विज्ञापन
Story ProgressBack

Private School Fees: नहीं थम रहा मनमानी फीस वसूली का सिलसिला, कलेक्टर ने निजी स्कूलों पर लिया बड़ा एक्शन

MP News: शहडोल जिले के निजी स्कूल ने बच्चों ने कुल 60 लाख रुपए फीस के नाम पर वसूले हैं. इसके खिलाफ जिला कलेक्टर ने निर्देश जारी किए हैं. स्कूलों को अभिभावकों को ये पैसा वापस करना होगा..

Private School Fees: नहीं थम रहा मनमानी फीस वसूली का सिलसिला, कलेक्टर ने निजी स्कूलों पर लिया बड़ा एक्शन
नीजी स्कूलों पर कलेक्टर ने लिया बड़ा एक्शन

Shahdol Private Schools: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कई दिनों से निजी स्कूल (Private Schools) मनमाने ढंग से फीस वसूली कर रहे हैं. इसको लेकर कई जिलों में कार्रवाई भी हो चुकी है. अब इसी सिलसिले में शहडोल (Shahdol) से एक मामला सामने आया, जिसमें निजी स्कूलों ने अभिभावकों से कुल 60 लाख रुपये से अधिक की फीस वसुली (Fees Collection) की है. इसको लेकर जिला कलेक्टर (District Collector) ने निर्देश जारी कर स्कूलों को कहा कि ये पैसे अभिभावकों को अगले 30 दिनों के अंदर वापस दे दिए जाने चाहिए. बता दें कि जिले के 14 निजी विद्यालयों पर कार्रवाई हुई है.

ये है पूरा मामला

शहडोल जिले में 14 निजी स्कूलों द्वारा अभिवावकों से फीस के नाम पर 60 लाख रुपये से अधिक वसूलने का मामला सामने आया. वसूली की राशि आभिवावकों के खातों में 30 दिन के भीतर वापस लौटाने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही, शहडोल जिले के 14 प्राइवेट स्कूल संचालकों पर 2-2 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया हैं. जुर्माने की राशि 14 निजी विद्यालयों पर लगाई गई हैं, जो शासन के खाते में जमा करानी पड़ेगी.

ये भी पढ़ें :- सीएम साय सहित मंत्रिमंडल सीखेगा Management के गुर, IIM Raipur में शुरू हुआ दो दिवसीय चिंतन शिविर

10 परसेंट से अधिक बढ़ाई गई फीस

एमपी के शहडोल में शिक्षण सत्र 2022-2023 से फीस बृद्धि के नाम पर कुल 14 निजी स्कूलों ने अभिवावकों से पैसे वसूले. इस वसूली के खिलाफ जिला कलेक्टर ने जुर्माना लगाया. अधिक वसूली गयी फीस की संपूर्ण राशि अभिवावकों के खातों में ऑनलाइन 30 दिन के भीतर वापस करने के निर्देश दिए गए हैं. ये कार्रवाई 10 फीसदी से अधिक फीस वसूलने पर की गई. फीस व्रद्धि की सूचना जिला समिति को नहीं दी गई थी.

ये भी पढ़ें :- MP News: बीमार है जिला अस्पताल, यहां फर्श पर मरीज कराते हैं इलाज, पीने के लिए पानी भी नहीं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाई ने अश्लील फिल्म देखकर.... छोटी बहन का किया बलात्कार फिर माँ के सामने....
Private School Fees: नहीं थम रहा मनमानी फीस वसूली का सिलसिला, कलेक्टर ने निजी स्कूलों पर लिया बड़ा एक्शन
Jabalpur Regional Industry Conclave CM Mohan Yadav inaugurated investors from these countries gathered
Next Article
Jabalpur Industry Conclave: CM मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन, इन देशों के निवेशक जुटे
Close
;