विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 29, 2023

शिवपुरी : बैंक में खाता खोलने के नाम पर महिलाओं से ठगी, ले लिए 40 लाख का लोन

ठकुरई गांव की महिलाओं से पंजाब नेशनल बैंक में खाता खोलने के बहाने, शातिर ठगों ने इन 11 महिलाओं की बिना जानकारी के इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाते खोल दिए. और इनके नाम 40 लाख के करीब का लोन ले लिया.

Read Time: 3 min
शिवपुरी : बैंक में खाता खोलने के नाम पर महिलाओं से ठगी, ले लिए 40 लाख का लोन
साइबर ठगी की ये घटना शिवपुरी के करेरा थाना क्षेत्र से आई है जिसके बाद पुलिस जांच कर रही है
शिवपुरी:

देश में साइबर क्राइम के मामले दिन प्रति दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के शिवपुरी से सामने आया है. शिवपुरी के करेरा थाना क्षेत्र के ठकुरई गांव की रहने वाली महिलाओं के साथ शातिर ठगों ने ठगी की घटना को अंजाम दिया है.

शातिर ठगों ने इन महिलाओं का बैंक में खाता खोलने के नाम पर करीब 40 लाख की ठगी कर ली. दरअसल ठकुरई गांव की महिलाओं से पंजाब नेशनल बैंक में खाता खोलने के बहाने से शातिर ठगों ने इन 11 महिलाओं की बिना जानकारी के इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाते खोल दिए.

v8oqjoko

पंजाब नेशनल बैंक में खाता खोलने के बहाने शातिर ठगों ने दूसरी बैंक में भी इन महिलाओं का खाता खोल इस बैंक से इन महिलाओ के नाम लोन ले लिया

इन महिलाओं को मनरेगा के तहत जॉब कार्ड पर सरकार से पैसा मिलना था किसी ने बताया कि सरकार से  इस योजना के तहत पैसा लेने के लिए इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाता खोलना जरूरी है इसके बाद महिलाएं खाता खोलने के लिए पोस्ट ऑफिस गई तब मालूम हुआ कि इनके खाते तो पहले से ही खुले हुए हैं और इनको बैंक ने लोन भी दिया हुआ है.

ये भी पढें : जबलपुर पुलिस ने पकड़ा 4 करोड़ रुपये का गांजा, ओडिशा से हरियाणा किया जा रहा था ट्रांसपोर्ट

शातिरों ने इन महिलाओं के नाम पर करीब 40 लाख का लोन ले रखा था और इनके खातों से 40-50 लाख का ट्राजेक्शन भी कर रखा था. इस मामले को लेकर करेरा थाना प्रभारी का कहना है कि हमारे सामने कुछ महिलाओं के शिकायती पत्र आएं हैं ,उनको संज्ञान में लिया गया है, अभी ऊपरी तौर पर जांच की गई है पूरी जांच के बाद जो कुछ भी तथ्य सामने आएंगे उनके हिसाब से कार्रवाई की जायेगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close