विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajgarh News: 30 फीट गहरे बोरवेल से निकाली गई मासूम माही की मौत, NDRF की टीम ने ऐसे किया था रेस्क्यू

Rajgarh News Today: खेत में खेलते वक्त मंगलवार की शाम 5 से साढ़े पांच बजे माही खुले बोरवेल में गिर गई थी. 10 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात 2:30 बजे नन्ही माही को बोरवेल से सकुशल निकाला गया था. लेकिन, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

Read Time: 3 min
Rajgarh News: 30 फीट गहरे बोरवेल से निकाली गई मासूम माही की मौत, NDRF की टीम ने ऐसे किया था रेस्क्यू

Rajgarh Borewell Rescue Madhya Pradesh News: राजगढ़ में बच्ची के बोरवेल में गिरने के बाद करीब 10 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन में माही को बाहर तो निकाल लिया गया, लेकिन इस बीच उसकी हालत काफी गंभीर हो गई थी. माही की बिगड़ती हालत को देखते हुए उसे तुरंत भोपाल के हमीदिया अस्पताल रेफर किया गया था. जहां बुधवार सुबह करीब 6:00 बजे माही ने अपनी अंतिम सांस ली.

दरअसल, मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के पिपलिया रसोड़ा गांव में खेत के बीच खुले बोरवेल (Borewell) में 5 साल की बच्ची गिर गई थी. हालांकि, 10 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात 2:30 बजे नन्ही माही को बोरवेल से सकुशल निकाला गया. इसके बाद उसे इलाज के लिए सीधे राजगढ़ जिला अस्पताल भेज दिया गया था. जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने प्रारंभिक इलाज के बाद भोपाल के हमीदिया अस्पताल रेफर कर दिया गया था.

'लाडली बहनों 10 तारीख नजदीक है...आपका पैसा खाते में ज़रूर आएगा' - शिवराज सिंह चौहान

खेत में खेलते वक्त मंगलवार की शाम 5 से साढ़े पांच बजे माही खुले बोरवेल में गिर गई थी. इस घटना की सूचना मिलते ही राजगढ़ कलेक्टर हर्ष दीक्षित मौके पर पहुंच गए थे. इसके बाद बच्ची को बाहर निकालने के लिए प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंच गया. फिर बच्ची को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) शुरू किया गया है, जिस पर खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) नजर बनाए हुए थे. आखिरकार बच्ची को ढाई बजे रात को जिंदा निकाल लिया गया था. लेकिन ठंड के इस मौसम में लंबे समय तक बोरवेल में रहने की वजह से बच्ची की हालत बिगड़ गई थी. 

ये भी पढ़ेंः इसी हफ्ते मिल सकता है मध्यप्रदेश को नया CM ! शिवराज, सिंधिया, तोमर, पटेल और शर्मा के समीकरण क्या हैं?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close