विज्ञापन

Air India के बेड़े में शामिल हुआ लग्जरी प्लेन A350, अब दिन में दो बार नॉन स्टॉप लंदन का सफर, ये है खासियत

Air India A350: बिजनेस और प्रीमियम इकोनॉमी में मेहमानों को नए चीनी मिट्टी के बर्तन, टेबल वेयर, कांच के बर्तन और बिस्तर के साथ 'विस्टा वर्व' की सुविधा भी मिलेगी. इस फ्लाइट के केबिन क्रू मेंबर पहली बार मनीष मल्होत्रा ​​द्वारा डिजाइन की गई नई ड्रेस पहनेंगे.

Air India के बेड़े में शामिल हुआ लग्जरी प्लेन A350, अब दिन में दो बार नॉन स्टॉप लंदन का सफर, ये है खासियत

Air India launches A350 on Delhi-London Heathrow Route: टाटा समूह (Tata Group) द्वारा संचालित एयर इंडिया (Air India) ने सोमवार 2 सितंबर को अपने बेड़े में नया विमान एयर बस ए 350-900 (Air Bus A350-900) शाम‍िल किया. यह विमान (Plane) दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे (Indira Gandhi International Airport Delhi) से लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे (Heathrow Airport London) के लिए दिन में दो बार उड़ान भरेगा. विमान के बिजनेस क्लास (Business Class) में 28 निजी सिंगल केबिन सूट होंगे साथ ही प्रीमियम इकोनॉमी क्लास में अतिरिक्त लेग स्पेस के साथ 24 फुल- फ्लैट बेड और इकोनॉमी क्लास (Economy Class) में 264 आलीशान सीटें होंगी. यह विमान एयर इंडिया के पुराने हो रहे बोइंग 777-300 ईआर और बोइंग 787-8 ड्रीमलाइनर जैसे विमानों की जगह लेगा, जो सप्ताह में 14 से 17 बार उड़ान भरेगा.

336 सीटों की बढ़ोत्तरी

उड्डयन विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, इस विमान के सेवा में आने के बाद कंपनी के दिल्ली से लंदन के हीथ्रो रूट पर हर सप्ताह करीब 336 सीटों की बढ़ोत्तरी होगी. एयर इंडिया के एमडी और सीईओ कैंपबेल विल्सन ने इस विमान के एयर इंडिया में शामिल होने पर खुशी जताते हुए कहा, "दिल्ली-लंदन हीथ्रो मार्ग पर ए350 की तैनाती एयर इंडिया के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा. यह हमारे यात्रियों के अनुभव को विश्वस्तरीय मानकों तक बढ़ाने के लिए एयर इंडिया की प्रतिबद्धता को दर्शाता है."

ये लग्जरी सुविधाएं भी हैं

इस विमान में यात्रा करने वाले सभी यात्री विमान में मौजूद नई पीढ़ी के एंटरटेनमेंट सिस्टम का अनुभव ले सकेंगे. इसमें तीन हजार घंटों से ज्यादा की मनोरंजन सामग्री मौजूद होगी. जल्दी ही इस एंटरटेनमेंट सिस्टम को विमान के वाईफाई सिस्टम से जोड़ दिया जाएगा.

बिजनेस और प्रीमियम इकोनॉमी में मेहमानों को नए चीनी मिट्टी के बर्तन, टेबल वेयर, कांच के बर्तन और बिस्तर के साथ 'विस्टा वर्व' की सुविधा भी मिलेगी. इस फ्लाइट के केबिन क्रू मेंबर पहली बार मनीष मल्होत्रा ​​द्वारा डिजाइन की गई नई ड्रेस पहनेंगे.

इस ए 350 विमान में सभी सीटों पर यात्रियों के लिए नई पीढ़ी की पैनासोनिक ईएक्स3 म्यूजिक सिस्टम उड़ान के दौरान मनोरंजन प्रणाली, एचडी टीवी स्क्रीन के साथ देश की 8 स्थानीय भाषाओं समेत पूरी दुनिया की 13 भाषाओं में मनोरंजन सामग्रियां प्रदान की जाएंगी. इसके अलावा विमान में बच्चों के मनोरंजन का भी विशेष ध्यान रखा गया है. उड़ान के दौरान इस विमान में बच्चों के लिए निर्धारित सामग्री का एक्सेस 100 घंटे से ज्यादा समय का होगा.

यह भी पढ़ें : Happy Teachers' Day: इस बार MP में 14 शिक्षकों को मिलेगा राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार, ये रही पूरी लिस्ट

यह भी पढ़ें : जबलपुर में हवाई सेवाओं की अनिश्चितता को लेकर दायर याचिका पर हाईकोर्ट ने 4 एयरलाइंस को भेजा नोटिस

यह भी पढ़ें : MP Tourism: पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा शुरु, 8 स्थानों से मिलेगी फ्लाइट, CM ने क्या कहा जानिए

यह भी पढ़ें : ACFI Conclave 2024: सीएम डॉ मोहन यादव का ऐलान दिल्ली की तरह मध्यप्रदेश में भी बनेगा एयर कार्गो हब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CG News: 18 दिन की बच्च का अपहरण कर ले गए थे बदमाश, पुलिस ने मासूम को ऐसे किया बरामद
Air India के बेड़े में शामिल हुआ लग्जरी प्लेन A350, अब दिन में दो बार नॉन स्टॉप लंदन का सफर, ये है खासियत
Congress leader lashed out at his own party targeted Rahul Gandhi
Next Article
अपनी ही पार्टी पर बरसे कांग्रेस नेता, Rahul Gandhi पर साधा निशाना 
Close