विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर 36 लाख के 4 इनामी नक्सली ढेर, AK47 समेत कई हथियार बरामद

Naxalites killed on Chhattisgarh-Maharashtra Border: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों से बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में 36 लाख रुपये का 4 इनामी नक्सली मारे गए. साथ ही घटनास्थल से एक AK47, 1 कार्बाइन, 2 पिस्टल समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है.  

Read Time: 2 min
छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर 36 लाख के 4 इनामी नक्सली ढेर, AK47 समेत कई हथियार बरामद

छत्तीसगढ़- महाराष्ट्र सीमा (Chhattisgarh-Maharashtra Border) पर नक्सलियों से मुठभेड़ में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. सी 60 कमांडो ने इस मुठभेड़ में 4 नक्सली को मार गिराया है. ये मुठभेड़ महाराष्ट्र के गढ़चिरौली (Gadchiroli) में हुआ है. जानकारी के मुताबिक, C60 कमांडो को नक्सलियों के मूवमेंट की जानकारी मिली थी, जिसके बाद आसपास नाकेबंदी कर दी गई और नक्सलियों को घेर लिया. वहीं दोनों तरफ से हुई फायरिंग और एनकाउंटर में 4 नक्सली मारे गए. घटनास्थल से एक AK47, एक कार्बाइन, दो पिस्टल समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है.  बता दें कि मारे गए चारों नक्सलियों पर महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) द्वारा 36 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था. 

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में 4 नक्सली ढेर

खुफिया जानकारी के आधार पर अतिरिक्त एसपी ऑप्स यतीश देशमुख के नेतृत्व में अहेरी उप पुलिस मुख्यालय से सी 60 और सीआरपीएफ क्यूएटी की कई टीमों को क्षेत्र में तलाशी के लिए रवाना किया गया. एसपीएस रेपनपल्ली से 5 किमी दूर कोलामरका पहाड़ों में मंगलवार की सुबह तलाशी के दौरान 4 सी 60 पार्टियों वाली एक टीम पर नक्सलियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की जिसका सी 60 टीमों ने जोरदार जवाब दिया और 4 नक्सलियों को मार गिराया.

 AK47 समेत कई सामान बरामद

वहीं फायरिंग रुकने के बाद जब सी 60 की टीम ने इलाके में तलाशी ली तो 4 पुरुष नक्सली के शव बरामद किए गए. साथ ही  घटना स्थल से 1 AK47, एक कार्बाइन और दो देशी पिस्तौल, नक्सली साहित्य और सामान भी बरामद किया गया है. वहीं इलाके में फिलहाल नक्सल विरोधी अभियान जारी है.

ये भी पढ़े: Sukma: 7 लाख के इनामी नक्सली दंपति ने छोड़ा नक्सलवाद, बिना हथियार के किया सरेंडर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close