो वो बेटी को मौत की घाट उतार देगा.

ये भी पढ़े: छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर 36 लाख के 4 इनामी नक्सली ढेर, AK47 समेत कई हथियार बरामद

कोचिंग संस्थान ने बेटी के एडमिशन को नकारा

नीट की तैयारी करने के लिए पिता ने कोटा के जी कोचिंग में अपनी बेटी का दाखिला कराया था. वहीं अब कोचिंग संस्थान छात्रा के रजिस्ट्रेशन होने की बात को अस्वीकार कर रहा है, जबकि पिता का कहना है कि उसने इस कोचिंग में न केवल दाखिला कराया था बल्कि विज्ञान नगर इलाका जो कि कोटा का एक जाना माना इलाका है और जिसे एजुकेशन सेंटर के रूप में जाना जाता है वहां बाकायदा पढ़ाई और रहने के लिए एक रूम की भी व्यवस्था की थी.

कोचिंग सेंटर ने बच्ची के रजिस्ट्रेशन ना होने का खुलासा करते हुए इस मामले को और ज्यादा गहरा दिया है. फिलहाल पुलिस बहुत बारीकी के साथ जांच कर रही है.

कोटा पुलिस को किडनैपर से संबंधित मिले कहीं अहम सुराग

कोटा पुलिस का कहना है कि किडनैपर से संबंधित कुछ अहम सुराग उसके हाथ लगे हैं और वो जल्द ही किडनैपर तक पहुंच जाएगी और जल्द ही इस मामले का खुलासा करेगी.

ये भी पढ़े: 8 करोड़ खर्च करने के बाद 6 साल से ठप पड़ा साजाखाण्ड सिंचाई परियोजना का काम, बूंद-बूंद को तरसे किसान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाई ने अश्लील फिल्म देखकर.... छोटी बहन का किया बलात्कार फिर माँ के सामने....
कोटा से शिवपुरी की छात्रा हुई अगवा: पिता से किडनैपर ने मांगी 30 लाख की फिरौती, सूचना मिलते ही सिंधिया हुए ऐक्टिव
Jabalpur Regional Industry Conclave CM Mohan Yadav inaugurated investors from these countries gathered
Next Article
Jabalpur Industry Conclave: CM मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन, इन देशों के निवेशक जुटे
Close
;