विज्ञापन

BJP नेता ने सिंगरौली में आदिवासी किसान को ट्रैक्टर से रौंदा, कांग्रेस उग्र, CM ने जांच को कहा, SP ने रखा इनाम

Crime News: इस मामले पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी एक्स पर पोस्ट करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव को टैग कर उनका जवाब मांगा है. साथ ही ये भी पूछा कि आखिर प्रदेश में इस तरह के अत्याचार कब रुकेंगे?

BJP नेता ने सिंगरौली में आदिवासी किसान को ट्रैक्टर से रौंदा, कांग्रेस उग्र, CM ने जांच को कहा, SP ने रखा इनाम

Sand Mafia in Madhya Pradesh: खनिज संपदा से भरपूर मध्य प्रदेश में खनिज माफिया (Mining Mafia) के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि जो भी खनन में बाधा उत्पन्न करता है, उन पर जानलेवा हमला होता है या हत्या (Murder) कर दी जाती है. ऐसे अनगिनत मामलें सामने आ चुके है. ताजा मामला दिल दहलाने वाला है, जो प्रदेश की उर्जाधानी व काले हीरे की खान इलाके यानी सिंगरौली (Singrauli) से सामने आया है, जहां पर एक आदिवासी (Tribal) किसान (Farmer) पर रेत माफियाओं (Sand Mafia) ने हमला कर पहले उसे पीटा, इसके बाद ट्रैक्टर चढ़ा दिया, इससे बुरी तरह घायल किसान की मौत हो गई. कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी नेता ने आदिवासी युवक को ट्रैक्टर से कुचला इसस उसकी मौत हुई है. इस मामले में सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने जांच के आदेश दिए हैं जबकि सिंगरौली के एसपी (Superintendent of Police, District Singrauli) ने आरोपियों पर इनाम घोषित कर दिया है.

कहां का है मामला?

यह वारदात सिंगरौली में बरका चौकी क्षेत्र के गन्नई गांव की है. मृतक की पहचान 46 वर्षीय इंद्रपाल अगरिया के रूप में हुई है. गन्नई गांव में रहने वाले गरीब आदिवासी किसान इंद्रपाल अगरिया पर रविवार देर रात रेत माफिया ने ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गया. इलाज के लिए सरई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उसको भर्ती कराया गया, जहां किसान ने दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि रेत माफिया पटरी नदी से रेत उत्खनन कर अपना ट्रैक्टर इंद्रपाल के खेत से निकालना चाहते थे, लेकिन किसान उन्हें वहां से निकलने की अनुमति नहीं दे रहा था. इसी बात को लेकर पहले दोनों में विवाद शुरू हुआ फिर रेत माफिया ने ने किसान पर ट्रैक्टर चढ़ाते हुए वहां से निकल गया.

कांग्रेस ने दी आंदोलन की चेतावनी

इस मामले में मध्यप्रदेश से लेकर दिल्ली तक कि राजनीति में सियासी भूचाल आ गया, कांग्रेस व अन्य दल बीजेपी पर हमलावर हो गए. मध्य प्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं. कांग्रेस ने हमलावर रेत माफिया को बीजेपी विधायक का करीबी होने की आशंका जताते हुए एक्स पर लिखा लगता है मप्र में बीजेपी और उसके नेता दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों पर अत्याचार की मुहिम पर है. लगातार बढ़ती घटनाओं के क्रम में अब सिंगरौली में अवैध खनन का विरोध करने पर बीजेपी नेता ने आदिवासी किसान इंद्रपाल अगरिया को ट्रैक्टर से रौंद डाला.

इस मामले पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी एक्स पर पोस्ट करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव को टैग कर उनका जवाब मांगा है. साथ ही ये भी पूछा कि आखिर प्रदेश में इस तरह के अत्याचार कब रुकेंगे?

CM ने दिए जांच के आदेश

इस मामले को लेकर मध्यप्रदेश के मुखिया डॉक्टर मोहन यादव ने जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर लिखा कि सिंगरौली जिले अंतर्गत एक गांव में निवासरत आदिवासी किसान भाई की ट्रैक्टर से हत्या करने का मामला सामने आया है जो बेहद दुःखद और गंभीर है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवार के साथ हैं. मैंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तुरंत जांच के आदेश दिए थे और आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही करने के आदेश दिए है. मध्यप्रदेश में कानून का राज है और इस तरह के अपराधियों पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी.

SP ने घोषित किया इनाम 

वहीं एसपी ऑफिस की तरफ से कहा गया है कि आशीष वैश्य, लाले कोल एवं अन्य के विरूध्द धारा103(1)191(2) बीएनएस एवं 3(2)(v) एससी एसटी एक्ट का अपराध पंजीबध्द कर आरोपियो की गिरफ्तारी हेतु 10000 रू का इनाम घोषित कर गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम रवाना कर दी गई है. शासन द्वारा अंतिम संस्कार के लिये राशि स्वीकृत की गई है.

यह भी पढ़ें : रेलवे ट्रैक के पास मिला मासूम, परिजन से मिलाइए, इस चेहरे को जानते हैं तो दमोह पुलिस से तुरंत संपर्क कीजिए

यह भी पढ़ें : Air India के बेड़े में शामिल हुआ लग्जरी प्लेन A350, अब दिन में दो बार नॉन स्टॉप लंदन का सफर, ये है खासियत

यह भी पढ़ें : Good News: किसानों के लिए 7 नई कृषि परियोजनाएं, CM मोहन ने कहा- अन्नदाताओं को नई दिशा दे रहे हैं PM मोदी

यह भी पढ़ें : Happy Teachers' Day: इस बार MP में 14 शिक्षकों को मिलेगा राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार, ये रही पूरी लिस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: धार्मिक नगरी चित्रकूट की शराब माफियाओं ने कर दी ऐसी हालत, इनके आगे प्रशासन भी दिख रहा बेबस
BJP नेता ने सिंगरौली में आदिवासी किसान को ट्रैक्टर से रौंदा, कांग्रेस उग्र, CM ने जांच को कहा, SP ने रखा इनाम
Love Marriage family got angry with marriage of loving couple took the brother in law hostage and beat him badly Sheopur News
Next Article
Love Marriage: साले के प्रेम की जीजा को मिली ऐसी सजा, सुनकर कांप जाएगी रूह...
Close