विज्ञापन
Story ProgressBack

'लाडली बहनों 10 तारीख नजदीक है...आपका पैसा खाते में ज़रूर आएगा' - शिवराज सिंह चौहान

शिवराज ने कहा, 'जो वादा मैंने किया था कि इस राशि को बढ़ाकर 3000 तक की जाएगी..यह संकल्प भी जल्द पूरा होगा. जानकारी के लिए बता दें कि प्रदेश में मार्च के महीने में लाडली बहना योजना को शुरू किया गया था. जिसके तीन महीने बाद यानी कि जून से ही लाडली बहनों के खाते में एक-एक हजार भजे जाने लगाए थे.

Read Time: 3 min
'लाडली बहनों 10 तारीख नजदीक है...आपका पैसा खाते में ज़रूर आएगा' - शिवराज सिंह चौहान
'लाडली बहनों 10 तारीख नजदीक है...आपका पैसा खाते में ज़रूर आएगा' - CM शिवराज

MP Live News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने जिस तरह से बहुमत हासिल की है... उससे राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज़ हो गई है. इसी कड़ी में शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को एक वीडियो जारी किया. CM शिवराज ने इस वीडियो के जरिए प्रदेश की तमाम लाडली बहनों का आभार जताया. शिवराज ने कहा, "मैं सभी बहनों मैं आभारी हूं...जिन्होंने मुझे अपना अभूतपूर्व समर्थन दिया. मैं महिला सशक्तिकरण के लिए अपनी आखिरी सांस तक काम करता रहूंगा. मेरी मेरी लाड़ली बहनाओं ने मुझे जितना प्रेम और स्नेह दिया है वह अद्भुत है. 

मेरी लाड़ली बहनाओं! आपने जो आशीर्वाद, स्नेह और प्रेम दिया वो अद्भुत है...अभूतपूर्व समर्थन आपने दिया है, बहनों मैं आभारी हूं. आपके भाई की सदैव ये कोशिश रहेगी कि आपकी जिंदगी में कोई कठिनाई न रहे, कोई काटा ना रहे. महिला सशक्तिकरण के लिए जब तक मेरी सांस रहेगी, मैं काम करता रहूंगा. मेरी बहनों फिर से 10 तारीख आ रही है. लाडली बहन की राशि अब आपके खाते में फिर डाली जाएगी. जो कहा है कि क्रमशः बढ़ाते बढ़ाते इसको 3000 तक ले जाएंगे, यह संकल्प पूरा करेंगे. आपकी जिंदगी खुशियों से भरी रहे, यही भाई की इच्छा है. धन्यवाद...

शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश 

ये भी पढ़ें-CG Election Results: रिक्शा चलाने वाले ईश्वर साहू बने विधायक, जानिए किस पार्टी ने और क्यों दिया था टिकट

जानिए कब से शुरू हुई MP में लाडली बहना योजना 

चुनावों के बाद CM शिवराज ने प्रदेश की तमाम लाडली बहनों का आभार जताते हुए यह वादा किया कि इस महीने की भी 10 तारीख आने वाली है. आपकी राशि फिर से खातों में भेजी जाएगी. शिवराज ने कहा, 'जो वादा मैंने किया था कि इस राशि को बढ़ाकर 3000 तक की जाएगी. यह संकल्प भी जल्द पूरा होगा.' जानकारी के लिए बता दें कि प्रदेश में मार्च के महीने में लाडली बहना योजना को शुरू किया गया था. जिसके तीन महीने बाद यानी कि जून से ही लाडली बहनों के खाते में एक-एक हजार भजे जाने लगाए थे. इसके बाद अक्टूबर के महीने में इस राशि को बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया गया है. वर्तमान में मध्य प्रदेश में कुल 1.32 करोड़ लाडली बहना हैं जिन्हें इस योजना के तहत पैसा पहुंचाया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- MP Election Result: खूब चला कैलाश और सिंधिया का जादू, दोनों के गढ़ में बंपर जीत से भाजपा ने बनाई बड़ी बढ़त
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close