विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 28, 2023

जबलपुर पुलिस ने पकड़ा 4 करोड़ रुपये का गांजा, ओडिशा से हरियाणा किया जा रहा था ट्रांसपोर्ट

जबलपुर में गांजा की तस्करी कर रहे दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है. साथ ही इनके कब्जे से 1900 किलोग्राम गांजा भी बरामद किया गया है. जिसकी कीमत लगभग 4 करोड़ रुपये बताई जा रही है. आरोपी ओडिशा से गांजा की तस्करी कर हरियाणा ले जा रहे थे.

Read Time: 3 min
जबलपुर पुलिस ने पकड़ा 4 करोड़ रुपये का गांजा, ओडिशा से हरियाणा किया जा रहा था ट्रांसपोर्ट
गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार
जबलपुर:

मध्यप्रदेश को नशा मुक्त बनाने के लिए प्रशासन और पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. नशे के अवैध कारोबार में लिप्त आरोपियों के धर पकड़ के लिए शहर की पुलिस मिशन शिकंजा चला रही है. इसके तहत अवैध मादक पदार्थ पर बड़ी कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही इनके कब्जे से 1900 किलोग्राम गांजा भी बरामद किया गया है.

ये गांजा ओडिशा के उमरकोट से रायपुर-मण्डला होते हुए हरियाणा की ओर जा रहा था. हालांकि जबलपुर में वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ा गया. बता दें कि ट्रक में नीलगिरी की लकड़ियों के बीच छिपाकर गांजा ले जाया जा रहा था. वहीं पकड़ा गया आरोपी मोहम्मद शकील मंसूरी उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के मोदहा का रहने वाला है जबकि ट्रक ड्राइवर महेश कुमार भी इसी गांव का है.

पुलिस महानिरीक्षक उमेश जोंग ने बताया कि ओडिशा के सप्लायर उमरकोट निवासी काला, वाहन मालिक पलाश राय और हरियाणा के बरेली के खरीदार को इस तस्करी में आरोपी बनाया गया है.

नीलगिरी की लकड़ियों के बीच गांजा की तस्करी

दरअसल, यह कार्रवाई मुखबिर की सूचना पर की गई है. मुखबिर की सूचना के मुताबिक, ट्रक क्रमांक सी.जी. 08 एल 3830 को पुलिस द्वारा रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन पुलिस को देखकर ट्रक चालक ट्रक तेजी से चलाकर भागने लगा. हालंकि घेराबंदी कर तिलवारा के पास स्टॉपर लगाकर इस ट्रक को रोका गया. वहीं जब ट्रक को चेक किया गया तो उसमें नीलगिरी की लकड़ियां थी. जिसे हटाने पर कुछ पैकट नजर आए. केबिन के पीछे से सामान हटाने पर काफी मात्रा में गांजे के पैकेट सेलो टेप से लिपटे हुए मिले. बता दें कि कार्रवाई के दौरान ट्रक में 2 लोग सवार थे.

19 क्वींटल गांजा बरामद

इन आरोपियों के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं पुलिस के मुताबिक,  ट्रक से 19 क्वींटल 69 किलो गांजा मिला है. जिसकी कीमत लगभग 4 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

टोल नाका रसीद के आधार पर जांच शुरू

पुलिस द्वारा पूछताछ में यह भी पता चला है कि यह अंतर्राज्यीय मामला है. जिसके तार ओडिसा, छत्तीसगढ, मध्य प्रदेश, राजस्थान व हरियाणा जैसे राज्यों से जुड़ रहे हैं. हालांकि पुलिस विभिन्न राज्यों के टोल नाका के रसीद के आधार पर जांच कर रही है. वहीं इस मामले में मुख्य आरोपी मोहम्मद शकील मंसूरी, चालक महेश कुमार के आलावा ओडिसा के उमरकोट निवासी काला, वाहन मालिक पलाश राय और वेद प्रकाश शर्मा को आरोपी बनाया गया है.

ये भी पढ़े: छेड़खानी मामले में समझौता ना करने पर भाई की हत्या, बचाने गई मां को किया निर्वस्त्र ! पीड़िता ने बताई आपबीती


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close