विज्ञापन
Story ProgressBack

संदेशखाली मामले को लेकर MP में विरोध-प्रदर्शन, महिलाओं ने आरोपी को फांसी देने की उठाई मांग 

Protest in MP Sandeshkhali Case: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के संदेशखाली (Sandeshkhali) की घटना से जुड़ा मुद्दा मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी ज़ोर पकड़ रहा है. गुरुवार को विदिशा (Vidisha) के तमाम सामाजिक संगठनों की महिला सदस्यों ने कलेक्टोरेट पहुंचकर डिप्टी कलेक्टर के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा.

Read Time: 2 min
संदेशखाली मामले को लेकर MP में विरोध-प्रदर्शन, महिलाओं ने आरोपी को फांसी देने की उठाई मांग 
Protest in MP Sandeshkhali Case

Sandeshkhali News: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के संदेशखाली (Sandeshkhali) की घटना से जुड़ा मुद्दा मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी ज़ोर पकड़ रहा है. गुरुवार को विदिशा (Vidisha) के तमाम सामाजिक संगठनों की महिला सदस्यों ने कलेक्टोरेट पहुंचकर डिप्टी कलेक्टर के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा. जिसमें उन्होंने पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं के साथ हो रहे यौन शोषण और उनकी जमीन पर कब्जा करने वाले महिला अत्याचारों के खिलाफ विरोध जताया. आरोप है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री महिला होने के नाते भी उसे संरक्षण दे रही हैं. इसी के विरोध में महिलाओं ने राज्यपाल के नाम प्रेषित ज्ञापन में आरोपी पर कार्रवाई की मांग की. कार्रवाई न होने की सूरत में देशभर में उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई है. 

संदेशखाली मामले को लेकर भोपाल में प्रदर्शन

जानकारी के लिए बता दें कि संदेशखाली मामले को लेकर भोपाल में प्रदर्शन जारी है. सड़क पर बड़ी संख्या में महिलाएं उतरी हैं. इस दौरान मांग उठी है कि आरोपी शाहजहां शेख को फांसी दी जाए. महिलाएं बड़ी संख्या में जमा हो कर राजभवन पहुंची. साथ ही राजभवन पहुंच कर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा. संदेशखाली के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख को फांसी देने की मांग उठ रही है. महिलाएं हाथों में तक्तियां लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही है. महिलाओं ने कहा कि महिला मुख्यमंत्री के राज्य यानी पश्चिम बंगाल में महिलाओं के साथ उत्पीड़न हो रहा है. 

यह भी पढ़ें : 

** MP कैबिनेट निर्णय: PM ई-बस योजना में 6 शहरों के लिये 552 बसें, सिंचाई के लिये ₹10 हजार करोड़ से ज्यादा मिले

क्या थी संदेशखाली की घटना

बीते दिनों पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में बड़ी संख्या में महिलाओं ने तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख और उसके समर्थकों पर जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. इसको लेकर ग्रामीण लगातार विरोध कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें लोकसभा चुनाव 2024: MP में ये हो सकते हैं BJP उम्मीदवार! दो-दो सीटों पर शिवराज और सिंधिया का नाम





 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close