विज्ञापन
Story ProgressBack

जंगल से गांव में घुसा 11 फीट लंबा अजगर, ग्रामीणों में मचा हड़कंप, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

टीम के अनुसार, अजगर की लंबाई करीब 11 फीट है और इसका वजन 50 किलो से अधिक है. जंगली इलाके से वह गांव तक पहुंच गया, जिससे लोग भयभीत हो गए.

Read Time: 2 min
जंगल से गांव में घुसा 11 फीट लंबा अजगर, ग्रामीणों में मचा हड़कंप, वन विभाग ने किया रेस्क्यू
उज्जैन के पास गांव में घुसा अजगर

Ujjain Python Rescue: उज्जैन (Ujjain) जिले के महिदपुर में सोमवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब लोगों की नजर 11 फीट के एक विशालकाय अजगर (Python) पर पड़ी. बीसलखेड़ी नामक गांव में 11 फीट लंबे विशालकाय अजगर के मिलने से दहशत फैल गई. सूचना मिलने पर वन विभाग (Forest Department) की टीम गांव पहुंची और करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को पकड़ा जा सका. अधिकारियों ने उसे पकड़ा और ले जाकर जंगल में छोड़ दिया.

यह भी पढ़ें : CM विष्णु देव साय का बड़ा फैसला, छत्तीसगढ़ के गरीब परिवारों को 5 साल तक मिलेगा फ्री चावल

कड़ी मशक्कत के बाद आया हाथ

उज्जैन शहर से करीब 65 किमी दूर महिदपुर के पास बीसलखेड़ी में सोमवार शाम को ग्रामीणों ने एक विशालकाय अजगर देखा. सूचना मिलते ही उज्जैन से वन विभाग की चार सदस्यीय टीम मौके पर पहुंची और झाड़ियों में छिपे अजगर का रेस्क्यू शुरू किया. काफी प्रयास के बाद टीम ने अजगर को पकड़ा लेकिन वह छूट गया. टीम ने दोबारा मशक्कत कर करीब 1 घंटे में उसे दबोच लिया. रेस्क्यू आपरेशन के दौरान ग्रामीण वीडियो बनाते रहे.

यह भी पढ़ें : MP कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने स्वीकारा- हमसे चूक हुई, हम जनता को ग्राउंड पर नहीं ला पाए

50 किलो का था विशालकाय अजगर

टीम के अनुसार, अजगर की लंबाई करीब 11 फीट है और इसका वजन 50 किलो से अधिक है. जंगली इलाके से वह गांव तक पहुंच गया, जिससे लोग भयभीत हो गए. हालांकि शिकार को निगल लेने की वजह से वह सुस्त हो गया था. टीम ने उसे पकड़ा और पिंजरे में ले जाकर बंद कर दिया जिसके बाद उसे जंगल में छोड़ दिया गया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close